बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

MP :पूर्व बीजेपी मंत्री दीपक जोशी और निष्कासित पूर्व बीजेपी विधायक राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल▪️ पिता कैलाश जोशी की फोटो लेकर पहुंचे कांग्रेस दफ्तर दीपक जोशी▪️बहन ने लगाया तिलक, समर्थकों ने भेंट किया फरसा दीपक जोशी को

#MPPolitics
MP :पूर्व बीजेपी मंत्री  दीपक जोशी और निष्कासित पूर्व बीजेपी विधायक राधेलाल बघेल कांग्रेस में शामिल

▪️ पिता कैलाश जोशी की फोटो लेकर पहुंचे कांग्रेस दफ्तर दीपक जोशी

▪️बहन ने लगाया तिलक, समर्थकों ने भेंट किया फरसा दीपक जोशी को

#MPPolitics
MP Election 2023: 

भोपाल, 6 मई ,2023 : आखिरकार दीपक जोशी ने भाजपा को त्याग कर कांग्रेस की सदस्यता मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के हाथों ले ली।दीपक जोशी के हाथों मे उनके पिता की तस्वीर थी वह अपने पिता की तस्वीर लेकर ही कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे।इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविंद सिंह और विधायक मोजूद रहे। आज बीजेपी को दो झटके लगे। पूर्व मंत्री दीपक जोशी के पहले निष्कासित पूर्व विधायक राधेलाल बघेल  ने कांग्रेस का दामन थाम लिया। 

सुबह निकले फरसा लेकर ,बहिन ने लगाया तिलक

पूर्व मंत्री दीपक जोशी आज   भोपाल के लिए रवाना हुए हैं। जिसके पहले उनकी बहिन ने उन्हें तिलक लगाकर नए सफर की शुरूआत की शुभकामनाएं दी। इतना ही नहीं समर्थकों का जमावड़ा पहले से ही उनके निवास पर था। जहां सभी समर्थकों ने उन्हें फरसा भेंट किया। इसके बाद वे भोपाल के लिए रवाना हो गए।




पिता की तस्वीर लिए पहुंचे कांग्रेस कार्यालय, कैलाश जोशी अमर रहे के नारे लगे


पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे कैलाश जोशी के बेटे और पूर्व मंत्री दीपक जोशी शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। भोपाल में 74 बंगले स्थित सरकारी आवास बी-30 से वे पिता कैलाश जोशी की तस्वीर साथ लेकर PCC दफ्तर पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस जॉइन की। इस दौरान उनके पिता बीजेपी नेता कैलाश जोशी अमर रहे के नारे लगे। 


मीडिया से की चर्चा


कांग्रेस में शामिल होने के समय पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ और दीपक जोशी ने मीडिया से चर्चा की। दीपक जोशी ने कहा कि भाजपा ने जनसंघ की विचारधारा को कहीं न कहीं विलोपित कर दिया। देवास की किसी सीट से चुनाव नहीं लडूंगा, पार्टी चाहेगी तो बुधनी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं। 




शिवराज सिंह ने पिता का स्मारक बनाने नहीं दी जमीन

दीपक जोशी ने चर्चा के दौरान  कहा कि मेरे पिता मुख्यमंत्री रहे। भोपाल से सांसद रहे । वहां से वोटर रहे। उनके नाम पर कुछ नहीं। उनका स्मारक बनाने की मांग की, तो कमलनाथ जी ने पूछा- बताइए कहां जमीन चाहिए। हाटपिपलिया में तीन महीने में जमीन का आवंटन कर दिया। शिवराज जी को 30 महीने स्मारक की स्वीकृति देने में लग गए।

सेवड़ा से पूर्व विधायक  राधेलाल बघेल  कांग्रेस में शामिल

दतिया जिले की सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र से बीएसपी के विधायक रहे राधेलाल बघेल भी आज कांग्रेस में शामिल हो गए। बीएसपी से विधायक बनने के बाद राधेलाल बीजेपी में शामिल हो गए थे। लेकिन, पिछले चुनाव में उन्हें बीजेपी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया था।


पीएम पर की थी टिप्पणी,बीजेपी ने किया था निष्कासित

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादीत टिप्पणी सम्बन्धित 9 सैकण्ड के आडियों वायरल पश्चात भाजपा से निष्कासित सेवडा़ से पुर्व विधायक राधेलाल बघेल ने आज भोपाल पहुंचकर मप्र कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के समक्ष कांग्रेस ज्वाईन कर ली। 

 राधेलाल बघेल ने अपने चुनावी राजनीति की शुरुआत बहुजन समाज पार्टी से की थी। 2008 में वे दतिया जिले की सेवड़ा विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। हालांकि 2013 में वे बीजेपी के प्रदीप अग्रवाल से चुनाव हार गए। चुनाव हारने के बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। बघेल पूर्व में पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रह चुके हैं और भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य थे। 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने मौजूदा विधायक प्रदीप अग्रवाल का टिकट काटकर बसपा से भाजपा में आए राधेलाल बघेल को मैदान में उतारा था, लेकिन राधेलाल बघेल कांग्रेस के घनश्यामसिंह से जीत नहीं पाए थे। आज बघेल के कांग्रेस ज्वाईन करते समय सेवडा़ से कांग्रेस  विधायक घनश्यामसिंह भी साथ थे।




____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive