बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हज यात्रा। आनलाइन ही होंगे आवेदन आखिरी तारीख 10 नवम्बर

हज यात्रा। आनलाइन ही होंगे आवेदन आखिरी तारीख 10 नवम्बर
सागर । अगले साल की हजयात्रा के लिए ऑनलाइन ही आवेदन किये जायेंगे। आफ लाईन नही होंगे । आवेदन भरना शुरू हो चुके है ।इसकी आखरी तारीख 10 नंवबर नियत की गई है ।
   सागर जिला हज कमेटी के अध्यक्ष हाजी शमी अहमद और सचिव फिरदौश कुरेशी ने आज मीडिया को बताया कि हज कमेटी ऑफ इंडिया मुंबई के निर्देशानुसार हज 2020 के
हज फार्म दस्य अक्टूबर 2019 से दस नवम्बर तक भरेजायेंगे। हज 2020 के आवेदन सिर्फ आनलाईन ही भरे जायेंगे ।इस बार हज 2020 के लिये कोई भी कागज ऑफ लाईनजमा नहीं किया जायेगा।आनलाईन फार्म के साथ कोई भी कागज जैसे आधार कार्ड ,पास पोर्ट , परिचय पत्र ओरिजनल जमा नहीं करना है ।लाटरी (करा) द्वारा हज यात्रियों का चयन होने पर ओरिजनलकागज जमा होंगे।
           उन्होंने बताया कि सागर जिले से 180 हज यात्रियों का कोटा है । हमने सरकार से इस कोटा को बढाने की मांग की है ।उन्होंने कहा कि हज कमेटी सागर जिले से हज यात्रा पर जाने वाले हाजियोंकी हर किस्म की खिदमत करने की इंसाअल्लाह पूरी कोशिशकरेगी । जैसे कि हज यात्रा पर जाने वाले हाजियों को यात्रासे पहले हज यात्रा ट्रेनिंग का देना , वेक्सीन का लगवानाऔर हज कमेटी ऑफ इंडिया से आई हुई इत्तिला को हजयात्रियों तक पहुंचाना शामिल है ।
         इस मौके पर पार्षद अतुल नेमा,हाजी नईम अहमद ,राजा अनवर , मुसेद खान,हाजी तैयब, आबिर राईन, यूनुस, हाजी  शफीक,शाहबाज कुरेशी, आदि ने उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive