बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह : मुख्य कार्यक्रम वृंदावन बाग मंदिर में सुबह 7:00 बजे से▪️पूर्व संध्या पर विधायक शैलेंद्र जैन ने छोड़े भगवा रंग के गुब्बारे▪️श्री राम चल समारोह समिति द्वारा शोभायात्रा का आयोजन

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह : मुख्य कार्यक्रम वृंदावन बाग मंदिर में सुबह 7:00 बजे से

▪️पूर्व संध्या पर विधायक शैलेंद्र जैन ने छोड़े भगवा रंग के गुब्बारे

▪️श्री राम चल समारोह समिति द्वारा शोभायात्रा का आयोजन

तीनबत्ती न्यूज : 21 जनवरी,2024
सागर। भगवान श्री राम मंदिर के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा होने के शुभ अवसर पर सागर जिले का मुख्य कार्यक्रम वृंदावन बाग मंदिर में प्रातः 7:00 बजे से प्रारंभ होगा। वृंदावन बाग मंदिर के महंत श्री नर हरिदास जी ने बताया कि मंदिर में प्रातः 7:00 बजे से मंगल फेरी प्रभात फेरी प्रारंभ होगी जो की मंदिर की परिक्रमा करते हुए 7:30 बजे तक मंदिर में वापस आएगी ।उन्होंने बताया कि 10:00 बजे से 11:00 बजे तक कलश यात्रा चलेगी जिसमें सभी बुंदेली वाद्य यंत्र शामिल होंगे एवं बड़ी संख्या में महिला भक्त भी कलश लेकर शामिल होंगी। प्रातः 11:00 बजे से भगवान श्री राम जी का अभिषेक श्रंगार की बाद विशेष पूजा अर्चना की जाएगी तत्पश्चात अयोध्या से सीधा प्रसारण शुरू होगा एवं भोग प्रसादी का वितरण भी किया जाएगा ।शाम 5:00 बजे 5100 दीपों का प्रज्वलन किया जाएगा उसके बाद भजन मंडलियों द्वारा रामधून सहित अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। 
_________________

देखे : रामधुन गाते पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान



______________

विधायक शैलेंद्र जैन और बीजेपी नेता शैलेश केशरवानी ने छोड़े भगवा रंग के गुब्बारे

भीतर बाजार में व्यापारी संघ द्वारा  प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रम में नगर विधायक शैलेंद्र जैन भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य शैलेश केसरवानी,जिला उपाध्यक्ष जगन्नाथ गुरैया एवं महामंत्री श्याम तिवारी ने भगवा रंग के गुब्बारे आसमान में छोड़कर एवं आतिशबाजी कर शहर वासियों को शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर नगर विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा कई वर्षों के बाद होने जा रही है जिसका हम सभी को इंतजार था। और यह गर्व के पल देने वाले हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी हैं। प्रदेश कार्य समिति सदस्य शैलेश केशरवानी ने कहा कि रामलला सभी के हैं यह हम सभी के लिए सौभाग्य का विषय है और गर्व का पल भी है कि भगवान श्री राम के लिए पूरा देश एक हो चुका है पूरे देश में भगवा रंग छा चुका है। सागर शहर भी राममय हो चुका है। पूरे देश में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूर्ण हो चुकी है 
इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक मंडल अध्यक्ष विकास केसरवानी ने कहा कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी प्रत्येक भारतवासी में देखने को मिल रही है आज इस उपलक्ष में प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर हम सभी भीतर बाजार के व्यापारियों ने भगवा रंग के गुब्बारे छोड़कर और आतिशबाजी कर भगवान श्री राम का स्वागत किया है। 
इस अवसर पर डब्बू साहू,सोनू अखिलेश केसरवानी विभास केसरवानी,अमित टिंकू केसरवानी,शालीन सिंह, मयूर साहू, राजेश साहू राम केसरवानी मोहित सोनी सौरभ साहू विक्रम राजपूत डॉक्टर उमेश सराफ रजत केसरवानी राजा केसरवानी आकाश केसरवानी सनी केसरवानी सतीश केसरवानी अब साहू साहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित रहे।

सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न धार्मिक आयोजनों में शामिल
होंगें कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत


 अयोध्या में प्रभु श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सुरखी विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन किया गया है, जिसमें खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत आज दोपहर 12ः00 बजे नगर परिषद राहतगढ़ के ब्लॉक कॉलोनी वार्ड 2  पहुंचेंगे जहां सवालाख सुंदरकांड का आयोजन हो रहा है आयोजन में शामिल होंगे जिसके बाद दोप. 2ः30 बजे बिलहरा नगर के जानकी रमण मंदिर शुक्रवारा बाजार के आयोजन में शामिल होने के साथ ही शाम 5ः30 बजे सुरखी नगर के जानकी रमन मंदिर पुराना बाजार पहुंचेंगें। जहां प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे।


श्री राम चल समारोह समिति द्वारा भव्य शोभायात्रा का हुआ आयोजन :

अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रही प्रभु श्री राम जन्मभूमि  प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में शहर में श्री राम चल समारोह समिति द्वारा भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया , यात्रा तिलकगंज एवं तहसीली से प्रारम्भ होकर शनिचरी, शुक्रवारी, कृष्णगंज, दयानंद वार्ड सहित प्रमुख मार्गो से होकर तीन बत्ती म्युनिसिंपल स्कूल में समापन हुई, जिसमे आकर्षक झाकियों के साथ बड़ी संख्या में समिति सदस्य,आम जन,युवाओ सहित नगर के प्रमुख जन प्रतिनिधि शामिल हुए..

अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बहनो ने बनाई रंगोली

अयोध्या जन्मभूमि में कल होने जा रहे प्रभु श्री राम जी की प्राण प्रतिष्ठा में पुरे देश में उत्साह का माहौल हैं, पूर्व संध्या दादा दरबार मंदिर पर कु डॉ करिश्मा पांडे शिवांगी दुबे वंदना तिवारी एवं शिवानी सोनी ने  अयोध्या मंदिर की रंगोली बना कर प्रभु श्री राम जी के प्रति अपनी श्रद्धा प्रकट की.



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive