बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बुंदेली लोक कलाकार चूरामन यादव का निधन , सीएम ने दी श्रद्धांजलि

बुंदेली लोक कलाकार चूरामन यादव का निधन  , सीएम ने दी श्रद्धांजलि


सागर 8 जुलाई. मशहूर बुंदेली लोक कलाकर और बरेदी लोक नृत्य को राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुति देने वाले चूरामन यादव का आज निधन हो गया. जिनका अंतिम संस्कार मुक्तिधाम में किया गया.
    उल्लेखनीय है कि श्री यादव बुंदेली लोक नृत्य बरेदी के विख्यात कलाकार थे. उन्होने इस बुंदेली नृत्य को अंतराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले महोत्सवों में रूस, फ्रांस , जापान आदि में प्रस्तुत किया था. भारत महोत्सव के तहत देश में हुए विभिन्न अंतराष्ट्रीय महोत्सवों में भी श्री यादव और उनके दल ने इस बुंदेली बरेदी लोक नृत्य की प्रस्तुतियां इसे राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय पहचान दिलाई थी. श्री यादव देश के दक्षिण मध्य सांस्कृतिक केंद्र नागपुर के स्थायी लोक कलाकार रहे है. उन्हें प्रादेशिक स्तर पर सम्मानित भी किया गया. 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुंदेली लोक नृत्य कलाकार श्री यादव के निधन पर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री यादव ने बरेदी लोकनृत्य कला को समृद्ध करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दिवंगत श्री यादव की आत्मा की शांति और उनके परिजन को यह दुख सहने की शक्ति देने की प्रार्थना ईश्वर से की है.

सीएम शिवराज सिंह का ट्वीट

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive