बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

अग्निवीर भर्ती रैली : दूसरे दिन 4500 युवाओं ने लिया भाग◾रैली में पात्र हुए युवाओं ने बनाया रैली को सफल

अग्निवीर भर्ती रैली : दूसरे दिन 4500 युवाओं ने लिया भाग

◾रैली में पात्र हुए युवाओं ने बनाया रैली को सफल



सागर 08 अक्टूबर 2022
         अग्निवीर भर्ती रैली के दूसरे दिन ग्वालियर हीरोइन वाली के 6000 से अधिक परीक्षार्थियों में से 4500 परीक्षार्थी शामिल हुए बारिश को देखते हुए। कर्नल श्री संतोष कुमार द्वारा रैली के 2 दिन युवाओं को मैदान गीला होने के कारण रैली स्थल की सड़क पर दौड़ आयोजित की गई। कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन एवं फौज के द्वारा लगातार प्रयास करने के बाद भर्ती रैली स्थल का मैदान भी अब तैयार कर लिया गया है कहीं भी पानी भराव की स्थिति नहीं है।
     उन्होंने बताया कि यदि बारिश नहीं होती है तो अब अभ्यार्थियों की दौड़ मैदान में ही कराई जाएगी किंतु यदि बारिश होगी, तो अभ्यार्थियों को जानकारी देकर सड़क पर दौड कराई जाएगी यदि अभ्यर्थी तैयार होते हैं तो मैदान में दौड़ कराई जाएगी।


       कर्नल संतोष कुमार ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा, जिला रोजगार अधिकारी श्री एमके नागवंशी, श्रीमती अंगूरी ठाकुर द्वारा लगातार भर्ती रैली स्थल पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही हैं उन्होंने बताया कि रैली स्थल पर लगातार डॉक्टर एवं एंबुलेंस की व्यवस्था बनाई गई है ।कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने आज अधिकारियों के साथ भारतीय स्थल का निरीक्षण किया एवं आवश्यक निर्देश दिए।  
 

उन्होंने कहा कि 20 अक्टूबर तक चलने वाली भर्ती में किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसके समक्ष प्रयास किए जा रहे हैं उन्होंने बताया कि जो अभ्यार्थी युवा रैली में सफल नहीं हो पा रही है उनको वापस उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए किफायती दरों पर बसों की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराई गई है पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने बताया कि रैली स्थल पर पुलिस बल तैनात है एवं लगातार सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि रैली स्थल पर केवल पात्र व्यक्तियों के वाहन ही आवागमन के लिए पात्र हैं।
आज सागर में अग्निवीर रैली के तीसरे दिन सेना के वरिष्ठ अधिकारी ब्रिगेडियर श्री दीपेंद्र मनराई, उप महानिदेशक ने भर्ती रैली स्थल का निरीक्षण किया और सेना भर्ती कार्यालय ग्वालियर द्वारा आयोजन के निर्दोष संचालन को देखा और पूरी टीम को बधाई दी ।

रैली में शामिल होने आए अभ्यर्थियों में जो अभ्यर्थी सफल हुए हैं वह रैली से संतुष्ट हैं।
 उन्होंने बताया कि यहां समस्त आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई गई है एवं सेना के नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है उन्होंने बताया कि यह रैली अन्य रैलियों से इसलिए खास है कि भारी बारिश के बाद भी यहां की व्यवस्थाएं दुरस्त बनी हुई है ।
रैली के तीसरे दिन भिंड के 4963 एवं पन्ना की 1274 कुल 6237 अभ्यार्थी शामिल होंगे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive