बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का आंदोलन समाप्त कराया मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ▪️विभिन्न मांगों पर विचार कर शीघ्र निर्णय लेने का दिया आश्वासन▪️20 दिन से चल रहा था धरना

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का आंदोलन समाप्त कराया मंत्री  भूपेन्द्र सिंह ने 

▪️विभिन्न मांगों पर विचार कर शीघ्र निर्णय लेने का दिया आश्वासन

▪️20 दिन से चल रहा था धरना

तीनबत्ती न्यूज
सागर, 6अप्रैल ,2023। प्रदेश भर में चल रहा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का आंदोलन आज नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  भूपेंद्र सिंह से चर्चा और मंत्री श्री सिंह के द्वारा विभिन्न मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर शीघ्र निर्णय लेने के आश्वासन  के साथ समाप्त हो गया। आंदोलन खत्म होने से लाडली बहना योजना का काम तेज गति से बढ़ने की उम्मीद भी बनी है। 





आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ की प्रदेश के आठ जिलों से आई पदाधिकारी बहिनों की मांग पर मंत्री श्री सिंह ने उन्हें आष्वस्त किया कि 20 दिवस चले आंदोलन के कार्य दिवसों को नहीं काटा जाएगा। आंगनबाड़ी कर्मियों की ओर से मंच से यह आश्वासन दिया गया कि हम आंदोलन समाप्त करने के तुरंत बाद लाडली बहिना योजना के क्रियान्वयन में पूरी शक्ति के साथ जुटेंगे और अतिरिक्त परिश्रम करके मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी की इस  महत्वाकांक्षी योजना को सफल बनाएंगे।



मंत्री पहुंचे धरना स्थल पर


नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ की प्रदेश संयोजक श्रीमती लीला शर्मा तथा विभिन्न जिलों की पदाधिकारी बहिनों से चर्चा के उपरांत मंत्री श्री सिंह सागर तीन मढ़िया स्थित धरना स्थल पहुंचे। धरना स्थल पर सभी आंदोलनकारी बहिनों की ओर से प्रदेश संयोजक लीला शर्मा ने अपने उद्बोधन के साथ मांगपत्र पढ़ा और मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को सौंपा।





सीएम से मांगो पर हुई चर्चा

 मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने कहा कि गत 4 अप्रैल को आंगनबाड़ी कर्मियों के आंदोलन के विषय पर मुख्यमंत्री जी से उनकी चर्चा हुई है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने यह कहा है कि वे सभी मेरी बहिनें हैं। उन से कह दो कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है, उनके लिए सब अच्छा होगा।

 मंत्री श्री सिंह ने धरना दे रही आंगनबाड़ी कर्मियों से कहा कि आपकी मांगों से हम सभी की लगभग सहमति है और आप योग्य समय की प्रतीक्षा करें आपके लिए आपने जो नहीं सोचा होगा वो भी मिलेगा।  मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि आप सभी ने 20 दिनों के आंदोलन में धैर्य और संयम बनाए रखा, वाणी की मर्यादा कायम रखी। आप लोग सबसे पहले लाडली बहिना के रूप में स्वयं का रजिस्ट्रेशन करें और फिर प्रदेश की सभी बहिनों का रजिस्ट्रेशन कराने के काम में जुट जाएं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आपको आज तक जो कुछ भी अच्छा मिला है वह भाजपा सरकार में ही मिला है और आगे भी हमारी सरकार ही आपको सबकुछ देगी। आपको भविष्य में आंदोलन की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आंदोलन के कार्य दिवसों का कोई किसी भी जिले में कोई मानदेय नहीं कटेगा।


 सभी आंदोलनकारी आंगनबाड़ी कर्मियों की ओर से हर्षध्वनि के साथ आंदोलन समाप्त किए जाने की घोषणा की गई। धरनास्थल पर कलेक्टर दीपक आर्य, महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी ने भी संबोधन किया। मौके पर जिला महिला बाल विकास अधिकारी बृजेष त्रिपाठी भी उपस्थित थे।

इन जिलों की कार्यकर्ता थी मोजूद

  धरनास्थल पर आंगनवाड़ी संघ दमोह की अध्यक्ष शोभा तिवारी, बालाघाट से योगिता कांवरे, धार से सोनू राजपुरोहित, पन्ना से प्रिया द्विवेदी, इंदौर से रीना सेठिया, खरगोन से अर्चना आरस, पीतमपुर से संगीता सेन, शीला सेन व नरसिंहपुर से शकुन राजपूत और संभाग व जिले के सभी विकास खंडों से आई आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थीं। अन्य बहुत से जिलों में धरना स्थलों पर सोशल मीडिया के माध्यम से इस कार्यवाही को आंदोलनकारी बहिनें देख रही थीं।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive