बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर का विकास अधूरा और गुणवताहीन : सागर मेयर का पहला साल असफलता भरा : निधि सुनील जैन

सागर का विकास अधूरा और  गुणवताहीन : सागर मेयर का पहला साल असफलता भरा : निधि सुनील जैन

तीनबत्ती न्यूज : 05 अगस्त ,2023
सागर : बीजेपी शासित सागर नगर निगम के कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर कांग्रेस ने मिडिया के सामने जमकर आरोप लगाए और  विकास की दृष्टि से कार्यकाल अधूरा और गुणवत्ताहीन बताया और मेयर को असफल बताया। कांग्रेस ने इसके लिए मंत्री और विधायक को भी दोषी ठहराया। एक साल पूरा होने पर मेयर प्रत्याशी निधि जैन, पूर्व विधायक सुनील जैन, नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह यादव ,जिला अध्यक्षद्व्य आनंद अहिरवार और राज कुमार  पचौरी सहित अन्य नेताओं ने चर्चा की। साथ ही  निगम चुनाव में भाजपा के संकल्प पत्र की बिंदुवार स्थिति से अवगत कराया। 


पूर्व विधायक सुनील जैन ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के साथ आज डेयरी विस्थापन स्थल और अन्य स्थानों का मुआयना भी किया। उन्होंने कहा की विस्थापन स्थल सुविधा विहीन है। लोग परेशान है। पशुमालिको की जगह दूसरे लोगो को भी जमीन दी गई है। प्रशासन को इसकी जांच करना चाहिए। झील से सिल्ट नही निकली,नाला टेपिंग अधूरी है। पूरा शहर खुदा पड़ा है। बरसात में पानी घरों में भरा। प्रशासन और विधायक सिर्फ निरीक्षण ही करते रहे।वास्तविकता नही देखी। 


नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह यादव ने कहा कि जलकर पूरा लिया जा रहा है ।लेकिन पेयजल सप्लाई 20 दिन भी नही हो रही है। टेंडरो में भी मनमानी हो रही है। महापौर की जगह प्रतिनिधि ही मिलते है। 
मेयर प्रत्याशी निधि जैन ने कहा कि महापौर पूरी तरह से असफल साबित हुई है। बारिश में चुनाव के समय और वर्तमान में हालत देख सकते है।  निगम के बनाए  टॉयलेट में ताले पड़े है। शहर अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि बाहुबल और प्रशासन के भरोसे चुनाव जीता था। सरकारी जमीन हड़पने और वसूली का काम निगम में चल रहा है। जिला अध्यक्ष आनंद अहिरवार ने गंदे पेयजल सप्लाई किए जाने का मुद्दा उठाया ।


संकल्प पत्र की बिदुवार की समीक्षा

मिडिया को चर्चा के दौरान बीजेपी के संकल्प पत्र की एक साल बाद की स्थिति से अवगत कराया गया। 
जिसमे डेयरी विस्थापन, डा गौर को भारत रत्न दिलाने की सकारात्मक पहल नहीं होने ,एलीवेटेड कारीडोर का विस्तार नहीं करने,  यातायात सुगम बनाने की दिशा में कोई भी रिंगरोड, फ्लाई ओवर या सड़क के निर्माण की योजना नहीं लाने, मुफ्त वाईफाई की सुविधा का वादा अधूरा रहने, ,पार्किंग व्यवस्था हेतु कोई ठोस पहल या प्रस्ताव नहीं है, ट्रान्सपोर्ट नगर आज तक शहर से बाहर नहीं होने जैसे मुद्दों को पूरा नहीं करने पर दोषी बताया। 


इसके साथ ही सिटी बसों में महिलाओं, विद्यार्थियों एवं दिव्यांगजनों को रियायती रेटों पर यात्रा ,बुन्देलखण्ड मेडीकल कालेज में सुविधाओं के विस्तार ,  प्रधानमंत्री आवास योजना में हितग्राहियों को नई परिषद बनने के बाद भी कोई भी नये प्रस्ताव तैयार नहीं करने जैसे वाद्य को याद दिलाया। 
इस मौके पर मुकुल पुरोहित, मोनी केशरवानी, आनद तोमर,  विनीत जैन, संदीप सबलोक, रोशनी वसीम खान, ताहिर खान, प्रशांत समेया, मोनू जैन, आशीष ज्योतिषी, शैलेंद्र तोमर, आदि मोजूद थे।



कांग्रेस जनों ने ग्राम हप्सली में विस्थापित डेरियो का दौरा किया


 कांग्रेस जनों ने ग्राम हप्सली पहुंचकर पशुपालकों को डेयरी हेतु आवंटित स्थानों का मुआयना किया एवं पशुपालकों की समस्याओं को जाना।
जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी,नगर निगम महापौर प्रत्याशी रही श्रीमती निधी जैन,पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रदेश महासचिव मुकुल पुरोहित, देवेंद्र तोमर, नगरनिगम में नेता प्रतिपक्ष बाबूसिंह बब्बू यादव,अखिलेश मोनी केशरवानी, एवं शैलेन्द्र तोमर ने ग्राम हब्सली में डेयरी के लिए आवंटित क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिलाध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी राजकुमार पचौरी ने बताया की यह क्षेत्र आज भी मूलभूत सुबिधाओ से वंचित है, पशुपालको से जो वायदे किये गए थे उन्हें पूरा नहीं किया गया। नगर निगम नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव ने कहा कि पशु चिकित्सालय के लिए स्थान तो है किंतु वहां डॉक्टर और स्टाफ नदारद है।हाल ही में चारों तरफ जलभराव एवं गंदगी के कारण उत्पन्न बीमारियो के कारण तीन गायों की मौत हो गई।    
     नगर निगम महापौर प्रत्याशी रही श्रीमती निधी जैन ने बताया कि डेयरीयों में वारिश का पानी भर गया है , जल निकासी का अभाव है। नगर निगम को तत्परता से इस क्षेत्र को सभी सुबिधाये देना होंगी।
     उक्ताशय की जानकारी देतें हुए जिला कांग्रेस शहर प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी ने बताया कि कांग्रेस जनों का प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही इस सम्बन्ध में निगम आयुक्त से मुलाक़ात करेगा एवं पशुपालको को आ रही समस्याओ से अवगत कराएगा ।


Share:

डेयरी मुक्त शहर का संकल्प होने जा रहा पूरा, सिटी बस सेवा हुई शुरू, रेलवे लाइन के नीचे से सीवर लाइन डालने की 8 साल से रुकी मंजूरी दिलाई : महापौर▪️नगर निगम सागर की महापौर संगीता सुशील तिवारी ने गिनाई पहले साल की उपलब्धि

डेयरी मुक्त शहर का संकल्प होने जा रहा पूरा, सिटी बस सेवा हुई शुरू, रेलवे लाइन के नीचे से सीवर लाइन डालने की 8 साल से रुकी मंजूरी दिलाई : महापौर

▪️नगर निगम सागर की महापौर संगीता सुशील तिवारी ने गिनाई पहले साल की उपलब्धि 

तीनबत्ती न्यूज :05 अगस्त ,2023
सागर। नगर निगम सागर की महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर उन्होंने कहा है कि हम साल दर साल के संकल्प की पूर्ति करते हुए सिद्धि को प्राप्त करेंगे। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह जी के नेतृत्व में भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार में सागर नगर को महानगर के रूप में तेजी से विकसित करने का काम शुरू कर दिया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव, राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत , सांसद राजबहादुर सिंह जी, सागर विधायक शैलेंद्र जैन जी सहित भाजपा के सभी जनप्रतिनिधियों द्वारा सागर के विकास में योगदान दिया जा रहा है। अत्याधुनिक सिटी स्टेडियम, चमचमाती चौड़ी सड़कें, रोजाना 7 हजार लोगों के सफर की हमसफर बन रही सिटी बस सेवा जैसी अनेक सौगात बीते साल भर में शहर को मिली हैं।


डेयरी विस्थापन बड़ा काम

उन्होंने कहा कि शहरवासियों और पशुपालकों के सहयोग से शहर को डेयरी मुक्त और पशु विचरण मुक्त बनाने की दिशा में 80 फीसदी काम हो चुका है। जल्दी ही यह काम पूरा होगा। दशकों से ये सिर्फ सपना ही था, पर हमने सबके सहयोग से इसे पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण काम कर लिया है। उन्होंने कहा हमने नगर निगम में हर क्षेत्र को लेकर काम किया है। उन्होंने कहा उदासीन आश्रम के पास के इलाके में जलभराव की समस्या का स्थाई निदान किया गया है। पक्के नालों के निर्माण से इस बार शहर में जलभराव की समस्या में बेहद कमी आई है।


बंद पड़े नाले का काम शुरू

मेयर ने बताया कि आदर्श संगीत महाविद्यालय के नाले का सालों से बंद पड़ा काम पूरा होने जा रहा है। रेलवे लाइन के नीचे से सीवर की पाइपलाइन डालने की अनुमति 8 साल से नहीं मिल सकी थी जिसे लगातार प्रयास करते हुए न सिर्फ अनुमति दिलाई, बल्कि पाइपलाइन डालने का काम भी पूरा कर लिया गया है। आने वाले एक साल के भीतर शहर में हर घर से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी सीवरेज सिस्टम से होगी। अभी तक 12 हजार कनेक्शन किये जा चुके हैं।सुलभ यातायात और पार्किंग की समस्या के निदान के लिए म्युनिसिपल स्कूल परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स निर्माण के लिए 100 करोड रुपए का टेंडर जारी हो गया है। साबूलाल मार्केट में भी पार्किंग और शॉपिंग कंपलेक्स बनेगा। ये दोनों ही काम साल-2025 में पूरे हो जाएंगे। स्वच्छता में हमें पिछले साल देश भर में 13वीं रैंक मिली। इस बार इसे टॉप-10 में लाने का प्रयास कर रहे हैं। सभी 48 वार्डों में मंगल भवन बनवाने का काम शुरू कर दिया गया है। 8 करोड रुपए की लागत से शहर के अन्य प्रमुख नालों का निर्माण कराया जा रहा है। 8 स्थानों पर संजीवनी क्लीनिक बनाए जा रहे हैं। 20 करोड़ रुपये की लागत से सड़कों को सुधारने और नया बनाने का काम लगातार जारी है। अटल पार्क में अनुभूति पार्क का निर्माण किया गया है। नेशनल क्लीन एयर प्रोग्राम के तहत शहर में बड़ी संख्या में पौधे लगाने, फॉगिंग मशीन खरीदने, पेवर ब्लॉक लगाने और चौराहों के सौंदर्यीकरण का काम भी हम करने जा रहे हैं। जल्दी ही शहर के बच्चों को टॉय ट्रेन की सौगात मिलेगी। लेहदरा नाका घाट का सौंदर्यीकरण भी होने जा रहा है। हमने तय किया है कि शहर के चौराहों और प्रमुख मार्गों पर सोलर लाइट लगवाए जाएं ताकि निगम का बिजली का बिल बचे और उस पैसे का उपयोग शहर के जरूरी निर्माण कार्यों में हो सके। शहर के मेधावी विद्यार्थियों को इसी 15 अगस्त से मेडल एवं डॉ. हरीसिंह गौर अवार्ड से भी हम सम्मानित करने जा रहे हैं। खिलाड़ियों को बड़ा मंच देने महापौर ट्रॉफी की शुरुआत की है। शहर की आधी आबादी की मदद करने नगर निगम में पिंक काउंटर की शुरुआत की है। मेयर हेल्पलाइन शुरू की। जिसके माध्यम से लोगों की समस्या का निदान घर बैठे ही किया जा रहा है।


कांग्रेसियों का काम सिर्फ गाल बजाना, संकल्प पत्र के हर बिंदु को हम साल दर साल करेंगे पूरा


महापौर ने कांग्रेस द्वारा की गई पत्रकारवार्ता को लेकर कहा कांग्रेसियों का काम सिर्फ गाल बजाना है। ये बात शहर की जनता बहुत अच्छे से जानती है। इसीलिए 48 में से मात्र 7 पार्षद ही कांग्रेस के चुनकर आ सके। उन्होंने हमारे संकल्प पत्र पर सवाल उठाए हैं। इसकी फिक्र हमें उनसे ज्यादा है। संकल्प पत्र पूरे 5 साल के लिये है। जिसे हम साल दर साल पूरा करेंगे। डेयरी विस्थापन में मात्र 20 रुपये वर्ग फीट में सभी पशुपालकों को पारदर्शिता से जमीन दी गई है। एलिवेटेड कॉरिडोर बनकर तैयार है। शहर के बाईपास की स्वीकृति पहले ही मिल चुकी है। 


उन्होंने कहा कि पार्किंग के लिए म्युनिसिपल स्कूल और साबूलाल मार्केट के लिए टेंडर जारी हो गया है। ट्रांसपोर्ट नगर बनकर तैयार है। बारिश बाद तुरंत यहां शिफ्टिंग होगी। 15000 लोगों को प्रधानमंत्री आवास देने का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। राजघाट बांध की ऊंचाई बढ़ाने के लिए नगर निगम बजट में 60 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। शहर का हर चौराहा सीसीटीवी कैमरे की नजर में है। हर वार्ड में हॉकर्स जोन बनाने के लिए जमीन चिन्हित की जा रही है। सुव्यवस्थित सुंदर झील इसी माह या अगले माह शहर को लोकार्पित की जाएगी। कांग्रेस के सारे आरोप बेबुनियाद हैं हमने जो भी संकल्प लिया है वे सभी 5 साल में पूरे होंगे।
Share:

प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष करो पर राज्य स्तरीय सेमिनार आयोजित



प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष करो  पर राज्य स्तरीय सेमिनार आयोजित


तीनबत्ती न्यूज :05 अगस्त ,2023
सागर, प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष करो  पर एक राज्य स्तरीय सेमिनार ज्ञान-सागर का आयोजन टैक्स बार एसोसिएशन,सागर एवं मध्यप्रदेश टैक्स लॉ बार एसोसिएशन के सँयुक्त तत्त्वावधान में किया गया । सेमिनार  में नई दिल्ली से युवा चार्टर्ड एकाउन्टेंट, अभिषेक जैन द्वारा आयकर में कैपिटल गेन्स विषय पर शेयर्स से सम्बंधित ट्रान्जेक्शन पर पूँजीगत लाभ सम्बंधित प्रावधानों पर प्रकाश डालते हुए शेयर्स,म्युचुअल  फंड्स आदि पर आयकर की देयता तथा इनसे प्राप्त शॉर्ट टर्म एवं लांग टर्म पूँजीगत-लाभ आदि पर लगने वाले टैक्स सम्बंधित प्रावधानों व नियमों की तकनीकी व्याख्या करते हुए बड़े ही सरल व सुगम रूप से सदस्यों को बताया कि शेयर से सम्बंधित दीर्घकालीन व शार्ट टर्म गेन्स पर कब,कहाँ,किस राशि के टर्नओवर तथा कैसे टैक्स की गणना की जाएगी एवं कैसे टैक्स आरोपित किया जा सकता है। श्री जैन ने शेयर्स पर कर की देयता के संदर्भ में बताया कि प्रमुख रूप से निम्न वर्णित परिस्थितियों अनुसार इनसे प्राप्त अंशकालिक व दीर्घकालिक पूँजीगत लाभ पर टैक्स की देयता निर्धारित की जाती है ।

सीए अभिषेक राजाराम, नई दिल्ली  द्वारा जीएसटी-ऑडिट पर अपना विस्तृत पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन प्रस्तुत करते हुए सदन के समक्ष जीएसटी कानून में वर्णित कुछ रोचक व  आवश्यक प्रावधानों की संक्षिप्त विवेचना करते हुए कहा कि जीएसटी की धारा 65 के अधीन केंद्र व राज्यकर आयुक्त  को यह अधिकार दिया गया है, कि किसी भी व्यवासाई द्वारा अपने विवरणियों में दर्शाए गए हिसाब व कर की देयता आदि पर संशय की स्थित में विभागीय ऑडिट कर सकते है ।
जीएसटी कानून में वर्णित प्रावधानों के अनुसार आयुक्त को जीएसटी में किसी भी व्यवासाई के स्पेशल ऑडिट सरकार द्वारा नियुक्त किसी तकनीकी संस्थान अथवा चार्टर्ड एकाउंटैंट से कराए जाने के अधिकार है। जीएसटी कानून की धारा 67(i) में आयुक्त(विभाग) को विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारियों/प्रमाणों के आधार पर  कर अपवंचन की स्थिति में किसी भी व्यवासाई के केवल व्यवसाय स्थल से सम्बंधित स्थानों पर सर्वे करने के अधिकार दिए गए है। धारा 67 के तहत यदि विश्वस्त सूत्रों एंव प्राप्त प्रामाणिक साक्ष्यों के आधार पर आयुक्त को यह विश्वास हो जाता है अथवा विश्वास करने के उनके पास पर्याप्त साक्ष्य उपलब्ध है कि कोई व्यवासाई कर-अपवंचन कर रहा है,  कर अपवंचन को सुकर बनाने का प्रयास कर रहा या कर अपवंचन की गतिविधियों में लिप्त है* तो ऐसे किसी भी व्यवासाई के यहां उसके मुख्य व्यवसाय स्थल, गोदामों, अतिरिक्त व्यवसाय स्थलों,व्यवसाय की अन्य शाखाओं तथा निवास स्थान सहित सभी जगहों पर एक साथ छापे अर्थात रेड की कार्यवाही कर सकते है ।धारा 68 के अधीन किसी भी व्यवासाई व ट्रांसपोर्टर द्वारा परिवहित किये जा रहे माल व वाहन एवं सम्बन्धित आवश्यक दस्तावेज़ों आदि की आकस्मिक जांच करने के अधिकार आयुक्त को प्रदान किये गए है, यदि ऐसी जांच के दौरान कोई अनियमितता पाई जाती है, तो नियमानुसार टैक्स व पेनाल्टी लगाने व जमा कराने के अधिकार भी आयुक्त को प्रदान किये गए है। धारा 69 में वर्णित प्रावधानों के अनुरूप आयुक्त को यह अधिकार है कि वह विश्वस्त सूत्रों से  प्राप्त जानकारी,प्रमाण संशय, आदि के आधार पर की कोई व्यवासाई/व्यक्ति कर अपवंचन में लिप्त है, ऐसे व्यवासाई के विरुद्ध किसी अन्य व्यक्ति विशेष से जानकारी प्राप्त कर सकते है।यदि किसी व्यवासाई जो कि करअपवंचन करता पाया गया है अथवा ऐसे व्यवासाई/व्यक्ति के यहां सर्वे या रेड की कार्यवाही के दौरान किसी अन्य व्यवासाई/व्यक्ति से सम्बंधित शंकास्पद दस्तावेज़ आदि प्राप्त हुए हो तो इनके प्रतिपरीक्षण (क्रॉस वेरिफिकेशन) के लिए ऐसे व्यक्ति/व्यवासाई को धारा 70 में वर्णित प्रावधानों के अनुसार समन्श(नोटिस) जारी कर सकते है, तथा तथ्यों व उपलब्ध दस्तावेज़ों के आवश्यक परीक्षण उपरांत  यदि अपराध साबित हो जाता है तो ऐसे व्यक्ति/व्यवासाई को 5 वर्ष तक के कारावास व अर्थदंड की सजा दी जा सकती है।धारा 71 में आयुक्त को यह अधिकार है कि यदि किसी व्यवासाई के विरुद्ध उन्हें कोई जानकारी मिली है ऐसे व्यवासाई/व्यक्ति के यहां जीएसटी में वर्णित प्रावधानों/नियमो के अनुसार व्यवसाय नही किया जा रहा है, तो आयुक्त विभागीय अधिकारी को सामान्य ग्राहक के रूप में उसके व्यवसाय स्थल पर भेजकर इसकी पुष्टि उपरांत आवश्यक कानूनी कार्यवाही ऐसे व्यवासाई/व्यक्ति के ख़िलाफ़ कर सकते है।धारा 72 में वर्णित प्रावधानों के अनुसार आयुक्त को अधिकार दिए गए है कि सर्वे अथवा रेड के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से वह पुलिस अभिरक्षा/सहायता  प्राप्त करने के लिए सम्बन्धित पुलिस प्राधिकारीयों को इसके लिए निर्देशित कर सकते है । सीए.अभिषेक राजाराम ने सदन में उपस्थित सदस्यों को बताया कि,किसी भी विभागीय प्रक्रिया, ऑडिट, असेसमेंट आदि के संदर्भ में जो भी आदेश पारित किया गया है, ऐसे पारित आदेश कानून में वर्णित प्रावधान/नियम या संवैधानिक व्यवस्था के प्रतिकुल(विरुद्ध) है, तो हमें ऐसे अव्यवहारिक आदेशों(ऑर्डर) के खिलाफ़ अनिवार्य रूप से नियमानुसार सक्षम अधिकारी या के कोर्टअपील प्रस्तुत करना चाहिए, जिससे आगे जाकर कहीं ना कहीं न्याय प्राप्त हो सकेगा।
 श्री अमीत दवे (जीएसटी विशेषज्ञ),इंदौर ने जीएसटी में टैक्स की रिकवरी( वसूली)से सम्बंधित प्रावधानों की विस्तृत तकनीकी व्याख्या करते हुए सदन को बताया कि, विभाग द्वारा किसी करदाता के विरुद्ध निकाली गई टैक्स-डिमांड की "रिकवरी" कैसे व किन परिस्थितियों में कई जा सकती है, तथा किन-स्थितियों में नहीं की जा सकती।
 श्री दवे ने सरल,सुगम व तकनीकी रूप से धारा 79 में वर्णीत रिकवरी सम्बन्धी प्रावधानों को समझते हुए करदाता के पक्ष में जारी कई न्यायलयीन निर्णयों के माध्यम से  अपनी बात को सदन के समक्ष रखा। जिसे उपस्थित सदस्यों द्वारा ध्वनिमत से सराहा गया।श्री दवे द्वारा  संस्थागत सदस्यों के लाभार्थ स्वयं के द्वारा ड्राफ़्ट किया गया विस्तृत,सारगर्भित व तकनिकी राइट-अप मय न्यायलयीन निर्णयों सहित सदन में उपस्थित सदस्यों को वितरित किया गया।
सीए. शैफाली गिरदवाल,नई दिल्ली ने कार्यक्रम के अंतिम तकनीकी सत्र में जीएसटी में विवादित मामलों तथा फ़ेक-इनवॉइस से जुड़े मुद्दों* जैसे महत्वपूर्ण विषय पर अपना सारगर्भित उद्धबोधन प्रस्तुत किया, जिसमें उन्होंनें प्रमुख रूप से यही कहा कि फ़ेक-इनवॉइस के मामलों में क्रेता ख़ुद का बचाव कैसे कर सकते है,  इसके लिए  2022 में एक सर्कुलर जारी करके कुछ बिंदु क्लेरिफाई भी किए हैं, जनक3 अनुसरण में फ़ेक इनवॉइस से समबन्धी मामलों को तकनीकी रूप से विभाग के समक्ष प्रस्तुत किया जा सकता। नहीं तो ऐसे फ़ेक-इनवॉइस मामलों में सम्बंधित व्यक्ति/करदाता को अक्सर ज़मानत मिलना काफ़ी मुश्किल जो जाता है।अतः जीएसटी में  लिटिगेशन यानी विवादित कानून मामलों को सुलझाने या इनसे बाहर आने के  लिए सभी को अपने अधिकारों व कानूनी प्रावधान/नियमों की जानकारी होना बहुत  आवश्यक है।
   इससे पहले कार्यक्रम की विधिक शुरुआत माँ-सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप-प्रज्वलन व माल्यार्पण कर की गई। इस अवसर पर सागर नगरी के ऐतिहासिक-व्यक्ति तथा ज्ञान के पुंज डॉ हरिसिंह गौर  का स्मरण कर उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गये। तत्पश्चात कार्यक्रम में आमंत्रित वक्ताओं का पुष्प-गुच्छ भेंट कर आत्मीय स्वागत व अभिनंदन   किया गया । इसके पश्चात कार्यक्रम में स्थानीय टेक्स बार के सदस्यों के साथ ही प्रदेश के विभिन्न शहरों जैसे- इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर,रीवा,छतरपुर,सिंगरौली,सतना,
छिंदवाड़ा,दमोह,टीकमगढ़से पधारे संस्थागत सदस्यों का स्वागत व अभिनंदन किया गया।
एड. राम अवतार यादव अध्यक्ष-टैक्स बार एसोसिएशन,सागर ने अपने स्वागत उद्धबोधन में कहा कि आयोजन  से ना केवल टैक्स बार सागर का अपितु समस्त सागर वासियों के मस्तिक गर्व से ऊंचा हुआ है, यह हमारे लिए अत्यंत ही गौरवशाली क्षण है। श्री यादव ने सभी विषय वक्ताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनका आत्मीय आभार प्रकट किया।  एड.ए.के.लखोटिया, अध्यक्ष-मध्यप्रदेश टैक्स लॉ बार एसोसिएशन ने कार्यक्रम में आमंत्रित कुशल विषय वक्ताओं का अभिनंदन व स्वागत करते हुए  सारगर्भित शब्दों के माध्यम से आत्मीय आभार प्रकट किया । श्री लखोटिया ने सभी सदस्यों से आग्रह किया है कि,कर कानूनों तथा विभागीय कार्य-प्रणाली के संदर्भ में आपकी कोई भी जायज़ समस्या या कठिनाई हो आप हमें लिखित व प्रमाणिक रूप से भेजें, संगठन स्तर पर इसका हर सम्भव समाधान किया जाएगा।  इस राज्य स्तरीय आयोजन में इंदौर,भोपाल, ग्वालियर,सागर, जबलपुर,छतरपुर, छिंदवाड़ा,सतना,रीवा,सिंगरौली,दमोह,खुरई,टीकमगढ़ व अन्य से लगभग 250 से अधिक  सदस्य उपस्थित रहे।संचालन  एड. पवन पाठक, सीए. मयंक केसरवानी एवं सीए. स्वप्निल शुक्ला द्वारा किया गया ।आभार संस्था सचिव मनीष त्रिपाठी  द्वारा व्यक्त किया गया।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________



Share:

गरीबी बहनों की जिंदगी बदलने का महा-अभियान है लाड़ली बहना योजना: सीएम शिवराज सिंह ▪️10 अगस्त को फिर आएगी राशि28 अगस्त को सीएम करेंगे संवाद▪️जतारा रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

गरीबी बहनों की जिंदगी बदलने का महा-अभियान है लाड़ली बहना योजना: सीएम शिवराज सिंह
                                    
▪️10 अगस्त को फिर आएगी राशि
28 अगस्त को सीएम करेंगे संवाद

▪️जतारा रोड शो में उमड़ा जनसैलाब


तीनबत्ती न्यूज :05 अगस्त ,2023
सागर: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना को गरीब बहनों की जिंदगी बदलने का महा अभियान बताया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना ने महिलाओं को धनराशि दिलाने के साथ उनके मन में विश्वास और आत्मसम्मान भी बढ़ाया है। मुख्यमंत्री आज टीकमगढ़ जिले के जतारा तहसील के वेरवार गांव में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेन्द्र कुमार, विधायक जतारा श्री हरिशंकर खटीक, खरगापुर विधायक श्री राहुल सिंह, पृथ्वीपुर विधायक डॉ. शिशुपाल सिंह यादव, श्री अमित नुना, पूर्व विधायक श्रीमती अनीता नायक सहित जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में लाड़ली बहनें एवं नागरिक उपस्थित थे।
     मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में महिलाओं के दुख दर्द और गरीबी दूर करने के लिये लाड़ली बहना योजना शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहनों ने अपने मुख्यमंत्री भाई और मध्यप्रदेश सरकार पर जो विश्वास व्यक्त किया है उसे मैं कभी टूटने नहीं दूंगा। लाड़ली बहनों की आंखों में आंसू नहीं आने दूंगा, चेहरे पर मुस्कुराहट लाकर ही चैन से बैठूंगा। ये मेरा सौभाग्य है कि मैं प्रदेश की सवा करोड़ लाड़ली बहनों का भाई हूं। लाड़ली बहनों को साल में एक बार राशि देने से काम नहीं  चलेगा, ये सोचकर तय किया गया कि उनके खाते में हर महीने एक हजार रूपये की राशि दी जाये। एक हजार रूपये की राशि लाड़ली बहनों को मिलने से समाज और घर में उनकी इज्जत भी बढ़ी है, लेकिन लाड़ली बहनों का भाई शिवराज सिंह चौहान एक हजार रूपये की राशि पर नहीं रूकेगा, उसे धीरे-धीरे बढ़ाकर 3000 हजार रूपये किया जायेगा। यही मध्यप्रदेश सरकार का संकल्प भी है। सवा करोड़ लाड़ली बहनों के खातो में मध्यप्रदेश सरकार हर साल 15 करोड़ रूपये डालेगी। इतनी राशि को अन्य कोई नहीं दे सकता। लाड़ली बहनों को प्रतिमाह मिलने वाली एक हजार रूपये की राशि बच्चों के छोटे-मोटे काम तो आयेगी ही, परिवार की जिंदगी भी बदलेगी। मध्यप्रदेश सरकार यहीं नहीं रूकेगी, महिलाओं की प्रति माह आय 10 हजार करने की दिशा में पहल की जा रही है।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली बहनों से कहा कि 10 तारीख फिर से आ रही है। 10 अगस्त को दोपहर एक बजे सवा करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में फिर से एक हजार की राशि डाली जायेगी। राखी के दो दिन पहले 28 अगस्त को उनका भाई शिवराज सिंह चौहान टीवी के माध्यम से उनसे चर्चा करेगा। उन्होंने बताया कि लाड़ली बहना योजना के द्वितीय चरण में 21 से 23 साल की बेटियों का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। अगले माह छूटी हुई महिलाओं का पंजीयन होगा। श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की मौजूदा सरकार ही गरीबों का दुख-दर्द समझ सकती है। भविष्य में मौजूदा सरकार रहेगी तभी लाड़ली बहना योजना भी लागू रहेगी क्योंकि पूर्ववर्ती सरकार ने अनेक योजनाओं को बंद कर दिया था। श्री चौहान ने बताया कि महिलाओं के हित में मध्यप्रदेश सरकार ने महत्वपूर्ण कार्य किये हैं। नगरीय और स्थानीय चुनावों में आरक्षण, लाड़ली लक्ष्मी योजना जैसी योजनायें लागू की गई हैं। विद्यार्थियों को एक गांव से दूसरे गांव स्कूल जाने साइकिल के लिये 4500 रूपये देने का निर्णय लिया गया है। मेधावी विद्यार्थियों को स्कूटर/स्कूटी दिलाई जायेगी। 15 अगस्त तक एक लाख नौकरी देने का लक्ष्य पूरा करेंगे। जो युवा काम धंधा करना चाहते हैं उनके लिये मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना 13 अगस्त से शुरू की जा रही है।


    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि टीकमगढ़ जिले के 10 हजार गरीबों को मकान बनाने के लिये भूमि का पट्टा देने का कार्य किया गया है। जिले में बान सुजारा सिंचाई परियोजना वर्तमान सरकार की ही देन है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने केन-बेतवा लिंक परियोजना को मंजूरी देकर टीकमगढ़ सहित पूरे बुन्देलखण्ड की प्रगति का मार्ग प्रशस्त किया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि टीकमगढ़ में मेडिकल कॉलेज खुलेगा। श्री चौहान ने विधायक श्री खटीक द्वारा सौंपे गये मांगपत्र पर उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किये। श्री खटीक ने उन्हें श्रीरामराजा सरकार की प्रतिमा भेंट की। कार्यक्रम में श्री खटीक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने एक बड़ी माला से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। लाड़ली बहनों ने मुख्यमंत्री को 102 फुट की एक बड़ी राखी भेंट की।
     प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कन्या पूजन और दीप प्रज्जलित कर सम्मेलन का शुभारंभ किया। श्री हरिशंकर खटीक ने स्वागत उद्बोधन दिया। मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों पर पुष्प वर्षा कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। जब मुख्यमंत्री श्री चौहान लाड़ली बहनों के बीच पहुंचे तो उनसे हाथ मिलाने, पुष्पाहार भेंट करने और बुजुर्ग महिलाओं द्वारा उनके सिर पर हाथ रखकर आर्शीवाद देने की होड़ लग गयी।

भूमि पूजन और लोकार्पण
      कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकमगढ़ जिले के जतारा के लिए 138.08 करोड़ के 56 विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण भी किया। जिन विकास कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया गया, उनमें जतारा विधान सभा क्षेत्र की 68.14 करोड़ की नल जल योजना, 11.35 करोड़ के सिविल अस्पताल, 10.94 करोड़ के 30 बिस्तरीय सीएचसी अपग्रेडेशन (मोहनगढ़), 42 करोड़ लागत का 29 किमी का जतारा-लिधौरा-ज्योरा रोड, 5.65 करोड़ का पाटनारपुर घाट वियर कुंवरपुरा शामिल है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के जतारा रोड शो में उमड़ा जनसैलाब



      मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आज शनिवार को टीकमगढ़ जिले के जतारा पहुँचे। मुख्यमंत्री श्री चौहान के जतारा आगमन पर रोड शो के दौरान जनसैलाब  सड़कों पर उमड़ आया। लाड़ली बहनों, बच्चों और नगरवासियों ने पुष्पों की वर्षा कर मुख्यमंत्री श्री चौहान का आत्मीय स्वागत किया।  सड़कों के दोनो ओर अपार जनसमूह के साथ ही लोग अपने घरों की छतों से पुष्पों की वर्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री  के इस रोड शो के दौरान प्रकृति भी मेहरबान थी, हल्की-फुल्की  बूंदों के बीच शाम के सुहावने मौसम में लाड़ली  बहनें अपने भाई और बच्चें अपने मामा के स्वागत के लिए पलक  पांवड़े बिछाये अतूर थे।
      जतारा की  सड़कों एवं चौराहों पर लाड़ली  बहनें “धन्यवाद  शिवराज भैया“ की  तख्तियां लिए  खड़ी थी और मुख्यमंत्री  पर फूलों की वर्षा कर रही थी।  रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री  का पटवारी संघ, जनपद कर्मचारी संघ सहित अन्य संघों ने अभिनंदन पत्र, स्मृति चिन्ह तथा बड़ी फूल मालाओं  से आत्मीय स्वागत किया। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज चौहान ने अपने वाहन को रोककर आमजन से आवेदन लिए, लोगो से हाथ भी मिलाए। इस दौरान एक लाड़ली लक्ष्मी ने मुख्यमंत्री को गुलाब का फूल भी भेंट किया।


       अपने इस रोड़ शो के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जैन समाज के महान संत दिगम्बर जैन आचार्य श्री 108 विमर्श सागर जी के दर्शन किए और उनका आर्शीवाद भी लिया। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री ने संविधान निर्माता डा .भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। मार्ग में जगह-जगह विभिन्न समाज, संगठनों और नगरवासियों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।
     रोड शो के दौरान केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री वीरेंद्र खटीक, पूर्व मंत्री, विधायक श्री हरिशंकर खटीक मुख्यमंत्री के साथ विशेष रूप से मौजूद रहे।
     


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

MP: पुलिस कर्मियों की कार दुर्घटनाग्रस्त, चौकी प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मी घायल

MP:  पुलिस कर्मियों की कार दुर्घटनाग्रस्त, चौकी प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मी घायल

नरसिंहपुर ,5 अगस्त ,2023: राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर पुलिस कर्मियों की कार दुर्घटना का शिकार हो गई। इस दुर्घटना में नरसिंहपुर के सिंहपुर चौकी प्रभारी सहित एक एएसआइ और दो आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया है। हादसा शनिवार  की दोपहर का है। जिसमें पुलिस कर्मियों की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में सिंहपुर चौकी प्रभारी सहित एक एएसआइ और दो आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इन्हे पहले नरसिंहपुर जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया जहां से गंभीर हालत होने पर इन्हें जबलपुर के लिए रेफर कर दिया गया है।
जिसमें सवार सिंहपुर चौकी प्रभारी एसआइ यादवेंद्र मरावी, एएसआइ अनिल तेकाम, आरक्षक विजय धुर्वे व दुलीचंद उप्रेलिया गंभीर रूप से घायल हो गए। घटनास्थल पर घायल पड़े पुलिस कर्मियों को लोगों ने उठवाया और पुलिस को सूचित किया। जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक इलाज के बाद जबलपुर के निजी अस्पताल रेफर किया गया है। दुर्घटनाग्रस्त कार चौकी प्रभारी मरावी की बताई जा रही है, लेकिन घटना कैसें हुईं यह स्पष्ट नहीं हो रहा हैं। कहीं बताया जा रहा है कि कार का टायर फटा है तो कहीं यह कहा जा रहा है कि कार को किसी ट्रक या कंटेनर ने टक्कर मारी है। मामले में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी फिलहाल कुछ नहीं बता पा रहे हैं। 
Share:

संत रविदास मंदिर निर्माण का किया स्वागत : रविदास आश्रम कर्रापुर के संत श्री पंचमदास ने

 संत रविदास मंदिर निर्माण का किया स्वागत : रविदास आश्रम कर्रापुर के संत श्री पंचमदास ने




सागर  05 अगस्त 2023
।संत शिरोमणि रविदास जी के 100 करोड़ की लागत से बनने वाले मंदिर एवं कला संग्रहालय का रविदास आश्रम कर्रापुर के महान संत एवं मध्य प्रदेश के गद्दी नशीन संत श्री पंचमदास जी ने मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए कहा है कि हम सभी संत रविदास जी के अनुयायी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के सागर आगमन पर भव्य स्वागत करेंगे। उन्होंने सभी समाज जन, अनुयायियों से अपील भी की है कि सभी अनुयायी मंदिर निर्माण भूमिपूजन कार्यक्रम में अपने अपने परिवार एवं अपने इष्ट मित्रों सहित उपस्थिति दर्ज कराएं और प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत करें।


       उन्होंने कहा कि यह सागर के साथ-साथ मध्यप्रदेश एवं देश के लिए बड़ी उपलब्धि है। जब 100 करोड़ की लागत से मंदिर के साथ संग्रहालय का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने मंदिर निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम में अपना एवं अपने अनुयायियों के साथ पहुंचकर हर संभव मदद करने का कलेक्टर श्री दीपक आर्य को आश्वासन दिया। 


उन्होंने कलेक्टर श्री आर्य से कहा कि आप सभी का मैं आभार व्यक्त करता हूं कि आप सभी के सहयोग से संत शिरोमणि रविदास जी के मंदिर का निर्माण सागर जिले में हो रहा है। इस मंदिर निर्माण से पूरे देश में सागर का नाम धार्मिक एवं पर्यटन के क्षेत्र में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।
Share:

बीजेपी की सरकार बने, पीतांबरा पीठ में की पूजा अर्चना बीजेपी नेता नरेंद्र चोबे ने

बीजेपी की सरकार बने, पीतांबरा पीठ में की पूजा अर्चना बीजेपी नेता नरेंद्र चोबे ने



सागर। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में जीत और सरकार बनाने को लेकर नेताओं का धार्मिक स्थानों पर पूजा अर्चना बढ़ गई है। सागर जिले के बीजेपी युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता नरेंद्र चौबे ने दतिया में मां पीतांबरा पीठ के दर्शन कर पूजा अर्चना की । उन्होंने प्रदेश में बीजेपी की सरकार पुनः बनने की प्रार्थना की।



 उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने हमेशा विकास को सर्वोपरि मानाहै। इसके साथ धार्मिक स्थानों को सांस्कृतिक चेतना का केंद्र बनाने का काम भी कर रही है। इस बार फिर से बीजेपी सरकार बनाएगी। 
इस दौरान  श्री चोबे के साथ वैभव कुशवाहा,पराग राय,विशाल सैनी सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता शामिल रहे।
Share:

अग्निवीरों की पहली पासिंग आउट परेड : महार रेजिमेंट सेंटर में 567 अग्निवीर प्रशिक्षित

अग्निवीरों की पहली पासिंग आउट परेड : महार रेजिमेंट सेंटर में 567 अग्निवीर प्रशिक्षित

तीनबत्ती न्यूज : 5 अगस्त ,2023
सागर।  महार रेजिमेंट सेंटर सागर  में अग्निवीरों की प्रथम टोली के लिए पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया  I  यह आयोजन अग्निवीरों के प्रशिक्षण के लिए बहुत ही ऐतिहासिक है।  31 सप्ताह के चुनौतीपूर्ण सैन्य   प्रशिक्षण को पूरा करने के बाद अग्निवीरों का पहला बैच भारतीय सेना की महार रेजिमेंट की अलग अलग इकाईयों में अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए शामिल होगा। 

कुल 567 अग्निवीर महार रेजिमेंट के प्रसिद्ध अनुसुईया प्रसाद परेड ग्राउंड के द्वार से सफलतापूर्वक गुजरे। इस भव्य परेड की समीक्षा ब्रिगेडियर इन्द्रदीप सिंह भल्ला, विशिष्ट  सेवा मेडल, कमांडेंट महार रेजिमेंट केंद्र के द्वारा की गई I 


युवा अग्निवीरों की तारीफ 

परेड की समीक्षा के दौरान समीक्षा अधिकारी इंद्र दीप भल्ला ने  परेड के दौरान परेड कमांडर तथा सभी युवा अग्निवीरों द्वारा प्रस्तुत अव्वल दर्जे की ड्रिल, उच्च स्तर का टर्नआउट, तथा अनुशासन की जमकर प्रशंसा की I

 उन्होंने युवा अग्निवीरों को उच्च गुणवता का प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए महार रेजिमेंट के सभी अनुदेशको तथा स्टाफ की सराहना की I कई अग्निवीरों के माता-पिता  भी  केंद्र की इस  पासिंग आउट परेड  मे शामिल हुए और उन्हें अपने बेटे की उपलब्धियों पर गर्व था । परेड के दौरान समीक्षा अधिकारी के द्वारा अग्निवीरों को प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में प्राप्त उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए विभिन्न पुरुस्कार  से भी सम्मानित किया गया I पहली पासिंग आउट परेड भारतीय सेना में चल रहीअग्निपथ योजना में एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक कदम है I
Share:

राहुल गाँधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक: कांग्रेस ने अतिशवाजी कर मनाई खुशियां

राहुल गाँधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक: कांग्रेस ने अतिशवाजी कर मनाई खुशियां


सागर 04 अगस्त,2023:  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी कि सुप्रीम कोर्ट से सदस्यता बहाली तय कर दी गई है एवं उनकी दोष सिद्धि पर रोक लगाई गई है । इस खबर से समस्त कांग्रेस में उत्साह और ख़ुशी कि लहर फ़ैल गई।
   जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी के नेतृत्व में गौर मूर्ति के समक्ष आतिशबाजी की गई, एवं कांग्रेस जनों ने सभी को मिठाई खिलाकर बधाई दी। इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि राहुल गाँधी देश में सच की आवाज है,सुप्रीम कोर्ट ने इसपर अपनी मुहर लगा दी है, सत्य की जीत हुई है।


    इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस जन अशोक श्रीवास्तव, अंकलेश्वर दुबे प्रदेश महामंत्री मुकुल पुरोहित,देवेंद्र तोमर गुरजीत सिंह अहलुवालिया, उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी, रमाकांत यादव,अमित रामजी दुबे,जितेंद्र रोहन,अखिलेश केसरवानी,राकेश राय,नेता प्रतिपक्ष बब्बू यादव,प्रदीप पाण्डेय,सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे जय रैकवार बंटी कोरी ,पप्पू गुप्ता,पार्षद रिचा सिंह रौशनी खान,ताहिर खान,रजिया खान, नितिन पचौरी, राहुल व्यास,रवि सोनी,रामगोपाल खटीक, राकेश छावड़ा, शिवराज लड़िया,कल्लू पटेल, ओमकार साहू,मुरलीधर अहिरवार कमलेश सोनी,जमुना सोनी, सुल्तान कुरेशी, प्रेम नारायण विश्वकर्मा, समीर खान,योगराज कोरी, कमलेश तिवारी ओंकार साहू,जगदीश साहू,अभिलाष जैन,दीनदयाल तिवारी,राजू बक्शी,अजय दुबे, गजेंद्र बँखीरिया, इम्तियाज़ भाई,सन्ना भाई जान,वीरेंद्र महावते, द्वारका चौधरीसंजय रैकवार श्रीदास रैकवार ,गब्बर पठान,पवन पटेल,महेश अहिरवार,अनिल दक्ष,गंगाराम अहिरवार,पवन केशरवानी ,कुंजीलाल,गोपी लाल यादव,रवि यादव,भैयन पटेल,विजय छत्तानी, सुनील पावा, राहुल रजक,लीलाधर सूर्यवंशी, शैलेश अकेला जाहिद ठेकेदार, नरेश संकत,कुंदन विश्वकर्मा,नरेन्द्र मिश्रा,रोहित मांडले,  जितेंद्र चौधरी,मानसी चौधरी, धीरू चौधरी, एजाज हुसैन,साजिद राइन,हरिश्चन्द्र सोनवार  सहित अनेक कांग्रेस जन उपस्थित थे।
Share:

मालथौन, बांदरी एवं बरोदियाकलां नगर परिषद में वार्ड प्रभारी घोषित किए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने

मालथौन, बांदरी एवं बरोदियाकलां नगर परिषद में वार्ड प्रभारी घोषित किए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने



सागर। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने विगत दिवस खुरई एवं मालथौन जनपद, मंडी समिति में विधायक प्रतिनिधि नियुक्त किए थे। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने गुरूवार को खुरई नगर पालिका के सभी 32 वार्डों में वार्ड प्रभारी भी घोषित किए। इसी क्रम में आज शुक्रवार को मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा मालथौन, बांदरी एवं बरोदियाकलां के 45 वार्डों में वार्ड प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। 

जिनमें मालथौन के वार्ड क्रमांक 1 महात्मा गांधी वार्ड में मनोहरलाल सोनी मालथौन, क्र. 2 चन्द्रशेखर आजाद वार्ड में भरत रैकवार मालथौन, क्र. 3 भगतसिंह वार्ड में संतराम चौबे, अमारी, क्र. 4 एपीजे अब्दुल कलाम वार्ड में मुंशी रजक मालथौन, क्र. 5 महाराणा प्रताप वार्ड में महेन्द्र सिंह चौहान मालथौन, क्र. 6 जवाहरलाल नेहरू वार्ड में अजित राय मालथौन, क्र. 7 डॉ. भीमराव अम्बेडकर वार्ड में भीकम अहिरवार मालथौन, क्र. 8 लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में हाकमसिंह राजपूत मालथौन, क्र. 9 रविन्द्रनाथ टैगौर वार्ड में वृन्दावन लोधी अण्डेला, क्र. 10 वीर शिवाजी वार्ड में मलखानसिंह बुन्देला धौरईखास, क्र. 11 अटल बिहारी वाजपेयी वार्ड में नाथूराम यादव (पूर्व पार्षद) कुंवरपुरा, क्र. 12 रानी अवंतीबाई वार्ड में प्रदीप मालवीय मालथौन, क्र. 13 डॉ. सर हरीसिंह गौर वार्ड में लल्लूराजा बुन्देला इटवा, क्र. 14 रानी लक्ष्मीबाई वार्ड में महेन्द्रपाल सिंह पुत्तीराजा पलेथनी, क्र. 15 श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में रघुवीर सिंह राजपूत ढिमरई को वार्ड प्रभारी घोषित किया गया है। 


     बांदरी के वार्ड क्र. 1 महाराणा प्रताप वार्ड में अमोल सिंह सेमराअटा, क्र. 2 वीर शिवाजी वार्ड में हरिसिंह लोधी मुडियावाले, क्र. 3 महात्मा गांधी वार्ड में रामरतन दुबे जी पुजारी, क्र. 4 महाराजा छत्रसाल वार्ड में गजेन्द्र सिंह लोधी पहरगुवां, क्र. 5 अटल बिहारी वाजपेयी वार्ड में महेन्द्र लोधी मण्डल उपाध्यक्ष, क्र. 6 वीरांगना रानी दुर्गावती वार्ड में पप्पू साहू पिठौरिया, क्र. 7 जवाहरलाल नेहरू वार्ड में कोमल राय पिठौरिया, क्र. 8 सरदार वल्लभ भाई पटेल वार्ड में शिवशंकर मिश्रा पीरई, क्र. 9 सुभाषचंद बोस वार्ड में जनक सिंह लोधी आगासिर्स, क्र. 10 महावीर वार्ड में निशांत मिश्रा बांदरी, क्र. 11 डॉ. भीमराव अम्बेडकर वार्ड में भरत अहिरवार बांदरी, क्र. 12 रविन्द्रनाथ टैगौर वार्ड में राजा राजपूत बांदरी, क्र. 13 आचार्य विद्यासागर वार्ड में काशीराम झा बांदरी, क्र. 14 एपीजे अब्दुल कलाम वार्ड में डॉ. जयराम लोधी क्वायला, क्र. 15 वीरांगना रानी अवंतीबाई वार्ड में माखन सिंह दांगी बांदरी को वार्ड प्रभारी घोषित किया गया है।


     बरोदियाकलां के वार्ड क्रमांक 1 छत्रपति शिवाजी वार्ड में अर्जुन लोधी बीकोरखुर्द, क्र. 2 श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में पुष्पेन्द्र सिंह मृगावली, क्र. 3 दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में छत्रपाल सिंह बुन्देला डबडेरा, क्र. 4 डा. अम्बेडकर वार्ड में संतोष राय बीकोरकला, क्र. 5 रानी अवंतीबाई वार्ड में महराज सिंह लोधी मडखेरा, क्र. 6 चन्द्रशेखर आजाद वार्ड में दिलीप चौरसिया बरोदिया, क्र. 7 वैष्णोदेवी मंदिर वार्ड में रामसिंह लोधी बरोदिया, क्र. 8 डॉ. एपीजे अब्दुलकलाम में तिलक सिंह ठाकुर बरोदिया, क्र. 9 आचार्य विद्यासागर वार्ड में नेमीचंद जैन बरोदिया, क्र. 10 महाराणा प्रताप वार्ड में हरिनारायण कुशवाहा, क्र. 11 सबरी वार्ड में हरिराम सेन खैरा, क्र. 12 बिरसामुण्डा वार्ड में त्रिलोक सिंह लोधी उमरई, क्र. 13 सरदार वल्लभभाई पटेल में भरत पटेल चौका, क्र. 14 संत रविदास वार्ड में सुरेन्द्र घोषी रजवांस, क्र. 15 रानी लक्ष्मीबाई वार्ड में अरविन्द जैन (गढी वाले) रजवांस को वार्ड प्रभारी घोषित किया गया है।

     यह नियुक्तियां तेजी से विकास कर रहीं तीनों नगर परिषदों में चल रहे विकास कार्यों को गति प्रदान करने, परिषद क्षेत्र में निवासरत लोगों से मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के जुड़ाव को मजबूती प्रदान करने के साथ ही विकास से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर कार्य करने में सहायक होंगी। मालथौन, बांदरी एवं बरोदियाकलां में बनाए गए सभी प्रभारियों को क्षेत्र के भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने बधाई एवं शुभकामनाएं दीं हैं। 
 

Share:

ऑल इंडिया आईपीएससी गर्ल्स ताइक्वांडो टूर्नामेंट में सागर की परिल केशरी के जीता गोल्ड मेडल

ऑल इंडिया आईपीएससी गर्ल्स ताइक्वांडो टूर्नामेंट में  सागर की परिल केशरी  के जीता गोल्ड मेडल


सागर। दा संस्कार वैली स्कूल में चल रहे ऑल इंडिया आईपीएससी ताइक्वांडो टूर्नामेंट के प्रथम दिन सागर के प्रतिष्ठित व्यापारी कांग्रेस पार्टी के जिला कार्यकारी ग्रामीण अध्यक्ष अखिलेश मोनी केसरवानी की बेटी परिल केशरी ने गोल्ड मेडल जीतकर परिवार का नाम रोशन किया।

इस टूर्नामेंट में भारतवर्ष के अलग-अलग राज्यों की 8 स्कूलों सिंधिया स्कूल ग्वालियर, असम वैली स्कूल आसाम, विद्या देवी जिंदल हिसार, महारानी गायत्री देवी स्कूल जयपुर, किटृर रानी सैनिक स्कूल किटटर, एमराल्ड हाइट्स स्कूल इंदौर, मॉडी स्कूल लक्ष्मणगढ़, और संस्कार वैली भोपाल के छात्रों ने भाग लिया के बच्चों ने हिस्सा लिया था।


इस अवसर पर उनके पिता अखिलेश मोनी केसरवानी,उद्योगपति संजीव केसरवानी समाजसेवी शैलेश केशरवानी बबीता केसरवानी गीता केसरवानी एवं श्वेता केसरवानी ने दूरभाष के माध्यम से चर्चा कर शुभकामनाएं दी और ऐसी ही खेलते रहने और परिवार का नाम रोशन करने  का आशीर्वाद दिया।
Share:

MP : महिला एवम बाल विकास विभाग में जिला कार्यक्रम अधिकारी, परियोजना अधिकारी व पर्यवेक्षकों के तबादले

MP : महिला एवम बाल विकास विभाग में जिला कार्यक्रम अधिकारी, परियोजना अधिकारी व पर्यवेक्षकों के तबादले




भोपाल । महिला एवम बाल विकास विभाग में जिला कार्यक्रम अधिकारी, परियोजना अधिकारी व पर्यवेक्षकों के तबादला आदेश जारी किए गए है।

देखे :सूची








Share:

संत रविदास मंदिर के निर्माण का संतों ने किया स्वागत▪️समरसता यात्रा और जनसंवाद कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

संत रविदास मंदिर के निर्माण का संतों ने किया स्वागत
▪️समरसता यात्रा और जनसंवाद कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा




सागर 04 अगस्त 2023 :  सागर जिले के ग्राम बड़तूमा में 100 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे संत शिरोमणि रविदास मंदिर निर्माण का संतो ने स्वागत किया है। संतो ने कहा है कि संत शिरोमणि रविदास मंदिर बनने से रविदास जी की वाणी और विरासत से नई पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के सागर आगमन को लेकर सागर जिले में अभूतपूर्व उत्साह का वातावरण निर्मित हो गया है। यह बात संत शिरोमणि रविदास जी के संतों, अनुयायियों एवं समाज के अनेक लोगों ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर कलेक्टर श्री दीपक आर्य का मंदिर निर्माण में सहयोग करने पर अभिनंदन किया। 

इन संतो ने किया स्वागत

इस अवसर पर कुल्ल ग्राम के संत श्री कमल दास जी, महाराज श्री धीरज दास जी, महाराज श्री मोतीलाल जी, महाराज श्री पूरन दास जी, श्री हल्के भाई जी, श्री दुर्जनदास जी, श्री गोवर्धन दास जी, श्री कमल दास जी, श्री दर्शन दास जी, श्री गोकुल दास जी, श्री उमराव दास जी, श्री उत्तम दास जी, श्री गुल्ले दास जी, श्री मुरली दास जी, श्री दौलत दास जी, श्री उमेश दास जी, श्री गोपी दास जी, श्री चिंतामन दास जी, श्री भैयालाल दास जी, श्री धर्मदास जी, श्री काशीराम दास जी, श्री कंछेदी दास जी, श्री इंद्र कुमार दास जी, श्री हरिराम दास जी, श्री मणिराम दास जी, श्री मिहि लाल अहिरवार, एडवोकेट नरेंद्र अहिरवार, श्री मुन्ना ठेकेदार, डॉ. परशुराम, सहित सैकड़ों की संख्या में संत रविदास जी के अनुयायी मौजूद थे।


      संत शिरोमणि श्री रविदास जी के मंदिर के भव्य एवं दिव्य मंदिर निर्माण का स्वागत करते हुए रविदास जी के अनुयायियों द्वारा कलेक्टर श्री दीपक आर्य का सम्मान एवं आभार करते हुए कहा कि हम सभी लोग आज उत्साहित एवं अभिभूत हैं। क्योंकि जिले में 100 करोड़ रुपए की लागत से मध्य प्रदेश का प्रथम इतना भव्य एवं दिव्य मंदिर एवं संग्रहालय का निर्माण किया जा रहा है। मंदिर निर्माण में जो भी आवश्यक सहयोग होगा वह संत समाज एवं अनुयायी करेंगे। कुल्ल ग्राम आश्रम के महंत श्री कमल दास जी महाराज ने कहा कि मैं एवं मेरे अनुयायी सभी संत शिरोमणि रविदास मंदिर के निर्माण का स्वागत करते है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण से न केवल धार्मिक भावनाओं को बल मिलेगा वही रोजगार एवं पर्यटन के क्षेत्र में नया अध्याय प्रारंभ होगा।


 मकरोनिया नगर पालिका के अध्यक्ष श्री मिहिलाल अहिरवार ने कहा कि मंदिर निर्माण से सागर जिले का नाम प्रदेश एवं देश में पर्यटन एवं धार्मिक पटल पर अंकित होगा। श्री मुन्ना ठेकेदार ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास मंदिर के निर्माण से सागर जिले का नाम धर्म के क्षेत्र में पूरे देश में अंकित होगा उन्होंने कहा कि हमारा समुदाय मंदिर निर्माण का स्वागत करता है।
    एडवोकेट नरेन्द्र अहिरवार ने कहा कि मंदिर निर्माण हम सभी सागरवासियों के साथ-साथ प्रदेश के लिए गौरव की बात है। संपूर्ण समाज प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का स्वागत अभिनंदन करता है।
समरसता यात्रा और जनसंवाद कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा

 
       संत शिरोमणि श्री रविदास जी के बताए हुए मार्ग पर चलकर सामाजिक समरसता का संदेश देने के लिए समरसता यात्रा प्रारंभ की गई है। प्रदेश में यह यात्रा 5 यात्रा मार्गो बालाघाट, धार, नीमच, श्योपुर और सिंगरौली जिले से प्रारंभ की गई है। जिससे संत शिरोमणि रविदास जी के संदेशों को जन-जन तक पहुँचाया जा सके। इस यात्रा का पूर्णता कार्यक्रम 12 अगस्त को ग्राम बड़तूमा सागर में होगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा संत शिरोमणि श्री रविदास स्मारक शिलान्यास भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन भी किया रहा है उपरोक्त जानकारी जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार ने बुधवार को कमिश्नर सभाकक्ष में समरसता यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के दौरान दी।


     डॉ. जामदार ने बताया कि समरसता यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह है। संत शिरोमणि श्री रविदास मंदिर निर्माण हेतु गाँव-गाँव से मिट्टी और जल का संग्रहण किया जाएगा। इस अवसर पर जन संवाद के  कार्यक्रम भी होंगे। समरसता यात्रा  हेतु  रूट ( यात्रा मार्ग) निर्धारित किए गए यात्रा निर्धारित दिनांक को रूट अनुसार नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करेगी जहां पर यात्रा का स्वागत एवं जन संवाद के कार्यक्रम आयोजित होंगे। निर्धारित सभी रूटों की यात्रा का आगमन 11 अगस्त को सागर मुख्यालय होगा। यात्रा में रथ और एलईडी भी लगाई गई है, जिससे सामाजिक समरसता के संदेशों को लोगों तक पहुँचाया जा सके।
  मध्य प्रदेश जन अभियान परिषद के महानिदेशक बी.आर. नायडू द्वारा नवांकुर समितियों एवं मेंटर्स के द्वारा किए गए कार्यों  तथा सीएमसीएलडीपी पाठ्यक्रम को ज्यादा प्रभावी तरीके से संचालित करने में नवांकुर समितियों एवं मेंटर की भूमिका से अवगत कराया गया एवं टीम के रूप में  पाठ्यक्रम को ज्यादा प्रभावी तरीके से संचालित किए जाने के निर्देश भी दिए गए। 
शहर के होटल, गेस्ट हाउस
प्रशासन ने 10 से 13 अगस्त तक अधिग्रहित किये

      कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री दीपक आर्य ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सागर में 12 अगस्त के प्रस्तावित कार्यक्रम के दृष्टिगत शहर के सभी होटल, गेस्ट हाउस, रेस्ट हाउस, हॉस्टल, धर्मशाला, सामुदायिक भवन के सभी कक्ष, वीआईपी गेस्ट के रूकने की व्यवस्था हेतु सराय अधिनियम के प्रावधान के तहत 10 से 13 अगस्त तक अधिग्रहित करने के आदेश दिए है।
    अधिग्रहित अवधि में विशेष परिस्थिति उत्पन्न होने पर होटल, गेस्ट हाउस, रेस्ट हाउस, हॉस्टल, धर्मशाला, सामुदायिक भवन आरक्षित करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सागर श्री विजय डेहरिया मो. 8827011150 की अनुमति लेना अनिवार्य होगी।
Share:

वोट तो आप देंगे ही, हमें आपका सपोर्ट भी चाहिए: मंत्री नरोत्तम मिश्रा▪️गोविंद भाई ने ब्राह्मण समाज को हमेशा ही संरक्षण दिया: मंत्री गोपाल भार्गव▪️सुरखी का सर्व ब्राह्मण समाज का सम्मेलन संपन्न

वोट तो आप देंगे ही, हमें आपका सपोर्ट भी चाहिए: मंत्री नरोत्तम मिश्रा

▪️गोविंद भाई ने ब्राह्मण समाज को हमेशा ही संरक्षण दिया: मंत्री गोपाल भार्गव

▪️सुरखी का सर्व ब्राह्मण समाज का सम्मेलन संपन्न

सागर, 04 अगस्त 2023: राजस्व मंत्री  गोविंद राजपूत ने सुरखी विधानसभा का ब्राह्मण समाज सर्व सम्मेलन का आयोजित किया। इस दौरान  मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा समाजजनों को सम्मानित किया और उनके पर पखरे । विप्रजनों ने भी जय परशुराम घोष के साथ मंत्री श्री राजपूत को आगामी विधानसभा चुनाव में जीतने का हाथ उठाकर आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम के दौरान लोक निर्माण मंत्री गोपाल, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, पद्मश्री राम सहाय पांडे, सर्व ब्राह्मण समाज प्रदेश उपाध्यक्ष सुखदेव मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया, वरिष्ठ भाजपा नेता राम अवतार पांडे आदि उपस्थित रहे।


 गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विप्रजनों में समाज को बदलने की ताकत है। वह समाज में बह रही धारा को बदल सकता है, यह हम सब पर ईश्वर की कृपा है। उन्होंने कहा कि वोटर नहीं बने, बल्कि सपोर्टर बने। जब सपोर्टर बनोगे तो गोविंद भाई को एहसास होगा कि चुनाव आपकी वजह से जीते हैं। तभी तो आप दबाव बनाकर अपना काम करा सकेंगे। मंत्री मिश्रा ने संस्कृति को लेकर कहा कि नासा ने भी राम सेतू के अस्तित्व को माना है। जबकि राम सेतू के अस्तित्व के बारे में हमारे ऋषि-मुनियों का विज्ञान शुरू से कहता आया है। 


 मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि ब्राह्मण भले ही भूखा हो, गरीब हो, बीमार हो, लेकिन जब कोई उसे दंडवत करता है तो वह उसे आनंद और खुश रहने का आशीर्वाद देता है। उन्होंने कहा कि जब ब्राह्मण मृत्यु भोज में जाता है तो भोजन का एक ग्रास लेने का साथ ही वह मृत्यु भोज कराने वाले के सभी पापों को अपने सिर ले लेता है। मंत्री भार्गव ने कहा कि गोविंद सिंह राजपूत का ब्राह्मण के प्रति सदैव ही सम्मान रहा है। गोविंद भाई को इस बार चुनाव में अच्छे मतों से जिताना है। गोविंद भाई ने ब्राह्मण समाज को हमेशा ही संरक्षण दिया है। इसका उदाहरण यह ब्राह्मण सम्मेलन है, जहां बड़ी संख्या में विप्र समाज विराजित है। 

 राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सुरखी के विकास को लेकर रुपए की कोई भी कमी नहीं रहेगी। जैसीनगर को नगर परिषद बनाने की कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी चर्चा हो चुकी है। जल्द यह सौगात क्षेत्रवासियों के लिए मिलेगी। मंत्री राजपूत ने कहा कि ब्राह्मण समाज से मेरा और मेरे परिवार का गहरा नाता रहा है। हमने उनके सम्मान में कभी कोई कसर नहीं छोड़ी। मंत्री राजपूत ने मंत्री गोपाल भार्गव का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह मंत्री भार्गव गढ़ाकोटा में संस्कृत महाविद्यालय का संचालन कर रहे हैं। उसी तर्ज पर चुनाव जीतने के बाद 6 महीने के अंदर सुरखी विधानसभा क्षेत्र संस्कृत महाविद्यालय खोला जाएगा। इस घोषणा पर सम्मेलन में उपस्थित समूचे विप्रजनों ने तालियों की गडगड़ाहट के साथ स्वागत किया।


 मंत्री राजपूत ने कहा कि भगवान परशुराम जी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। यह प्रतिमा बनकर तैयार हो गई है, जो भोपाल में रखी हुई है। क्षेत्र में एक विशाल मंदिर बन रहा है। जिसका निर्माण जारी है। जिसमें भगवान शंकर का पूजन होना बाकी है। उसी समय भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर विचार कर किया जाएगा कि प्रतिमा कहां स्थापित हो।

जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि युगों-युगों से ब्राह्मण समाज पूज्यनीय रहा है। जिन्होंने समाज को ज्ञान का मार्ग बताया है। इसी ज्ञान पर चलकर भारत विश्व गुरू बना। उन्होंने कहा कि सुरखी विधानसभा क्षेत्र में ब्राह्मण समाज का सम्मान होता आया है और आगे भी होता रहेगा। हमारा परिवार सदैव विप्रजनों के प्रति नतमस्तक है।


ये रहे मोजूद

 कार्यक्रम को कथा वाचक पं. विपिन बिहारी, पं.  सुखदेव मिश्रा, डॉ. वीरेंद्र पाठक, पं. राकेश तिवारी, पं. मुन्ना पांडे, पं. रामकुमार पप्पू तिवारी राहतगढ़, पं. अनिल तिवारी, शिवसेना नेता पं. पप्पू तिवारी, अधिवक्ता पं. राजू बड़ोनिया, पं. सतीश पाठक समेत अन्य ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान सुरखी विधानसभा क्षेत्र के समस्त विप्रजन उपस्थित थे।
Share:

MP: नगरपालिका के CMO को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने

MP:  नगरपालिका के CMO को 15 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस ने 



तीनबत्ती न्यूज :04 अगस्त ,2023

जबलपुर : मंडला जिले की नैनपुर नगर पालिका परिषद के सीएमओ राजाराम बरठे को जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस ने जबलपुर हाईकोर्ट के गेट नंबर 4 से सीएमओ राजाराम को गिरफ्तार किया है। बिल आज करने के एवज में ठेकेदार से रिश्वत मांगी थी। 


जानकारी के मुताबिक सीएमओ राजाराम बरठे (Mandla-Nainpur Municipality CMO Rajaram Barth) ने डेढ़ लाख के बिल पास करने के एवज में रिश्वत मांगी थी. डेढ़ लाख का बिल और अमानत राशि डेढ़ लाख रुपए की देने के बदले 15 हजार रुपए मांगे थे. फरियादी राजेंद्र सिंह ठाकुर ने इसकी शिकायत जबलपुर से की गई. लोकायुक्त ने हाईकोर्ट के गेट नंबर 4 से सीएमओ राजाराम को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.


जबलपुर में पकड़े गए रिश्वत लेते सीएमओ

जबलपुर लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबडे ने बताया कि नैनपुर में रहने वाले ठेकेदार राजेंद्र सिंह ठाकुर ने नगरपालिका नैनपुर के अंतर्गत सीसी रोड और नाली निर्माण किया था। इस काम के एवज में राजेंद्र सिंह ठाकुर के तकरीबन डेढ़ लाख रुपए के बिल रुके थे, इसके अलावा उन्होंने अमानत राशि जो कि डेढ़ लाख की थी वह भी जमा की थी। दोनों ही राशि को निकलवाने के एवज में नगर पालिका सीएमओ राजाराम ने 15 हजार  रुपए रिश्वत की मांग आवेदक से की थी। सीएमओ गुरुवार को हाईकोर्ट के काम से नैनपुर से जबलपुर आए हुए थे, इस दौरान ठेकेदार राजेंद्र सिंह ठाकुर भी जबलपुर में थे। झा6 ट्रैप दल ने कार्यवाई की।







____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

Archive