बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

झील किनारे ओपन एयर थिएटर से नागरिक ले सकेंगे म्यूजिकल फाउंटेन शो का आनंद▪️कलेक्टर ने किया झील परियोजना कार्यों का निरीक्षण

झील किनारे ओपन एयर थिएटर से नागरिक ले सकेंगे म्यूजिकल फाउंटेन शो का आनंद

▪️कलेक्टर ने किया झील परियोजना कार्यों का निरीक्षण

तीनबत्ती न्यूज 6 दिसंबर 2023
सागर :  कलेक्टर  दीपक आर्य ने निगमायुक्त सह कार्यकारी निदेशक एंव सी. ई. ओ. सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड  चंद्र शेखर शुक्ला के साथ लाखा बंजारा झील परियोजनाकार्य अंतर्गत निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। विभिन्न आयामों पर किए जा रहे विकास कार्यों का स्थल निरीक्षण करते हुए उन्होनें कार्य की प्रगति देखी और इंजीनियरों व निर्माण एजेंसी को समय से कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की लाखा बंजारा झील में म्यूजिकल फाउंटेन लगाने का शेष कार्य शीघ्रता से पूरा करें और देशभक्ति गीत, भजन, गजल सहित सदाबहार हिन्दी और अंग्रेजी गानों पर म्यूजिकल फाउंटेन शो की टेस्टिंग कराएं। इस संगीतमय फब्बारे के मनमोहक और मनोरम लाइटिंग दृश्य व संगीत का आनंद ओपन एयर थिऐटर पर बैठकर नागरिक ले सकें। 
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा की मोंगा बधान एवं अन्य स्थलों पर पाथवे के दोनो ओर ग्रिल लगाकर सुरक्षित बनाएं ताकि दुर्घटनाओं की संभावना न रहे। पाथवे किनारे झील की ओर बनाई गई बाउंड्री पर भी सुंदर आर्टिकल लगाएं। झील किनारे लगे पुराने ऐतिहासिक वृक्षों को स्पॉट लाईट आदि से खूबसूरत बनाएं। बच्चों के खेलने के लिए बनाए जा रहे प्ले एरिया के साथ ही कबड्डी, बास्केटबॉल, और वॉलीबॉल जैसी स्पोर्ट फैसेलिटीज भी तैयार कराएं। झील किनारे पुरानी दीवारों पर मॉर्डन आर्ट पेंट कर सुंदर बनाएं। झील से जलकुम्भी निकालने का कार्य लगभग पूर्ण है शेष जलकुम्भी आदि को शीघ्र अलग कराएं और घाटों सहित पाथवे पर शेष स्टोन लगाने का कार्य पूरा कराएं और छतरियां स्थापित करें।
गंगा मंदिर की ओर लगाए जाने वाले विशाल तिरंगे के लिए फाउंडेशन सहित 100 फुट ऊंचाई का पोल स्थापित किया गया है। कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देशित करते हुए कहा की झंडे के आस-पास समुचित प्रकाश व्यवस्था की जाए ताकि रात्रि के समय भी झंडे को आसानी से देखा जा सके।
निरीक्षण के दौरान स्मार्ट सिटी के इंजीनियर, पीएमसी के एक्सपर्ट सहित निर्माण ऐजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive