बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महावीर जयंती जन जन ने घरों में मनाई मुनि श्री ने दिये लाइव उपदेश

महावीर जयंती जन जन ने घरों में मनाई मुनि श्री ने दिये लाइव उपदेश 
सागर । भगवान महावीर स्वामी की 2619 वी जन्म जयंती समारोह सागर नगर सहित पूरे जिले में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई सरकार द्वारा लॉक डाउन के कारण इंदौर में विराजमान आचार्य श्री विद्यासागर महाराज,राजस्थान में विराजमान मुनि श्री सुधासागर महाराज और सागर में विराजमान मुनि श्री प्रमाण सागर महाराज द्वारा पिछले 1 सप्ताह से लगातार संदेशों के बाद महावीर जयंती का कार्यक्रम घर घर में जन-जन ने किया इसकी शुरुआत सुबह 8 बजे से सागर सहित देशभर में लोगों ने अपने घरों की छतों पर गैलरी और मकान के सामने घंटी थाली इत्यादि बजाकर भगवान महावीर के संदेशों के नारे लगाए।
पढ़े : दान-सेवा-सम्मान: जैन मिलन ने दिए एक लाख, सेना,नवदुर्गा समिति, सिरोठिया मित्र मंडल आदि ने बाटा राशन,कई जगह सफाई कर्मियों का सम्मान

 मुनिसेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि सागर में मुनि श्री प्रमाण सागर महाराज के सानिध्य में श्रावक श्रेष्ठियो ने भगवान महावीर स्वामी की जन्म जयंती पर भगवान की शांति धारा अभिषेक पूजन की मंगलाष्टक महावीर स्वामी की पूजन आचार्य श्री का अर्घ चढ़वाया तथा मुनि श्री के 33 में दीक्षा दिवस पर श्रद्धालुओं ने उनकी पूजा अर्चना की इस अवसर पर कुल छह प्रमुख पात्रों  महेश बिलहरा, प्रेमचंद उपकार, नारद बिलानी,सुरेंद्र मालथोन,राकेश ताजपुर और मनोज स्टील ने श्रीजी की प्रतिमाओं पर अभिषेक और शांति धारा की इस अवसर पर सागर नगर के सभी मंदिरों में एक दो लोगों ने पहुंचकर प्रतीकात्मक शांति धारा अभिषेक किया। लोगों ने लॉक डॉउन को गंभीरता से लेते हुए शहर में कोई रैली जुलूस नहीं निकाला मुनि श्री प्रमाण सागर महाराज ने पिछले 1 सप्ताह से लगातार लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से जन-जन तक यह संदेश दिया जा रहा था। शाम 6 बजे सभी समाज के लोगों ने अपने घरों में भगवान की आरती की और विश्व की मंगल कामना की।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive