बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

व्यापम मामले और हनी ट्रेप के दोषियों को बख्शा नही जाएगा,सागर सभाग में अपराधों में गिरावट :गृहमन्त्री बाल बच्चन

व्यापम मामले और हनी ट्रेप के दोषियों को बख्शा नही जाएगा,सागर सभाग में अपराधों में गिरावट :गृहमन्त्री बाल बच्चन

#सागर में पुलिस अकादमी और अन्य संस्थानोको मजबूत बनाएंगे

सागर । प्रदेश के गृहमन्त्री और तकनीकी शिक्षा मंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि व्यापम मामले और हनी ट्रेप कांड की जांच जारी है । इनके दोषियों को बख्शा नही जाएगा। इनको लेकर बैठककर जल्दी ही मीडिया को अवगत कराया जाएगा।
       गृहमन्त्री ने आज सागर झोन कीकानून व्यवस्था की समीक्षा के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि कमलनाथ सरकार ने प्रदेश में पुलिस का बजट बढाया है ।कानून व्यवस्था को लेकर  वचन पत्र में दिए कार्यो को पूरा कराया जा रहा है । सागर सम्भाग में अपराधों में गिरावट आई है । पूरे प्रदेश में झोन स्तर पर पुलिस और जेल विभाग की आठ बिन्दुओ पर समीक्षा की जा रही है । सागर संभाग में थानों ,चौकियों और आवास आदि अधोसरंचना के लिए 136 करोड़ रुपये का बजट मंजूर है । जिसके तहत कार्य कराए जा रहे है।उन्होंने सागर झोन की कानून व्यवस्था पर संतोष जताया।
    उन्होंने कहा कि  समीक्षा में कानून व्यवस्था की स्थिति,लंबित मामलों,महिला और अजा वर्ग के अपराधों, किसान आंदोलन के मामलों और अधोसरंचना आदि की समीक्षा की जा रही है । वही जेल विभाग में कैदियों का अनुपात,संसाधनों,सुरक्षा ,सुधारात्मक कार्यो और सुविधाओं आदि की समीक्ष हो रही है। उन्होंने कहा कि जहां भी कमी देखी जा रही है  वहा पर कसावट लाई जा रही है।पुलिस कर्मियों के साप्ताहिक अवकाश के लिए विभाग प्रतिबद्ध है । प्रदेश में अच्छे कार्य करने वालो को  रोल मॉडल बनाया जा  रहा है । 70 थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाने के साथ ही महिला पुलिस बल   थानों में मुहैया कराया जा रहा है।
सागर पुलिस अकादमी/fsl को अधिक सक्षम बनाएंगे
गृहमंत्री बाला बच्चन ने सागर से पुलिस अकादमी और FSL लेब को स्थानांतरित करने के सवाल पर कहा कि सागर की हित में जो भी निर्णय होगा ।उसका ध्यान रखा जाएगा। अभी तक जो भी निर्णय हुए है । वह पुरानी भाजपा सरकार ने किए थे। सागर में  पुलिस अकादमी  और अन्य संस्थानों को अधिक मजबूत बनाया जाएगा। जो पहले हो गया अब नही होगा।
पत्रकारों की सुरक्षा पर कहा कि पत्रकार सरकार के अंग है । उनका पूरा ध्यान रखा जाएगा। पत्रकार सुरक्षा कानून पर सरकार काम कर रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री गंभीर है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive