बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

देखे : Video: शहडोल में बालक की आंख के बगल से चेहरे में घुसा नुकीला सरिया▪️50 किलोमीटर सरिया पकड़े पहुंचे अस्पताल आटो रिक्शा में , डाक्टर रह गए दंग

देखे : Video: शहडोल में बालक की आंख के बगल से चेहरे में घुसा नुकीला सरिया

▪️50 किलोमीटर सरिया पकड़े पहुंचे अस्पताल आटो रिक्शा में , डाक्टर रह गए दंग

तीनबत्ती न्यूज
शहडोल ,13 मई,2023 : मध्यप्रदेश
 के शहडोल जिला अस्पताल में एक गंभीर मामला सामने आया। जिसको देख डाक्टर दंग रह गए।  शहडोल जिले के जयसिंहनगर के ग्राम कुबरा में 10 वर्षीय बालक अनिल कोल के आंख के पास लोहे का नुकीला सरिया घुस गया था। बालक सुबह डिश टीवी की छतरी में सिग्नल सेट करने  छत पर चढ़ा था। इस दौरान उसका पैर फिसल गया। छत के नीचे रखा नुकीला सरिया उसके दाहिने आंख के पास  जाकर धंस गया। पीड़ित बालक और उसके परिजन हाथ में सरिया पकड़कर 50 किलोमीटर दूर का ऑटो से रास्ता तय कर जिला चिकित्सालय पहुंचे थे। जैसे ही बालक अस्पताल पहुंचा। ओपीडी में सभी ने बालक की हालत को देखकर दंग रह गए।

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 

वीडियो:नुकीला सरिया घुसा आंख के पास


 डाक्टरों ने की मेहनत ,निकाला सरिया

डॉक्टरों की काफी मेहनत  के बाद भी नुकीला सरिया ओपीडी में नहीं निकाला जा सका। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर सिविल सर्जन से आग्रह किया। सिविल सर्जन ने तत्काल ऑपरेशन थिएटर में ऑपरेशन कर नुकीला सरिया निकालने के निर्देश दिए। ड्यूटी पर तैनात डॉ अपूर्व पांडे धनंजय चतुर्वेदी ने 20 मिनट के सफल ऑपरेशन के बाद बालक के चेहरे से नुकीला सरिया निकाल लिया।


 परिजनों ने बताया कि बालक सुबह डिश टीवी की छतरी में सिग्नल सेट करने  छत पर चढ़ा था। इस दौरान उसका पैर फिसल गया। छत के नीचे रखा नुकीला सरिया उसके दाहिने आंख के पास धंस गया। 

स्थानीय अस्पताल में में नही निकला पाता था सरिया
 घटना के बाद परिजन हाथ में पांच फीट का नुकीला सरिया पकड़कर जयसिंहनगर अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने मशक्कत की, लेकिन सरिया नहीं निकाला जा सका। बालक को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया।

तीनबत्ती न्यूज: teenbatti News 


परिजन 50 किलोमीटर का सफर तय कर ऑटो से जिला चिकित्सालय पहुंचे। डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन के बाद बालक के चेहरे से सरिया सुरक्षित निकाल लिया। अब बालक सुरक्षित है और जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। सरिया निकलने के बाद स्वजन व डाक्टरों ने राहत की सांस ली है।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive