बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 7 जून से 13 जून 2021 तक ★ पंडित अनिल पांडेय

 साप्ताहिक  राशिफल : 7 जून से 13 जून 2021 तक 

★ पंडित अनिल पांडेय


शक संवत 1943 विक्रम संवत 2078  ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की द्वादशी से ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की  तृतीय तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
 यह राशिफल भी लग्न राशि पर आधारित है। आपको लग्न राशि अगर ज्ञात नहीं है तो आप मेरे मोबाइल नंबर पर 7566503333 परअपना जन्म दिनांक समय एवं स्थान बता कर पूछ सकते हैं ।
मैं जानता हूं कि आपके जीवन में समय का बहुत बड़ा महत्व है । मैंने इसीलिए इस राशिफल में आपके लिए उपयुक्त एवं लाभकारी समय की जानकारी देने का प्रयास किया है ।  जिससे आप उपयुक्त समय का लाभ उठाते हुए जीवन में सफलताएं अर्जित करें।
 अच्छे एवं बुरे समय के अलावा व्यक्ति को खतरों से भी निपटना पड़ता है । सप्ताह के इन हानिकारक खतरों से निपटने के लिए मैंने इस राशिफल में विभिन्न छोटे-छोटे उपाय बताएं हैं जिससे आप खराब समय का एवं खतरों का सामना आराम से कर सकें। मैं आपसे यही कहना चाहूंगा कि परिश्रम सफलता का मूल मंत्र है ।अच्छा समय उसमें उत्प्रेरक का कार्य करता है।
आपसे मेरा निवेदन है कि आप राशिफल से मार्गदर्शन लेकर परिश्रम करते हुए सफल हों तथा कमेंट बॉक्स में कमेंट  कर के मुझे  बताएं कि यह राशिफल आपके जीवन में कितनी सफलता ला रहा है। 
 आपको अगर अन्य कोई परेशानी है या आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 यह सप्ताह  आपके लिए अत्यंत लाभदायक होगा । इस सप्ताह आपके द्वारा किए जा रहे अधिकांश कार्य सफल होंगे ।  दिनांक 7 जून एवं 13 जून को आपके द्वारा किए गए सभी कार्य सफल होंगे । 7 जून को एवं उसके बाद भी आपके पास धन आने  का अच्छा योग है ।अविवाहित जातकों के लिए यह वर्ष विवाह के संबंध में अच्छी सूचनाएं ला  सकता है । इस सप्ताह आपकी कुंडली में नीच भंग राज योग भी बन रहा है । जिसके कारण शासन में  आपकी छवि उत्तम बनेगी । कार्यालय में आप सफल होंगे । आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है । उसके लिए आपको मंगलवार का व्रत करना चाहिए एवं मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का कम से कम तीन बार जाप करना चाहिए । इस सप्ताह आपका शुभ दिन सोमवार । आपका सप्ताह का रत्न मूंगा । आप के लग्न का  रत्न मूंगा । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृष राशि के जातकों के इस सप्ताह में समस्त शासकीय कार्य होने की प्रबल संभावना है। धन आने का भी उत्तम योग है । इस सप्ताह व्यापार में आपको सफलता मिलेगी ।  आपका  पराक्रम तेजी से बढ़ेगा। शत्रु को परास्त करने में आपको सफलता मिल सकती है। भाग्य आपका साथ देगा । पैसे के फंसने की भी संभावना है। 8, 9 और 10 तारीख बहुत अच्छी है। जितने भी  रिस्क वाले काम है सभी काम आपको इन्हीं तारीखों में करना चाहिए। 7 तारीख को छोड़ कर के बाकी सभी दिन आपके इस सप्ताह में अच्छे हैं। आपको या आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है जिस से बचने के लिए आपको इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए। सप्ताह का रत्न पुखराज या मूंगा। आपके लग्न का रत्न हीरा । आपका शुभ दिन बुधवार । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मिथुन राशि के जातकों का स्वास्थ बहुत अच्छा रहेगा भाग्य से उनको की मदद मिलेगी धन आने का अच्छा योग है वाहन एवं दुर्घटनाओं से सावधान रहें । 11 और 12 तारीख बहुत अच्छी है सांप और 13 तारीख भी ठीक है व्यापार में परेशानी हो सकती है व्यापारिक परेशानी से बचने के लिए आपको चाहिए कि आप प्रातः काल तांबे के पात्र में जल  फूल एवं अक्षत डालकर भगवान सूर्य को जल अर्पण करें। आपका शुभ दिन शुक्रवार । आपका सप्ताह का रत्न मूंगा। आपके लग्न का रत्न पन्ना। रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि वालों को इस सप्ताह धन की भारी आवक हो सकती है । धन के खर्च का भी अच्छा योग है । स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा । बच्चों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । बच्चों से आपको सुख भी मिलेगा । भाग्य साथ देगा । इस सप्ताह 7 तारीख और 13 तारीख आपके लिए विशेष रुप से लाभदायक है ।11 और 12 जून को छोड़कर बाकी दिन भी अच्छे हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बुधवार को गणेश जी की विशेष पूजा करें । आपका सप्ताह का रत्न मूंगा । आपके लग्न का रत्न मोती । आपका शुभ दिन सोमवार।  रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से अत्यंत अच्छा है । सिंह राशि के जातक जिनकी अभी शादी नहीं हुई है उनकी शादी इस वर्ष तय हो सकती है । कृपया प्रयास प्रयास करें । गुप्त शत्रु इस पर इस सप्ताह खूब बनेंगे । आपके पिताजी को कष्ट हो सकता है । धन आने का उत्तम योग है । आठ नौ और दस तारीख आपके लिए अत्यंत उत्तम है । आपके सभी रिस्क वाले कार्य इन तारीखों में संपन्न हो सकते हैं । 13 तारीख को छोड़कर इस सप्ताह के अन्य सभी दिन भी ठीक हैं। शासन से मदद मिलने के लिए आपको चाहिए कि आप सूर्य देव का जाप करवाए । आपका सप्ताह का रत्न  माणिक्य । आपके लग्न का रत्न माणिक्य। शुभ दिन मंगलवार । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों  को इस सप्ताह शासन से भरपूर सहयोग मिलेगा । उनके बच्चों की पढ़ाई थोड़ी डिस्टर्ब रहेगी । बच्चों से भी सुख थोड़ा कम मिलेगा । शत्रु शांत रहेंगे । भाग्य कभी साथ देगा कभी नहीं देगा। इस सप्ताह 11 और 12 तारीख आपके लिए अति उत्तम है । 7 तारीख को छोड़कर सप्ताह के बाकी सभी दिन अच्छे हैं ।धन आने के मार्ग में थोड़ी बाधा है । इस बाधा को दूर करने के लिए आपको मंगलवार का व्रत रखना चाहिए ।तथा मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनको लड्डू चढ़ाना चाहिए । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार । सप्ताह का शुभ रत्न  मूंगा । आपके लग्न का रत्न पन्ना । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
तुला राशि के छात्रों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा है । तुला राशि के जातकों को शासन से सहयोग मिलेगा । भाग्य उनका भरपूर साथ देगा ।धन आने का भी उत्तम योग है ।वाहन से खतरा हो सकता है ।7 तारीख और 13 तारीख आपके लिए बहुत शुभ है । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार ।सप्ताह का रत्न मूंगा ।आपके लग्न का रत्न हीरा । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह जनता में अच्छा सम्मान मिलेगा । गलत रास्तों से धन आने का योग है । बिजली से आपको इस सप्ताह खतरा हो सकता है । आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा । पराक्रम में वृद्धि होगी । बहन से मुलाकात होने की संभावना है । आपकी छोटी बहन को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह 8 ,9 और 10 तारीख आपके लिए अति उत्तम है । छोटी बहन के स्वास्थ्य के लिए आपको शनिवार के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करना चाहिए ।आपके सप्ताह का रत्न मूंगा । आपके लग्न का रत्न मूंगा । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
धनु राशि के अविवाहित जातकों को इस सप्ताह प्रेम संबंधों में सफलता का अति उत्तम योग है ।  अविवाहित जातकों की शादी भी तय हो सकती है । नौकरी के अलावा दूसरे रास्तों से धन आने का योग है । भाग्य इस सप्ताह आपका भरपूर साथ देगा । वाहन एवं अन्य दुर्घटनाओं से बचें । शत्रुओं से लड़ाई का भी योग है । इस सप्ताह 11 तारीख और 12 तारीख अति उत्तम है ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त कर लें । इस सप्ताह आपका शुभ दिन मंगलवार । आपका शुभ रत्न माणिक्य । आपके लग्न का रत्न पुखराज । रत्न पहनने के पहले उसे कष्ट अवश्य करें ।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों का इस सप्ताह जनता में सम्मान बढ़ेगा। छात्रों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी। शत्रुओं से समझौता होने की उम्मीद है। शासन से संबंध ठीक रहेंगे । धन आने का सामान्य योग है । 7 तारीख और 13 तारीख अति उत्तम है । आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है । स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए आपको राहु का पूजा करवाना चाहिए । आपका शुभ दिन बुधवार । आपका सप्ताह का रत्न मूंगा । आपके लग्न का रत्न नीलम । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य तथा आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । आपका आपके जीवन साथी से संबंध भी अच्छा रहेगा ।‌शासन से आपके संबंध ठीक रहेंगे । शत्रु अपना सर उठाने की कोशिश करेंगे  । परंतु आप उनको कुचल सकते हैं बच्चों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी । बच्चों से आपको बहुत सुख मिलेगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की  बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । इस सप्ताह का शुभ दिन बुधवार । इस सप्ताह का रत्न माणिक्य। आपकी लग्न का रत्न नीलम । रत्न पहनने के पहले उसे टेस्ट अवश्य करें

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मीन राशि के जातकों के यहां कोई शुभ कार्य होने की संभावना है। जनता में आपका सम्मान खूब बढ़ेगा। अतिरिक्त रास्तों से धन आने का योग है। छात्रों की पढ़ाई डिस्टर्ब रहेगी। 8 ,9 और 10 तारीख अति उत्तम है । आपके या आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । स्वास्थ्य की खराबी दूर करने के लिए आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार । आपका शुभ रत्न माणिक्य ।आपका लग्न का रत्न पुखराज । रत्न पहनने के पहले उसे एक टेस्ट अवश्य करें।
इस सप्ताह मंगल कर्क राशि अर्थात अपनी नीच की राशि में है । इस प्रकार समय-समय पर कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा के भ्रमण के कारण  सभी राशियों के साथ नीच भंग राज योग बनेगा। इसके अलावा मेष कर्क तुला और मकर राशि के लिए नीच भंग राजयोग शनि के कारण बनेगा। इन सभी राशियों के लिए मंगल का प्रभाव अति उत्तम होगा।
आप सभी से अनुरोध है कि कृपया आसरा चैनल द्वारा घोषित उपहार योजना का लाभ उठाएं एवं  सब्सक्राइबर बढ़ाने में सहयोग करें।
मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी स्वास्थ्य सुखी और संपन्न हो।


जय मां शारदा
निवेदक:-
पंडित अनिल कुमार पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी
मकरोनिया सागर
470004

यू ट्यूब लिंक https://youtu.be/UNvnOzPxs9E


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive