बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Video: BHOPAL: आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, गुणवत्ता जांचने बच्चों के साथ जमीन पर बैठ किया भोजन

Video: BHOPAL: आंगनबाड़ी पहुंचे कलेक्टर, गुणवत्ता जांचने बच्चों के साथ जमीन पर बैठ किया भोजन

तीनबत्ती न्यूज
भोपाल, 13 मई ,2023 : मध्य प्रदेश के भोपाल  कलेक्टर आशीष सिंह (Collector Ashish Singh) का एक अलग  अंदाज दिखा। कलेक्टर ने शाहपुरा स्थित आंगनबाड़ी का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह बच्चाें के साथ ही जमीन पर बैठ गए। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों के साथ भोजन भी किया और बच्चों से पूछा कि उनको पहले वाला भोजन अच्छा लगता था या नहीं। उन्होंने छोटे-छोटे बच्चों को खुद अपने हाथों से भोजन परोसा भी।  

   देखे वीडियो : कलेक्टर  बच्चो के साथ


कलेक्टर  पहुंचे आगनवाड़ी केंद्र पर 

भोपाल जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों की स्थिति जानने के लिए शनिवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने निरीक्षण किया।उन्होंने यहां पर शासन द्वारा नन्हे - मुन्नों के लिए उपलब्ध कराई जा रही सभी सुविधाओं के बारे में कार्यकर्ताओं से जानकारी ली। साथ ही उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की गुणवत्ता को भी जाना। इस दौरान भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह बच्चाें के साथ ही जमीन पर बैठ गए। इतना ही नहीं उन्होंने बच्चों के साथ भोजन भी किया।    


दीवार बनाने के दिए निर्देश 

स्थानीय लोगों ने मांग करते हुए कहा कि आंगनबाड़ी के चारों तरफ दीवार बननी चाहिए। इस पर कलेक्टर ने दीवार बनाने के निर्देश दिए है। वहीं अन्य तीन आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर भोजन की गुणवत्ता को देखा। 


बता दें कि अक्षय पात्र फाउंडेशन के द्वारा पायलेट प्रोजेक्ट के तहत 25 आंगनबाड़ी केंद्र पर भोजन आपूर्ति की शुरुआत की गई है। इसके अलावा कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों के माता-पिता और बच्चों से बातचीत की।



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive