बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : नाबालिग से। दुष्कर्म के आरोपी शनि जैन को 10 साल की सजा कारावास

SAGAR : नाबालिग से। दुष्कर्म के आरोपी शनि जैन को 10  साल की सजा कारावास

सागर, रहली। विशेष न्यायाधीश(पॉक्सो एक्ट)/द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश श्री आर. प्रजापति, रहली जिला सागर की न्यायालय ने नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार व गर्भवती करने के अभियुक्त शनि उर्फ प्रिंस पिता शीतलचंद्र जैन उम्र 33 वर्ष निवासी थाना अंतर्गत रहली जिला सागर को भादवि की धारा 376(2)एन सहपठित धारा 3/4 सहपठित धारा 5(आई)2 पॉक्सो एक्ट के तहत 10 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 10000 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित करने का आदेश दिया। राज्य शासन की ओर से पैरवी विशेष लोक अभियोजक/सहायक जिला अभियोजन अधिकारी आशीष त्रिपाठी ने की।
जिला अभियोजन के मीडिया प्रभारी सौरभ डिम्हा ने बताया कि अभियुक्त शनि ने नाबालिग अभियोक्त्री के साथ दिनांक-02.07.2013 से 05.05.2016 की रात तक लगातार उसकी इच्छा के विरूद्ध बलात्कर किया। बलात्कार के बाद अभियोक्त्री गर्भवती हो गई उसके पश्चात् पुत्री संतान को जन्म देने के तत्काल पश्चात् नाबालिग अभियोक्त्री ने अपने पिता के साथ जाकर थाना रहली में दिनांक-05.05.2016 को रिपोर्ट लिखाई जिसमें उसमें कहा कि उसके नाबालिग अवस्था में अभियुक्त ने उसको धमकी देकर उसके साथ बार बार बलात्कार किया जिसके कारण वह गर्भवती हो गई और उसके बाद एक पुत्री संतान को जन्म दिया। अभियुक्त शनि ने दिनांक-02.07.2013 को पहली बार उससे संपर्क किया और स्वयं के मरने का डर बताकर धमकाकर उसके साथ रहली में दोपहर बाद 03 बजे उसे लेकर गया और उसके साथ कमरे में बंद कर उसकी सहमति के बिना डरा धमकाकर उसके जबरदस्ती बलात्कार किया और ऐसा उसने अलग अलग समय में अलग अलग जगह एकांत में धमकी देकर बुरा काम करता रहा जिस कारण वह गर्भवती हो गई। जब उसने अभियुक्त को यह बात बताई तो उसके बाद भी दिनांक-05.05.2016 तक आरोपी द्वारा उसके साथ बलात्कार किया गया और धमकी देकर कहा गया कि यदि यह बात किसी को बताई तो वह मर जायेगा अन्यथा वह उससे शादी कर लेगा, यह बात अभियोक्त्री के गर्भवती होने के पश्चात् डिलेवरी होने के एक दिन पहले अभियोक्त्री ने अपनी मां को बताई तब उसकी मां ने अपने पति को यह बात बताई और परिवार सहित जब रिपोर्ट करने जाने लगे तो इस बात का पता चलने पर अभियुक्त के परिवार वाले समझौता करने के लिए दबाव बनाने लगे फिर भी न मानकर घटना की रिपोर्ट थाना रहली में की गई।
                अभियोक्त्री की उक्त रिपोर्ट पर थाना रहली में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। अभियोक्त्री का मेडीकल परीक्षण कराया गया। अभियोक्त्री व अन्य साक्षियों के धारा 161 दं.प्र.सं. के तहत कथन लिये गये। आरोपी को गिरफ्तार कर पंचनामा बनाया गया। अभियोक्त्री व अभियुक्त का डी.एन.ए. कराया गया जिसमें अभियोक्त्री व अभियुक्त को नवजात का जैविक माता पिता बताया गया। संपूर्ण विवेचना उपरांत अभियोग पत्र माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। माननीय न्यायालय द्वारा उभय पक्ष को सुना गया। अभियोजन के द्वारा प्रस्तुत सबूतों और दलीलों से सहमत होते हुए माननीय न्यायालय द्वारा अभियुक्त शनि उर्फ प्रिंस जैन को 10 वर्ष का सश्रम कारावास व 10000 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित करने का निर्णय पारित किया।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive