बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

महिला कैदियों ने मनाई आवली नवमी,▪️महिला बंदियों को एलआरसी के माध्यम से मिलेगी विधिक सहायता: शैलेंद्र जैन

महिला कैदियों ने मनाई आवली नवमी,
▪️महिला बंदियों को एलआरसी के माध्यम से मिलेगी विधिक सहायता:  शैलेंद्र जैन


सागर। विधायक शैलेंद्र जैन एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अनु  श्री जैन राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े ने अपने साथियों के साथ केंद्रीय जेल सागर पहुंचकर वहां पर महिला कैदियों से मुलाकात की और आंवला नवमी के अवसर पर महिला कैदियों के साथ चर्चा कर उनसे संवाद किया।, उल्लेखनीय है कि पूर्व में विधायक शैलेंद्र जैन के संज्ञान में यह विषय आया की अज्ञानता एवं जानकारी के अभाव में या उचित वकील के मार्गदर्शन की कमी के कारण अनेकों महिलाओं की जमानत नहीं हो पाती है या सही तरीके से केस की ब्रीफिंग नहीं हो पाती है जिस कारण से महिला बंदी लंबे समय तक जेल में बंद रहती हैं इस समस्या को संज्ञान में लेते हुए विधायक जैन की श्रीमती अनु श्री जैन जो  लीगल राइट काउंसिल इंडिया की प्रदेश उपाध्यक्ष है उस के माध्यम से इस तरह की महिलाओं से संवाद कर उनकी मदद करने का निश्चय किया।
श्रीमती अनुश्री जैन ने कहा कि इस त्यौहार के दिन हम आप सभी के बीच आपका दुख बांटने और त्योहार की खुशियां मनाने आए हैं आप सभी हमारी बहने हैं ।उन्होंने आंवले के वृक्ष के समक्ष सभी महिलाओं के साथ पूजन  किया और उन्हें  अपनी ओर से भेंट स्वरूप श्रृंगार, साड़ी, मिस्ठान एवं अन्य सामग्री प्रदान की। जैन दंपति के इस प्रेम को देखकर सभी बहनों की आंखों में आंसू झलक आए और उन्होंने नम आंखों से अतिथियों का आभार व्यक्त किया।  श्रीमती अनु श्री शैलेंद्र जैन ने  कहा कि जब तक मैं इस परिसर से बाहर थी तब तक इस कार्यक्रम की मूल भावना को नहीं समझ पा रही थी परंतु जैसे ही मैंने अंदर आकर आप लोगों को देखा है मैं कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हूं अत्यंत भावुक हूं और बस आपको इतना विश्वास दिलाती हूं कि मैं और मेरे पति हर समय हर परिस्थिति में आपके साथ हैं, आज से आप मेरे परिवार का हिस्सा है और आपको किसी भी तरह की आवश्यकता हो आप बस हमें संदेश भेजे हम आपके लिए सदैव उपस्थित रहेंगे।

कार्यक्रम को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश मंत्री एवं राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती लता वानखेड़े ने कहा कि आज हम सभी यहां पर हमारी बहनों से मिलने आए हैं आयोग में रहते हुए मैंने प्रदेश के लगभग सभी जिलों का निरीक्षण किया था और सागर जेल में भी अनेकों बार मेरा आना आना हुआ था, जेल में बंद ऐसी बहनें जो अपने परिवार से अलग होकर यहां अपना समय व्यतीत कर रही हैं उनकी  चिंता करते हुए आज यहां हम उपस्थित हुए हैं हम सभी जानते हैं कि परिस्थिति जन्य आप सभी यहां पर हैं कोई भी या अपने मन से नहीं आना चाहता है परंतु आपकी चिंता करना हमारा दायित्व है और आपके भाई और भाभी ने हम सभी को विश्वास दिलाया है कि वह सदैव हमारे साथ खड़े होंगे।
कार्यक्रम को विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि आज यहां हम सब हमारी उन बहनों से मुलाकात के लिए एकत्रित हुए हैं जो किसी परिस्थिति वस  यहां पर बंदी है और अपने परिवार से अलग रह रही है, हमने सपरिवार इस दीपावली पर आप सभी के साथ मुलाकात कर खुशियां बांटने का विचार किया। मेरी श्रीमती की बड़ी इच्छा थी कि हम अपनी इन बहनों के दुख दर्द को सुनें बांटे और उनका यथासंभव निराकरण करें वह जिस संस्था से जुड़ी हुई है उस के माध्यम से किस तरह से हम अपनी बहनों की समस्याओं का निराकरण कर सकते हैं। और उन्हें मदद दिला सकते हैं हमारा प्रयास होगा आप बहुत जल्द अपनी सजा खत्म कर गृहस्थ जीवन में पहुंचे और अपना परिवार और बच्चों के साथ खुशियां मनाएं। 
इस अवसर पर प्रमुख रूप से सुश्री मेघा दुबे, श्रीमती प्रतिभा रामेश्वर चौबे प्रीति शर्मा पूनम बद्री साहू प्रासुक जैन जेलर मांगीलाल पटेल मनोज मिश्रा डिप्टी जेलर डीडी धुर्वे गीता राठौर उपस्थित रहीं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive