तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

सड़क और पेपर ब्लाक का काम नही किया ठेकेदार ने, फिर से होंगा टेंडर▪️मेयर इन कौसिंल की बैठक में हुए कई निर्णय

सड़क और पेपर ब्लाक का काम  नही किया ठेकेदार ने, फिर से होंगा टेंडर

▪️मेयर इन कौसिंल की बैठक में हुए कई निर्णय

 

सागर। महापौर श्रीमती संगीता डॉ. सुशील तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न मेयर इन कौसिंल की बैठक में शहर विकास और जनसुविधाओं के विस्तार के कई निर्णय लिये गये।
  बैठक में निगमायुक्त श्री चन्दशेखर शुक्ला के साथ एम.आई.सी. सदस्य सर्व श्री अनूप उर्मिल, श्रीमती रेखा नरेश यादव,  शैलेष केशरवानी, सुश्री मेघा दुबे,  रूपेश यादव, श्रीमती आशारानी नंदन जैन, श्रीमती संगीता शैलेष जैन, श्रीमती कंचन सोमेश जड़िया, श्री धर्मेन्द्र गुड्डा खटीक सहित बैठक में लाये गये विषयों से संबंधित अधिकारीगण उपस्थिति थे।


बैठक में शहर से डेयरियों के विस्थापन के संबंध में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि शहर में स्थित डेयरियों को दिसम्बर 2022 तक शहर के बाहर रतौना में शिफ्ट करने का काम पूरा किया जाये। जैसे कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर  की मंशा है, इसलिये इसके विस्थापन की कार्यवाही को तेज किया जाये और सूचीबद्ध किये गये पशुपालकों में अगर कोई पशुपालक छूट गये हो तो कल से ही 2-3 दिनों के भीतर वार्ड पार्षद और उस वार्ड का कर संग्राहक संयुक्त रूप से सर्वे कर उनको भी पंजीबद्ध कर लें, ताकि कोई पशुपालक शेष न रहें, तत्पश्चात् पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर 20रू. प्रति स्केयर फुट के हिसाब से भूमि दी जावे।


निगम स्टेडियम में स्मार्ट सिटी लिमिटेड सागर द्वारा सिटी स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है, स्टेडियम के सामने उचित पार्किग की व्यवस्था हेतु पार्क को हटाये जाने की स्वी्कृत दी गई। साथ ही सदस्यों ने सुझाव दिया कि पार्क में लगे झूले-पेड़ो को यथासंभव क्षति ना पहुंचाते हुये किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाये। इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बीएलसी घटक के तहत तैयार डीपीआर का महापौर परिषद ने अनुमोदन किया। वेयर हाऊस तिराहे से वैशाली नगर चौराहा तक सी.सी. रोड एवं पेबर ब्लॉक कार्य हेतु ऑनलाईन निविदा में श्री अखिलेश जैन की दर स्वीकृत की गई थी। ठेकेदार को अनुबंध करने हेतु सूचना दी गई। आज दिनांक तक ठेकेदार द्वारा अनुबंध की कार्यवाही नहीं की गई। अतः विभागीय टीप अनुसार ठेकेदार की अमानत राशि राजसात करते हुये टेन्डर प्रक्रिया निरस्त कर पुनः निविदा बुलाये हेतु स्वीकृति की पुष्टि करते हुये, अब जो ठेकेदार टेंडर लेने के बाद काम नहीं करेगे तो ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही की जायेगी।


बाजार बैठकी का ठेका हुआ मंजूर

 इसी प्रकार बाजार बैठकी ठेका हेतु ऑनलाईन निविदायें आमंत्रित की गई प्राप्त निविदाओं में उच्चतम ऑफर निविदा समिति के प्रतिवेदन अनुसार उच्चतम ऑफर को स्वीकृति की पुष्टि करते हुये।बैठक में कौसिंल सदस्यों के सुझाव अनुसार अन्य कई निर्णय लिये गये।जिनमें मुख्यतः एर्म.आइ.सी. सदस्य श्री शैलेष केशरवानी के सुझाव पर निगम कार्यालय में वाईफाई की सुविधा उपलब्ध् कराने परीक्षण कराकर नियमानुसार कार्यवाही करने, श्रीमती रेखा नरेश यादव के सुझाव अनुसार सड़को पर जो लोहे की जाली लगायी जाती है, वह कुछ सालों बाद क्षतिग्रस्त हो जाती है इसलिये उनके स्थान पर प्रीकास्ट  चेम्बर लगाने और छोटे-छोटे कार्याे को कराने हेतु दरों के सालाना टेन्डर मंगाने के निर्णय लिया गया। एमआईसी सदस्य कंचन सोमेश जड़िया ने प्रस्ताव रखा कि बड़ा बाजार में महाकाल लोक उज्जैन की तर्ज पर कृष्ण लोक बनाया जाये इसमें तय हुआ कि इंजीनियर्स द्वारा इसका प्राकलन तैयार कराया जायेगा और राशि की स्वीकृति के लिये माननीय नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह को यह प्रस्तुत किया जायेगा।



        

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive