बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आयुष विभाग ने सागर जिले में लगभग दो लाख लोगों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु बांटी औषधि

आयुष विभाग ने सागर  जिले में लगभग दो लाख  लोगों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु बांटी औषधि 

सागर। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे हो उपायो में आयुष विभाग सागर अपनी महती भूमिका निभा रहा है । सागर जिले में लगभग दो  लाख  लोगों को  होम्योपैथी एवं आयुर्वेद औषधियों का वितरण, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु  किया जा चुका है । जिला आयुष अधिकारी डॉ. संजय खरे ने  बताया कि  नगर  में औषधि वितरण  में पूर्व वार्ड मेंबर  एवं  वार्ड वासियों का  सहयोग प्राप्त हो  रहा है । अभी तक  5 वार्ड में दवा वितरण का कार्य पूर्ण किया जा चुका है । इसी प्रकार सागर जिले के अंतर्गत आने वाली समस्त ग्राम पंचायतों के अंदर जनपद पंचायतों के माध्यम से भी औषधि वितरण का कार्य  किया जा रहा  है । पुलिस विभाग सागर की कॉलोनी में भी लगभग 2000 लोगों को औषधि वितरण का कार्य पूर्ण किया जा चुका है । डॉ.  खरे ने  कहा  कि  माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री द्वारा भी आयुर्वेद औषधि को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु इस्तेमाल की सिफारिश की  गई  है ।

पढ़े : सागर में मुहल्ला एवं गांव की किराना दुकाने आज से खुलेंगी ,दो पहिया, चार पहिया वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित , बाजार एवं शांपिग काम्पलेक्स पूर्णतः बंद रहेंगे*
 आपदा प्रबंधन समूह की बैठक सम्पन्न

आयुष चिकित्सकों के द्वारा रैपिड रिस्पांस टीम, टेली मेडिसन, कंट्रोल कमांड सेंटर ,आइसोलेशन या क्वॉरेंटाइन स्थानों पर अपनी लगातार सेवाएं प्रदान की जा रही है ।सागर जिले के विभिन्न भागों में जब आयुष स्टाफ की टीम दवा वितरण हेतु घर घर जाती है तो वार्ड के लोग उनका फूल मालाओं से स्वागत करते हैं इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी दवा वितरण कार्य कर रहे आयुष विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारियों का स्वागत ग्रामीण जनों ने किया है सभी लोग आयुर्वेद काढ़े की प्रशंसा कर रहे हैं एवं जिला आयुष अधिकारी डॉ संजय खरे से दवा प्राप्त करने हेतु लगातार फोन पर माँग करते है। जिला आयुष अधिकारी ड्प  खरे  ने  यह  भी  बताया कि मेडिकल कॉलेज सागर के स्टाफ के लिए भी आयुर्वेद दवाओं की मांग की जा रही है और लगभग डेढ़ सौ लोगों को औषधियां प्रदान की गई है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive