बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बालिका दिवस पर इंदिरा प्रियदर्षनी क्लब का शुभारम्भ करेंगी कलेक्टर ,एक बेटी वाले अभिभावकों का होगा सम्मान

बालिका दिवस पर इंदिरा प्रियदर्षनी क्लब का शुभारम्भ करेंगी कलेक्टर ,एक बेटी वाले अभिभावकों का होगा सम्मान
सागर । जिले में बालिका दिवस के अवसर पर कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक शासकीय कन्या महाविद्यालय, सागर में 24 जनवरी को 12.30 बजे इंदिरा प्रियदर्षनी क्लब का होगा शुभारंभ करेंगी। नोडल अधिकारी डा. ज्योति चौहान ने बताया कि कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक जिले में एक बालिका वाले दम्पतियों का क्लब बनाकर उनको सम्मानित कर कन्या भू्रण हत्या रोकने हेतु अभियान प्रारंभ करेंगी। उन्होंने बताया कि इस क्लब के माध्यम से उन दम्पतियों को सम्मान किया जाएगा।
जिन्होंने एक बालिका या दो बालिका होने के पष्चात नसबंदी करा ली हो। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर पूरे जिले में 70 हजार बालिकाओं को कन्या भ्रूण हत्या रोकने की शपथ दिलाई जाएगी। साथ ही कार्यक्रम में निबंध, चित्रकला व वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार की प्रतियोगिताएं अन्य स्कूल एवं कॉलेजों में भी आयोजित की जा रही है एवं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत कन्या भ्रूण हत्या एवं प्रसवपूर्ण लिंग परीक्षण न करने की शपथ भी दिलाई जाएगी।
मानव श्रृंखला बनाकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया जाएगा। कन्या भू्रण हत्या व स्वच्छता अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया जा रहा है तथा बालिकाओं से संबंधित सभी राष्ट्रीय योजनाओं के पंपलेट भी वितरित किए जाएंगे।क्लब में डा. ज्योति चौहान, डा. डीके पिंपल, डा. रमेष सैनी, डा. ललिता पाटिल, डा. मालती आदि शामिल है।                           
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive