बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

गढ़ाकोटा विवाद : दिग्वजिय सिंह पहुंचे , बोले : सुनियोजित षड्यंत्र, मुझे गोपाल भार्गव से यह उम्मीद नहीं थी▪️राजकुमार सिंह धनौरा से मिले जेल में

गढ़ाकोटा विवाद : दिग्वजिय सिंह पहुंचे , बोले : सुनियोजित षड्यंत्र, मुझे गोपाल भार्गव से यह उम्मीद नहीं थी

▪️राजकुमार सिंह धनौरा से मिले जेल में

सागर। मध्यप्रदेश में चुनावी हिंसा के दौरान कांग्रेसियों की प्रताड़ित किए जाने मारपीट की घटनाएं को लेकर कांग्रेस मुखर  है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह कल रविवार की रात में  सागर जिले की रहली विधानसभा के गढ़ाकोटा  पहुंचे।  गढ़ाकोटा में शनिवार शाम हुए बवाल के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली। जिसके बाद वे रेस्ट हाउस पहुंचे। जहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बात कर घटनाक्रम की हकीकत को जाना। आज दिन में थाने पहुंचे और अन्य आपत्ति दर्ज कराई।  पूर्व सीएम सिंह ने थाने में पुलिस अधिकारियों को घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।  इस दौरान उनके साथ रहली विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल और अन्य समर्थक मौजूद थे। 
__________________

देखे : गढ़ाकोटा विवाद : मुझे गोपाल भार्गव से यह उम्मीद नहीं थी: दिग्विजय सिंह


____________________

ये था मामला
दरअसल, शनिवार शाम को गढ़ाकोटा के गुंजोरा में चुनावी रंजिश को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हुआ था। जिसमें जमकर मारपीट हुई। वहीं कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी। घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति पटेल ने वीडियो जारी कर भाजपा प्रत्याशी गोपाल भार्गव पर हमला करवाने का आरोप लगाया था। 


गोपाल भार्गव से यह उम्मीद नही थी

इस मामले में दिग्विजय सिंह का कहना है कि पूरे मामले को रफा दफा करने के लिहाज से मामला दर्ज किया गया है। वास्तव में यह सुनियोजित षड्यंत्र है। दुखद है की मंत्री गोपाल भार्गव को लेकर शिकायते आई है । मुझे बताया गया है कि घटनाक्रम में जो चार लोग पकड़े गए हैं वो इस घटना में शामिल ही नहीं थे। मैं इस बात से दुखी हूं कि गढ़ाकोटा गोपाल भार्गव का गृह नगर है। यहां से जो शिकायतें मिल रही हैं वह चौंकाने वाली हैं। लोगों पर झूठे प्रकरण बनाए जा रहे हैं। जिलाबदर किया जा रहा है। उनसे यह उम्मीद नहीं थी। मैं दस साल मुख्यमंत्री रहा। लेकिन भाजपा का एक भी नेता व कार्यकर्ता नहीं बता सकता है कि उन पर अन्याय किया गया हो या कोई काम रोका गया हो। कांग्रेस पूरे मध्यप्रदेश में इन मामलों को लेकर अपनी लड़ाई लड़ रही है। 


ज्ञापन की जांच की जा रही है

एडिशनल एसपी लोकेश सिंहा ने बताया कि कांग्रेस पदाधिकारियों ने घटनाक्रम को लेकर ज्ञापन दिया है। जिसको प्रकरण का हिस्सा बनाया गया है। ज्ञापन में दिए गए साक्ष्यों की जांच कर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। विवाद में शामिल आरोपियों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी की जा रही है।

सागर में जेल में मिलने गए कांग्रेस नेता से

सागर सेंट्रल जेल में राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत की प्रताड़ना का शिकार हुए कांग्रेस नेता राजकुमार सिंह धनौरा से मिलने गए। उन्होंने कहा कि राजकुमार सिंह धनौरा के साथ अन्याय हुआ है। वह निर्दोष है उसे झूठा फंसाया गया है। हमारी पूरी सहानुभूति उसके आर उसके परिवार के साथ है। 

ये नेता रहे मोजूद

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के साथ पूरे दौरे में पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी, ज्योति पटेल,  कम्पेश साहू, अध्यक्ष आनंद अहिरवार, अवधेश हजारी, सुनील जैन, स्वदेश जैन, अमित रामजी दुबे, सिंटू कटारे, रामकुमार पचौरी, महेश जाटव, राकेश राय,मुकुल पुरोहित, चक्रेश सिंघई,सुरेंद्र सुहाने, नीरज मुखारया, कैलाश दाऊ, अभिषेक गौर, आनंद हेला,रामगोपाल यादव आदि मोजूद रहे। 

पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में हुआ किया आत्मीय स्वागत

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह के रहली से नरयावली विधान सभा क्षेत्र में पहुंचने पर कांग्रेस जनों के हुजूम ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण,मकरोनिया के तत्वाधान में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री सुरेन्द्र चौधरी के नेतृत्व में ग्राम बम्होरी बीका में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय   सिंह की भव्य अगवानी करते हुए शॉल- श्रीफल व सूत की मालाओं से आत्मीय स्वागत किया। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive