बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP: बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति,घोषणा पत्र समिति और जिला संयोजकों की घोषणा

MP: बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति,घोषणा पत्र समिति और जिला संयोजकों की घोषणा




तीनबत्ती न्यूज; 29 जुलाई ,2023
भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों में जुटी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने चुनाव प्रबंधन समिति,घोषणा पत्र समिति और जिला संयोजकों की घोषणा कर दी है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व वाली चुनाव प्रबंधन समिति में सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कैलाश विजयवर्गीय जैसे सीनियर नेताओं समेत 21 नेताओं को जगह मिली है। इसमें 5 आमंत्रित सदस्य है।पूर्व मंत्री जयंत मलैया को घोषणा समितिका प्रमुख और प्रभात झा को सह प्रमुख बनाया गया है। इस समिति में 19 सदस्य है। इसके अलावा सभी जिलों के लिए संयोजकों की घोषणा भी की गई है। 

चुनाव प्रबंधन समिति



घोषणा पत्र समिति

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी घोषणा पत्र की घोषणा कर दी है जिसमें जयंत मलैया को समिति का प्रमुख बनाया गया है वही प्रभात झा को सह प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है इसके अलावा इस समिति में कुल 19 सदस्य हैं।




जिला संयोजक नियुक्त





Share:

मुहर्रम पर पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने दिखाए करतब..भांजी तलवार▪️देखे :वीडियो

मुहर्रम पर पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने  दिखाए करतब..भांजी तलवार

▪️देखे :वीडियो

तीनबत्ती न्यूज : 29 जुलाई ,2023
सागर। एमपी के कद्दावर मंत्री गोपाल भार्गव अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते है। सामाजिक कार्यक्रम हो या धार्मिक मंत्री भार्गव पूरे तल्लीन होकर इनमे भागेदारी निभाते है। 


देखे: मंत्री गोपाल भार्गव की तलवार बाजी, 70 साल की उम्र में




साग़र जिले के गढ़ाकोटा स्थित ताजिया मैदान पर 6 करोड़ 31 लाख की लागत से बनने जा रहे ब्रिज पुल निर्माण  के शिलान्यास समारोह एवं मुस्लिम समाज के द्वारा आयोजित मुहर्रम पर्व कार्यक्रम में प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव शामिल हुए।



इस दौरान मुस्लिम बंधुओ ने ताजियों की सवारी निकालकर अखाड़ों के साथ प्रदर्शन किया।मंत्री भार्गव भी अपने आप को न रोक सके मुस्लिम भाइयों के साथ मिलकर हाथ मे लेजम थामकर हाथ घुमाते हुए प्रदर्शन करते नजर आये। उन्होंने जमकर तलवार बाजी भी की।
यहां बता दे कि प्रदेश में गढ़ाकोटा नगर हिन्दू- मुस्लिम कौमी एकता के रूप में पहचान बनाये हुए है।


Share:

पत्रकारों की सुरक्षा और उनका संरक्षण आज के दौर में आवश्यक : सुनील जैन▪️पत्रकार कल्याण महासंघ का अधिवेशन संपन्न

पत्रकारों की सुरक्षा और उनका संरक्षण आज के दौर में आवश्यक : सुनील जैन

▪️पत्रकार कल्याण महासंघ का अधिवेशन संपन्न




सागर,29 जुलाई,2023। ऑल इंडिया कल्याण महासंघ का अधिवेशन महासंघ के राष्टीय महासचिव पूर्व विधायक सुनील जैन के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ कार्यक्रम की अध्यक्षता आचरण समाचार पत्र की प्रबंध संपादक श्रीमती निधी जैन ने की । मुख्य अतिथि सुनील जैन ने कहा कि वर्तमान में पत्रकारों का सरंक्षण और उनकी सुरक्षा बहुत आवश्यक है एक पत्रकार कम से कम 1000 हजार लोगों के बीच कार्य करता है और कार्य स्थल पर उसे अधिक कठिनाईयों के बीच कार्य करना पढ़ता है लेकिन चिंतन की बात है की आज पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है सबसे ज्यादा कठिनाइयों के बीच ग्रामीण क्षेत्र का पत्रकार कार्य कर रहा है एक तरह से पत्रकार और अखबारों को प्रतिदिन इंतिहान देना पड़ता है सरकारों को पत्रकारो की सुरक्षा और संरक्षण पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए उन्होंने संगठन में पत्रकारो की सहायता के लिए एक फंड बनाने का भी सुझाव दिया।

 प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप दुबे ने कहा कि पत्रकारों  के हितों का सरंक्षण हो और संगठन  के सदस्य सहकार भाग से कार्य करें उन्होंने कहा कि संगठन आपने निर्माण के साथ साथ पत्रकारों के हितों का संरक्षण करने केलिए प्रतिपद है और इस दिशा मे सकारात्मक प्रयास भी किए गए है ऑल इंडिया पत्रकार कल्याण महासंघ पत्रकारों को जीवन बीमा संबंल कार्ड योजना सहित सभी लाभ दिलाने के प्रयास में सतत सक्रिय रहेगा कार्यक्रम की अध्यक्षत कर रही श्रीमती निधी जैन ने कहा कि पत्रकार समाज का आंख और कान होते है पत्रकारों की आर्थिक स्थिती सुदर्ण हो और उनके परिवारों की सुरक्षा हो पत्रकार समाज के बीच में रहकर सेतु का काम करता है जनता की आवाज शासन तक ओर शासन की बात जनता तक पहुंचाने के काम पत्रकार ही करता है।

 महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष वंदना तोमर ने कहा कि पत्रकार अपना अधिकार लेने में हमेशा पीछे रहता है यहां तक की पत्रकार के जाने के बाद उनके परिवार को पूंछने वाला कोई नहीं होता ।उनहोनंे अपनी पत्रकारिता के अनुभव भी उपस्थित पत्रकारों के समक़क्ष सांझा किये। कार्यक्रम का संचालन जिल अध्यक्ष मनीष तिवारी महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष पूजा पंाडे ने किया कार्यक्रम में उपस्थित सभी पत्रकारों को मूवेंटो भेंट कर संम्मानित किया गया और अंत में पत्रकार भोज का भी आयोजन किया गया। अंत में सभी का आभार प्रदेश महासचिव दिनेश जैन सिल्पी ने व्यक्त किया। कार्यक्रम को महेश दत्त त्रिपाठी पवन शर्मा नंद किशोर भार्गव नितिन ठाकुर आदि ने भी संबोधित किया।

ये रहे मोजूद

 कार्यक्रम में सुदेश तिवारी विनोद आर्य गोविंद सरवैया देवेद्रं कश्यप राजेश बबेले नीरज राय प्रवीण श्रीवास्तव विक्रम सिंह अभिषेक गुप्त दीपक चौरसिया श्रीकांत त्रिपाठी  मुदीन खान अरविंद तिवारी पंकज शर्मा बृजश वर्मा गजेंद्र सिंह ठाकुर बृजेश शुक्ल लोटना राहुल रजक नवीन रजक नीरज जैन राकेश वितारी सुबोध मलैया शब्बीर खान कुदलाल चौरसिया भगवान सिंह राहतगढ़ विनोद जैन खुरई अर्पित बिल्थरे श्री सिलाकारी सौरभ शर्मा रोहित वर्मा राहुल सिलाकारी जितेंद्र श्रीवास आशीष दुबे शिवम तिवारी सहित विभिन्न ब्लाको से आये पत्रकार कल्याण महासंघ के अधिकारी और सदस्य उपस्थित रहे।

Share:

आशा और ऊषा कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग की पर्याय बनकर उभरी : सीएम शिवराज सिंह▪️आशा, ऊषा और आशा पर्यवेक्षकों को मानदेय बढ़ाने के साथ मिली कई सौगातें

आशा और ऊषा कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग की पर्याय बनकर उभरी : सीएम शिवराज सिंह

▪️आशा, ऊषा और आशा पर्यवेक्षकों को मानदेय बढ़ाने के साथ मिली कई सौगातें




तीनबत्ती न्यूज : 29 जुलाई,2023

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आशा और ऊषा कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग की पर्याय बनकर उभरी हैं। गाँव में आशा बहनें एवं शहरों में ऊषा बहनें स्वास्थ्य सेवाएँ देती हैं। आशा और ऊषा बहनों ने ग्राम आरोग्य केन्द्रों के माध्यम से प्राथमिक उपचार, दवाओं का वितरण, रोग नियंत्रण की निगरानी और स्वास्थ्य विभाग की समस्त गतिविधियों में भाग लेकर अभियानों को सफल बनाने में सहयोग किया है। साथ ही कोविड के समय अपनी जान हथेली पर रखकर दूसरों की जिन्दगी बचाने का कार्य भी किया है।

MP: बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति,घोषणा पत्र समिति और जिला संयोजकों की घोषणा

____________

मुख्यमंत्री श्री चौहान की प्रमुख घोषणाएँ


 आशा, ऊषा बहनें और आशा पर्यवेक्षकों की सेवानिवृत्ति की आयु 60 वर्ष से बढ़ाकर 62 वर्ष की जाएगी।


 आशा कार्यकर्ता और पर्यवेक्षकों को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा।


 प्रत्येक आशा और ऊषा बहनों को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में सम्मिलित किया जाएगा।


 आशा पर्यवेक्षकों का मानदेय बढ़ाकर 13,500 रूपए किया जाएगा।


 आशा पर्यवेक्षकों के मानदेय में प्रतिवर्ष बढ़ोत्तरी की जाएगी।


 आशा, ऊषा बहनों का मानदेय 2 हजार से बढ़ाकर 6 हजार रूपए किया जाएगा।


 आशा, ऊषा बहनों को मिलने वाले मानदेय में प्रतिवर्ष 1000 रूपए की वृद्धि की जाएगी।


 आशा, ऊषा बहनों तथा आशा पर्यवेक्षकों को सेवानिवृत्ति के बाद एक लाख रूपए दिए जाएंगे।


 आशा, ऊषा बहनों तथा आशा पर्यवेक्षकों को 5 लाख रूपए का चिकित्सा तथा दुर्घटना बीमा करवाकर दिया जाएगा।


 बिना गंभीर लापरवाही के किसी को सेवा से पृथक नहीं किया जाएगा।


 आकस्मिक अवकाश दिया जाएगा।

_____________




मुख्यमंत्री श्री चौहान आज लाल परेड ग्राउण्ड में आशा, ऊषा कार्यकर्ता और आशा पर्यवेक्षकों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, अन्य जन-प्रतिनिधि, निर्धन वर्ग कल्याण आयेाग के अध्यक्ष श्री शिव कुमार चौबे, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. सुदाम खाड़े उपस्थित थे।

आशा और ऊषा बहनों का कार्य सराहनीय

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आशा-ऊषा बहनों का कार्य सराहनीय है। आशा-ऊषा बहनें घर-घर सर्वे, बच्चों के जन्म प्रमाण-पत्र बनवाने, गर्भवती माताओं के रिकार्ड, टीकाकरण, सुरक्षित संस्थागत प्रसव, नवजात शिशुओं की देखभाल, समस्त आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण, ग्राम स्वास्थ्य की सेवाओं में सहयोग, विवाहितों को छोटे परिवार के लिए प्रेरित करने, पोषण-आहार प्रदाय सहित विभिन्न कार्य दक्षता से करती हैं। आशा-ऊषा बहनें कैंसर, डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर के मरीजों की पहचान और उनका फॉलोअप कराने का कार्य करती हैं।


मर्यादा में बंधे पुलिस कर्मी मांग-पत्र भी नहीं देते, उनकी तकलीफें देखकर बढ़ाईं सुविधाएं : सीएम शिवराज सिंह ▪️पुलिस के कल्याण की घोषणाओं के लिए सीएम का माना आभार


प्रदेश में मातृ और शिशु मृत्यु दर लगातार कम हो रही

 

मख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में मातृ और शिशु मृत्यु दर लगातार कम हो रही है। मातृ मृत्यु दर 498 से घटकर 173 रह गई है। शिशु मृत्यु दर 82 से घटकर 43 रह गई है। नेशनल हेल्थ सर्वे स्कीम में प्रदेश से 60 प्रतिशत बच्चे कम वजन के पाए गए थे, लेकिन नेशनल फैमिली हेल्थ-पाँच सर्वे में घटकर केवल 33 प्रतिशत रह गए हैं। अति गंभीर कुपोषित बच्चों की संख्या घटकर 12.6 से 6.5 प्रतिशत रह गई है।



मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिया कि आशा-ऊषा कार्यकर्ताओं को मिलने वाले इन्सेंटिव के कार्य का सरलीकरण किया जाए। जिला स्तर के साथ ही ब्लॉक स्तर पर इसकी व्यवस्था की जाए, जिससे जिलों में इन बहनों को भटकना न पड़े।


मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार माना

प्रदेश में आशा, ऊषा कार्यकर्ता और आशा पर्यवेक्षकों के हित में विभिन्न निर्णय करने के लिये मध्यप्रदेश आशा कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षक संगठन की अध्यक्ष सुश्री विभा श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आशा, ऊषा कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षकों का मानदेय और सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाने, सेवानिवृत्ति के बाद एकमुश्त राशि देने और उन्हें स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने जैसे निर्णय सराहनीय हैं। इससे न केवल उनकी स्थिति बेहतर होगी, उनका मनोबल बढ़ेगा, अपितु वे अपने कार्य को बेहतर ढंग से कर सकेंगी।

Share:

एक माह में एक लाख वृक्ष लगाने का संकल्प पूरा होगाः मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️3.51 करोड़ के ऑडिटोरियम का लोकार्पण

एक माह में एक लाख वृक्ष लगाने का संकल्प पूरा होगाः मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️3.51 करोड़ के ऑडिटोरियम का लोकार्पण





मालथौन। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में एक माह में एक लाख वृक्षारोपण करने का संकल्प हम सबको मिलकर पूरा करना है। मंत्री श्री सिंह ने मालथौन में 3.51 करोड़ लागत के ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया तथा छात्र-छात्राओं और नागरिकों के साथ वृक्षारोपण किया।

     ऑडिटोरियम के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि आज मालथौन में उपलब्धि भरा दिन है। इस ऑडिटोरियम में दो हॉल और 14 कमरे हैं। जिसके सामने पार्क भी है। अब यहां सभी सामाजिक कार्यक्रम सम्पन्न होंगे। उन्होंने कहा कि आज पूरे मालथौन नगर परिषद क्षेत्र में वृक्षारोपण का कार्यक्रम है। जिसमें सभी को एक-एक वृक्ष लगाना है। पिछले दो दिन में खुरई, बांदरी और बरोदिया कलां में वृक्षारोपण के वृहद आयोजन किये गए हैं। हमारा संकल्प है कि एक माह में एक लाख वृक्षारोपण हों। जो बच्चे सबसे ज्यादा वृक्ष लगायेंगे, उन्हें वृक्षवीर तथा जो बच्चियां सबसे ज्यादा वृक्ष लगाएंगी, उन्हें वृक्ष वीरांगना की उपाधि के साथ 21 हजार रूपए भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।



     मंत्री श्री सिंह ने वृक्षारोपण के लिए 20 लाख रुपए स्वीकृत करने की घोषणा की। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन की शासकीय प्राथमिक शाला को पीएम श्री योजना में शामिल किया गया है। जिसे हर साल 38 लाख रुपए मिलेंगे। शिक्षा की सभी सुविधाएं होंगी और स्कूल की ऑनलाइन मॉनिटरिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि मालथौन में शासकीय कॉलेज, भवन, मॉडल स्कूल बनाये जा चुके हैं। भविष्य में सीएम राइज स्कूल भी मंजूर कराएंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मालथौन नगर परिषद क्षेत्र के सभी स्कूलों की एक माह में मरम्मत, पुताई, लाइट और पंखों की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही सभी स्कूलों में चार-चार कम्प्यूटर लगाए जाएंगे।


     लोकार्पण कार्यक्रम में सैकड़ों छात्र-छात्राओं की उपस्थित के बीच मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बारहवीं परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक प्राप्त विद्यार्थियों को लेपटाप के लिए 25 हजार, स्कूल में प्रथम आने वाले को स्कूटी तथा गांव से स्कूल आने वाली छात्राओं को साईकिल खरीदने 45 सौ रूपए दिए जाएंगे। मालथौन में खेल सुविधाओं के लिए आउटडोर तथा इनडोर स्टेडियम बनाने के बाद अब जागिंग के लिए रनिंग ट्रेक बनाएंगे। इनडोर स्टेडियम प्रतिदिन खुलेगा, जिसकी सारी व्यवस्था नगर परिषद देखेगी। उन्होंने कहा बेटा-बेटियों को अलग-अलग जिम और दो बेडमिंटन कोर्ट भी बनाये जाएंगे। मालथौन में एक अगस्त से निःशुल्क कोचिंग की शुरूआत भी की जा रही है।


मंत्री श्री सिंह ने अगले माह से गरीबों को 5 रूपए में भोजन और संजीवनी क्लीनिक शुरू किये जाने तथा बाल्मीकि समाज का सामुदायिक भवन व बाउंड्रीवाल निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सागर में सौ करोड़ की लागत से संत रविदास जी का मंदिर बनना है। जिसका भूमिपूजन करने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी 12 अगस्त को सागर आएंगे। खुरई विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव में रथ यात्रा निकालकर गांवों से मिट्टी और जल एकत्र किया जाएगा।



     मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि विकास के मामले में मालथौन प्रदेश में मॉडल बन चुका है। यहां हजारों पीएम आवास, अस्पताल, बस स्टेण्ड, पार्क, कॉलेज, ऑडिटोरियम, स्टेडियम, सामुदायिक भवन को देखकर कुछ लोगों को तकलीफ हो रही है। उनकी दादागिरी जो खत्म हो गई है। हमने शांति स्थापित की है और अब किसी की हिम्मत नहीं कि यहां गरीबों पर अत्याचार कर सके। गरीब की जमीन पर कब्जा कर सके। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि विकास सतत जारी रहेगा। अगले हफ्ते जरूरतमंद परिवारों को पट्टे देंगे और पीएम आवास बनाने ढाई-ढाई लाख रूपए देंगे। लोगड़िया समाज को सारी सुविधाएं जुटाकर उनके जीवन में बदलाव लाया जाएगा।

     इसके पहले मंत्री श्री सिंह के सुपुत्र अबिराज सिंह ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वृक्ष की औसत आयु सौ वर्ष होती है। जिनसे 22 तरह के लाभ मिलते हैं। वृक्षों से ही आक्सीजन मिलती है और बिना आक्सीजन के कोई एक मिनट जीवित नहीं रह सकता। अबिराज सिंह ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण ने भी वृक्ष लगाने का संदेश दिया है। प्रकृति का सबसे बड़ा वरदान वृक्ष हैं। उन्होंने लोकार्पण समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं से आव्हान किया कि सभी जन क्लीन मालथौन-ग्रीन मालथौन अभियान से जुड़कर वृक्षारोपण करें साथ ही अपने परिजन और परिचितों को भी वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित करें।

     लोकार्पण समारोह में नगर परिषद अध्यक्ष जयंत सिंह बुन्देला, गोविंद सिंह खिरिया, दुरग सिंह परिहार, मण्डल अध्यक्ष रामकुमार बघेल, राजेन्द्र सिंह रामछायरी, सुवोध सतभैया, गोविंद सिंह, रावराजा राजपूत, मनोहर लाल सोनी, वीरेन्द्र सिंह बुंदेला, प्रहलाद सिंह राजपूत सहित भाजपा के वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।



Share:

पितृ छाया वाटिका का शुभारंभ अपरिहार्य कारणों से स्थिगित :30 जुलाई को था पौधरोपण ▪️प्रोजेक्ट अटकने को लेकर गर्माया मामला

पितृ छाया वाटिका का शुभारंभ अपरिहार्य कारणों से स्थिगित :30 जुलाई को था पौधरोपण 
▪️प्रोजेक्ट अटकने को लेकर  गर्माया मामला 

फाइल फोटो: वाटिका पर चल रहे कार्य की

तीनबत्ती न्यूज :29 जुलाई ,2023
सागर। अपने पूर्वजों की स्मृति में पौधे लगाने के लिए नगर निगम एवं सीताराम रसोई द्वारा संयुक्त रूप से न्यू आरटीओ ऑफिस के पास 30 जुलाई को होने वाला पितृ छाया वाटिका का शुभारंभ 
अपरिहार्य कारणों से स्थगित हो गया है। शुभारंभ के एक दिन पहले प्रोजेक्ट अटकने से मामला गर्माया हुआ है। इसकी आलोचना भी सोशल मिडिया में हो रही है। 


जमा राशि को लौटाना शुरू

समाजसेवी प्रकाश चौबे ने बताया इस आयोजन को लेकर शहरवासियों से जो सहयोग मिला, वह प्रेणादायक है। 535 लोग अग्रिम रूप से पैसे जमा कर अपने पूर्वजों की स्मृति में पौधे रोपने के लिए आगे आ चुके थे। इसके अलावा और भी बड़ी संख्या में लोगों ने हमसे सहयोग किया था। 450 लोगों की राशि हम लोगों ने शनिवार को ही वापस कर दी। शेष की भी वापस करने की प्रक्रिया जारी है। इस आयोजन को लेकर जिस तरह का सहयोग लोगों का मिला, वह पर्यावरण के प्रति लोगों की सजगता, संवेदनशीलता जाहिर करता है। 


10 लाख रुपए हुए खर्च

महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने बताया अपरिहार्य कारणों के चलते कार्यक्रम स्थगित किया है। शहरवासियों के सहयोग के लिए हम आभारी हैं।


प्रोजेक्ट अटकने की आलोचना

पितृ वाटिका का कार्यक्रम स्थगित होने से राजनेतिक माहोल भी गर्म हो गया। दरअसल शुभारंभ होने के ठीक एक दिन पहले ज्ञापन जैसी बाते सामने आई ।जबकि पिछले तीन महीने से तैयारिया चल रही थी। 10 लाख से अधिक रुपए खर्च भी हो गया। तीन लाख के पौधे भी मगा लिए  गए थे।


इस मामले में विधायक प्रदीप लारिया के पास गांव के कुछ लोग मिलने गए थे। जिन्होंने जगह की कमी बताई और कार्यक्रम पर आपत्ति जताई। विधायक ने सारी स्थिति प्रशासन को बताई ।जिसके चलते पौधरोपण कार्यक्रम स्थगित हो गया।  पौधरोपण कार्यक्रम प्रोजेक्ट अटकने की सोशल मिडिया पर आलोचना भी जमकर हुई। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में हो रहा एक बेहतरीन प्रोजेक्ट पितृ वाटिका  राजनेतिक कारणों के चलाते अटक गया। इस घटना को लेकर स्माजसेवियो से लेकर अनेक लोगो ने दुख भी व्यक्त किया है। लोगो का मानना था कि एक बढ़िया स्थान पर्यावरण की दृष्टि से विकसित हो जाएगा। जिसकी जरूरत है।


Share:

प्रधानमंत्री का सागर में कार्यक्रम अब ढाना हवाई पट्टी के पास होगा : मंत्री गोपाल भार्गव ने किया स्थल निरीक्षण

प्रधानमंत्री का सागर में कार्यक्रम अब ढाना हवाई पट्टी के पास होगा :  मंत्री गोपाल  भार्गव ने किया स्थल निरीक्षण


तीनबत्ती न्यूज : 29 जुलाई ,2023
सागर : आगामी 12 अगस्त को संत शिरोमणि रविदास जी के 102 करोड़ के मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर आयोजित महाकुम्भ में सम्मिलित होने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सागर आएंगे । यह भव्य एवं गरिमामय कार्यक्रम रहली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत ढाना स्थित हवाई पट्टी के समीप होना है। आज स्थानीय विधायक व लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने ढाना हवाई पट्टी स्थित प्रस्तावित सभा स्थल पर पहुँचकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारी श्री हरिशंकर जायसवाल, श्री साहित्य तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


आईजी, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के 12 अगस्त को संत शिरोमणि श्री रविदास महाराज मंदिर के भूमिपूजन के अवसर पर प्रस्तावित  सागर आगमन को लेकर पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रमोद वर्मा, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने अधिकारियों के साथ  बड़तूमा एवं ढाना पहुंचकर स्थल निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए।
     इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय डेहरिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती ज्योति ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, सिटी मजिस्ट्रेट श्री राजेश सिंह, तहसीलदार श्री रोहित रघुवंशी, दुर्गेश तिवारी सहित अन्य राजस्व एवं पुलिस अधिकारी मौजूद थे।


      102 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि रविदास महाराज मंदिर के भूमिपूजन को लेकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सागर आगमन की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने बड़तूमा एवं ढाना पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया एवं भोपाल से आए प्रतिनिधियों के साथ चर्चा भी की। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सागर आगमन को लेकर तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि  वर्षा काल को देखते हुए वाटरप्रूफ टेंट लगाया जाएगा। जिसमें लगभग एक लाख व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी । 


उन्होंने बताया कि 12 अगस्त को संत शिरोमणि रविदास महाराज मंदिर के लिए प्रदेश की नदियों के जल एवं मिट्टी  का समरसता यात्रा  रैली के माध्यम से आगमन होगा। जिसमें हजारों की संख्या में व्यक्ति रैली के रूप में आएंगे। उन्होंने बताया कि सभा स्थल पर सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बताया कि अस्थाई रूप से अस्पताल बनाया जा रहा है, जिसमें डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ एवं एंबुलेंस 24 घंटे मौजूद रहेंगे। पेयजल की भी व्यवस्था की जा रही है ।साथ में आने वाले व्यक्तियों के लिए  चलितएवं स्थाई शौचालय भी तैयार किए जा रहे हैं।

    पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संभावित सागर यात्रा में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा एवं संपूर्ण कार्यक्रम के लिए अलग-अलग दलों का गठन किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर चौकी निर्माण किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरे एवं ड्रोन के माध्यम से सुरक्षा को देखते हुए निगरानी की जाएगी। कार्यक्रम स्थल बड़तूमा एवं ढाना हेलीपैड पर फायर ब्रिगेड भी तैनात रहेंगे।
Share:

मधु लिमये उस आदर्श के प्रतीक जो सिद्धांत से समझौता नहीं करते- रघु ठाकुर

मधु लिमये उस आदर्श के प्रतीक जो सिद्धांत से समझौता नहीं करते- रघु ठाकुर


भोपाल, 29 जुलाई,2023। समाजवादी चिंतक व राजनेता रघु ठाकुर की किताब  ' सच के आईने में मधु लिमये ' पुस्तक का विमोचन समारोह आज माधवराव सप्रे स्मृति समाचारपत्र संग्रहालय भोपाल के सभागार में सम्पन्न हुआ। 
रघु ठाकुर सहित सप्रे संग्रहालय के संस्थापक विजयदत्त श्रीधर,बाराबंकी से आये वरिष्ठ समाजवादी राजनाथ शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार गिरिजा शंकर, डा . राम विद्रोही, साहित्यकार मुकेश वर्मा, स्टेट बैंक आफ इंडिया के डी एम डी विनोद मिश्रा, आईटीएम यूनिवर्सिटी ग्वालियर के अध्यापक जयन्त सिंह तोमर ने मधु लिमये को याद किया। 

समता ट्रस्ट एवं सप्रे संग्रहालय के तत्वावधान में आयोजित इस समारोह में पुस्तकालय विज्ञान के क्षेत्र में महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए डा . शिवा श्रीवास्तव व बुंदेली कवि महेश कटारे ' सुगम ' का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचालन रघु ठाकुर ने व धन्यवाद ज्ञापन समता ट्रस्ट के अध्यक्ष मदन जैन ने किया। 

इस अवसर पर ओ पी रावत पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त भारत सरकार, जाने माने सम्पादक एनके सिंह, अबिलास खांडेकर,पूर्व डी जी पी एम. डबल्यू. अंसारी,सुरेश जैन पूर्व आई ए एस,दया राम नामदेव सचिव गांधी भवन, पत्रकार ममता कल्हार, डॉक्टर रहीश लखनऊ,पूर्व मंत्री राजा पटेरिया, दीपक जोशी, पत्रकार पाटेश्वरी बाराबंकी विशेष रूप से उपस्थित थे। 
रघु ठाकुर ने मधु लिमये के त्याग, संघर्ष व देशसेवा को याद करते हुए कहा कि मधुजी उस आदर्श के प्रतीक हैं जो सिद्धांत से समझौता नहीं करता। जनता पार्टी तोड़ने के लिए वे जिम्मेदार नहीं थे यह बात नानाजी देशमुख ने लिखी। मधु लिमये ने विशेष अवसर के सिद्धांत पर जोर देते हुए आरक्षण की स्वत: समापनीय योजना सुझाई थी। उन्होंने देश की आज़ादी के साथ गोवा की आज़ादी के लिए संघर्ष किया और बताया कि समाजवाद आनेवाली पीढ़ियों के भविष्य का इंतजाम करता है। 
राजनाथ शर्मा ने कहा कि मधु जी जैसे नेताओं ने ही सिखाया कि संतति व संपत्ति को जो त्याग दे वही सच्चा समाजवादी है। उन्होंने न्यूनतम लेकर अधिकतम दिया और श्रेष्ठतम जिया। 
विजय दत्त श्रीधर ने मधु लिमये ने जो सत्ता के केन्द्र में रहकर जो सादगी भरा जीवन जिया उससे उन लोगों को कुछ सीखना चाहिए जो जनता के प्रतिनिधि बनकर हर चीज में विशेषाधिकार चाहते हैं और  साधारण नागरिक की तरह नहीं जीना चाहते। वरिष्ठ पत्रकार व रंगमंच विशेषज्ञ गिरिजाशंकर ने कहा कि रघु ठाकुर की सादगी व सक्रियता में  मधु लिमये की छवि दिखाई देती है। उन्हें देखकर उम्र की चिंता दूर हो जाती है। देश की एक बड़ी आबादी आज भी अगर विचार और सामाजिक सरोकार से जुड़ा है तो उसके पीछे इन्हीं आदर्शो की प्रेरणा है। 
डॉ राम विद्रोही ने कहा कि समाजवादी  विचार आंदोलन से जिंदा रहता है। डॉ लोहिया व मधु लिमये ने यह राह दिखाते हुए सिखाया था कि समाजवादी रिटायर नहीं होते। वे या तो बर्खास्त होते हैं या दुनिया ही छोड़ देते हैं। स्टेट बैंक आफ इंडिया वरिष्ठ अधिकारी विनोद मिश्र ने कहा कि देश मधु लिमये व जयप्रकाश नारायण जैसे नेताओं के रास्ते पर चलकर को बचाये रख सकता है। 
कार्यक्रम में लोसपा नेता श्यामसुंदर यादव, चित्रकार संजू जैन, अनूप सिंह,पूर्व पार्षद मकसूद भाई , लालू भाई , वरिष्ठ सेवानिवृत अधिकारी गण एवं बड़ी संख्या में लोगों ने विशेषरूप से उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल  बनाया।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

कृषक न्याय योजना किसानो के लिए वरदान सिद्ध होंगी -राजकुमार पचौरी

कृषक न्याय योजना किसानो के लिए वरदान सिद्ध होंगी -राजकुमार पचौरी



सागर , 29जुलाई,2023:  जिला शहर कांग्रेस कमेटी के सभागार में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष माननीय कमल नाथ जी द्वारा दी गई कृषक न्याय योजना के सन्दर्भ में आयोजित पत्रकार वार्ता को आयोजित की गई । पत्रकार वार्ता को जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी,जिला शहर कांग्रेस प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी एवं अवधेश तोमर ने सम्बोधित किया।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शहर कांग्रेस राजकुमार पचौरी ने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  कमल नाथ  का आभार व्यक्त करने के लिए रखी गई है य।ह आभार इसलिए भी आवश्यक है,क्योंकि मध्यप्रदेश में आज  किसान  भाजपा शासन की नीतियों के कारण परेशान है.  कांग्रेस पार्टी ने हमेशा किसानों को मजबूत करने की दिशा में कार्य किया है.।
आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए हमारे प्रदेश अध्यक्ष श्री कमल नाथ ने किसानो के हितो की रक्षा के लिए पांच सौगाते दी है। इस हेतु उन्होंने,26 जुलाई को भोपाल में प्रेस वार्ता  कर घोषणा की थी.प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर कांग्रेस सरकार कृषक न्याय योजना लागू  करेंगी। इस योजना के अंतर्गत किसानों को सिंचाई के लिए 5 हॉर्स पावर तक के स्थाई और स्थाई बिजली निशुल्क दी जाएगी, मध्य प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा किसानों पर लगाए गए अन्यायपूर्ण मुकदमे वापस लिए जाएंगे, किसानों को 12 घंटे पर्याप्त और निर्बाध बिजली उपलब्ध कराएंगे, पहले घर आँगन का अब खेत खलियान का बिजली बिल माफ किसान का पुराना बिल माफ, अब मुफ्त बिजली का रास्ता साफ। 
   जिला शहर उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने कहा की भाजपा शा सन में किसान हमेशा प्रताड़ित रहा हैं, मंदसौर का गोली कांड हों, किसान बिरोधी तीन कृषक काले क़ानून हों, या बिजली बिल बसूली के लिए किसानो पर किये अत्याचार हों। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सम्मान निधि के नाम पर किसानों को छला जा रहा है.साल भर में किसानो को 6-6हजार दिए जाते है जो प्रतिमाह के हिसाब से 500रूपए होते है. जो 16.77 पैसे प्रति दिन होता है. यदि परिवार में 4 लोग है तो प्रति सदस्य 4.20 पैसा आता है. दिखाया ऐसे जाता है की भाजपा किसानो की सबसे बड़ी हितेषी पार्टी है. खाद बीज यूरिया और डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि हों रही है, किसानो कर्ज के बोझ तले दब रहा है.किसानो की आत्महत्या के प्रकरण मध्यप्रदेश में बिगत बीस वर्ष में बड़े है.
प्रवक्ता अवधेश तोमर ने कहा कि दिसम्बर 2022 की मोदी सरकार की संसदीय समिति द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट ने माना कि मध्यप्रदेश उन चार राज्यों में शामिल है जहाँ  किसानो की आमदनी मे आमदनी में कमी आई हैं.वर्ष 2015-16 में जो आमदनी 9740 रूपये प्रतिमाह थी वह घटकर 8339 रूपये प्रतिमाह रह गई है. इस अवसर पर जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष आनंद तोमर, शैलेन्द्र तोमर उपस्थित रहे.
Share:

मर्यादा में बंधे पुलिस कर्मी मांग-पत्र भी नहीं देते, उनकी तकलीफें देखकर बढ़ाईं सुविधाएं : सीएम शिवराज सिंह ▪️पुलिस के कल्याण की घोषणाओं के लिए सीएम का माना आभार

मर्यादा में बंधे पुलिस कर्मी मांग-पत्र भी नहीं देते, उनकी तकलीफें देखकर बढ़ाईं सुविधाएं : सीएम शिवराज सिंह 


▪️पुलिस के कल्याण की घोषणाओं के लिए सीएम का माना आभार



तीनबत्ती न्यूज : 29 जुलाई 2023

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अनुशासन के दायरे में रहने और मर्यादा में बंधे रहने के कारण पुलिसकर्मी अपनी समस्याओं से अवगत नहीं करवाते, न ही कोई मांग-पत्र आदि देते हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री जी की शहडोल यात्रा के समय उन्होंने मैदानी पुलिस बल के सदस्यों से चर्चा में उनकी समस्याएं पूछीं तो वे मौन रहे, लेकिन फील्ड में पुलिसकर्मियों की समस्याएं देखने को मिलती हैं। ऐसे में पुलिस जवानों की सुविधाएं बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

 

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज समत्व भवन मुख्यमंत्री निवास में उनसे मिलने पहुंचे पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों सहित पुलिस बल के मैदानी अमले को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा प्रदेश के पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के हित में की गई महत्वपूर्ण घोषणाओं के लिए पुलिस-बल ने आज मुख्यमंत्री निवास पहुँचकर उनका आभार व्यक्त किया। शुक्रवार को मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुलिस-बल के कल्याण की महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं। उप पुलिस अधीक्षक, पुलिस निरीक्षक, कंपनी कंमाडर, उप निरीक्षक और आरक्षकों ने पुष्प-गुच्छ भेंटकर मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार व्यक्त किया। पुलिस कमिश्नर श्री हरि नारायणचारी मिश्रा एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित निरीक्षक, उप निरीक्षक, आरक्षक उपस्थित थे।

 

बच्चों को बनाया अतिथि

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुलि सकर्मियों के दो बच्चों को भी मंच पर बिठाया और उन्हें प्यार-दुलार किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुलिस कर्मियों के कक्षा पांचवी में पढ़ने वाले दो बच्चों अव्यान शुक्ला और युवान ठाकुर को मंच पर अतिथियों की तरह साथ बिठाया। दोनों बच्चे काफी देर मुख्यमंत्री श्री चौहान से बातें करते रहे।

_______________

मुख्यमंत्री श्री चौहान की प्रमुख घोषणाएं


1. सभी पुलिस थानों में पदस्थ आरक्षक से उप-निरीक्षक स्तर तक के ऐसे अधिकारी-कर्मचारियों को जिनके पास शासकीय वाहन नहीं है, उन्हें 15 लीटर पेट्रोल-भत्ता प्रतिमाह दिया जायेगा।


2. पुलिसकर्मियों का पौष्टिक आहार भत्ता एक हजार रूपए प्रतिमाह किया जायेगा।


3. आरक्षक एवं प्रधान आरक्षक का वर्दी भत्ता प्रतिवर्ष 5 हजार रूपए किया जायेगा।


4. राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों को पंचम वेतनमान दिया जायेगा।


5. नि:शुल्क भोजन भत्ते की दर 100 रूपए प्रतिदिन की जायेगी।




6. 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी पुलिसकर्मियों का नि:शुल्क मेडिकल चेकअप किया जायेगा।


7. सभी पुलिसकर्मियों के लिए रोटेशन से साप्ताहिक अवकाश सुनिश्चित किया जायेगा।


8. पुलिसकर्मियों के लिए 25 हजार नये आवास बनाये जायेंगे।


9. विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) के जवानों के लिए एक हजार रुपये भत्ता राशि स्वीकृत होगी।

______________


परिवार के भाव से कर रहे सरकार का संचालन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि "आपकी प्रसन्नता देखकर मैं भी प्रसन्न हूं। एक परिवार के भाव से सरकार का संचालन करने में मेरा विश्वास है।" मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश के परिवार का हिस्सा पुलिस परिवार है। मेरी कोशिश है कि फील्ड की दिक्कतें समझूं। ये फैसले सिर्फ पुलिसकर्मियों के हित में ही नहीं बल्कि प्रदेश के हित में हैं। अच्छी सुविधाएं प्राप्त कर पुलिसकर्मी अधिक निष्ठा से सेवाएं देंगे। मध्यप्रदेश को पुलिसिंग में भी सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे। पुलिस बल से संवाद का यह क्रम आगे भी चलेगा।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बढ़ाया मनोबल

डीसीपी भोपाल श्री विनीत कपूर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा की घोषणाएं पुलिस कर्मचारियों के कल्याण से जुड़ी हैं। पोषण-आहार, वर्दी-भत्ता, पेट्रोल-भत्ता जैसे लाभ पूर्व में नहीं मिले। मुख्यमंत्री जी पुलिस बल से रूबरू होकर उनकी तकलीफों के बारे में चर्चा करते हैं। अनुशासन में रहने के कारण पुलिसकर्मी प्रायः अपनी समस्याएं नहीं बताते। लेकिन मुख्यमंत्री जी द्वारा पुलिस बल का मनोबल बढ़ाने का यह महत्वपूर्ण कदम है। पुलिस बल बेहतर सेवाएं दे पाएगा। एडिशनल डीसीपी श्री संदीप दीक्षित ने कहा कि पांचवें वेतनमान सहित अन्य कल्याणकारी घोषणाएं पुलिस के हित में हैं। राज्य पुलिस सेवा की यह बहुप्रतिक्षित मांग थी। हम मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रति धन्यवाद व्यक्त करते हैं।


टी. आई. श्री हेमंत श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व में पेट्रोल-भत्ता प्राप्त नहीं होता था। अब इसका प्रावधान किया गया है जो उपयोगी रहेगा। शहरी क्षेत्र में कॉलोनियों के विकास से कार्य-क्षेत्र में वृद्धि हुई है। पेट्रोल भत्ता मिल जाने से कार्य में आसानी होगी। मुख्यमंत्री जी ने यह महत्वपूर्ण सौगात दी है। इंस्पेक्टर सुश्री आकांक्षा शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की घोषणाओं से पुलिस परिवार में प्रसन्नता का वातावरण है।



आरक्षक सुश्री संजू शर्मा ने कहा कि पुलिस के इतिहास में यह दिन अहम है। अच्छी वर्दी पहनने का सभी को शौक होता है। हमें वीकली ऑफ भी प्राप्त होगा और 5 हजार रुपये वर्दी-भत्ता मिलने से आसानी होगी। इसके पहले वर्दी-भत्ता 24 सौ रुपये था। वरिष्ठ निरीक्षक श्री एन.एस. चौहान ने कहा कि चिकित्सकीय परीक्षण सुविधा से मैदानी क्षेत्र में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को अपना स्वास्थ्य ठीक रखने में आसानी होगी। यह महत्वपूर्ण निर्णय है।



एसएएफ के जवान श्री दीपक रजक ने कहा कि कई बार विषम परिस्थितियों में ड्यूटी करनी होती है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हमारी मनोदशा समझी और विशेष सशस्त्र बल का भत्ता एक हजार रुपये स्वीकृत किया। कंपनी कमांडर श्री भोजराज पटेल ने कहा कि पौष्टिक आहार के लिए राशि बढ़ाई गई है। इस निर्णय से पुलिसकर्मी गौरवान्वित हैं। इस अवसर पर अनेक पुलिसकर्मियों के परिजन भी आभार-प्रदर्शन के लिए पहुंचे और सरकार के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

MP: राज्य प्रशासनिक सेवा के 51 अधिकारियों के तबादलेदेखे :सूची

MP: राज्य प्रशासनिक सेवा के 51 अधिकारियों के तबादले

देखे :सूची



भोपाल। सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 51 अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए है। 

देखे :सूची






Share:

Archive