बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

दमोह में हिदू छात्राओं की हिजाब वाली तस्वीर पर सीएम ने दिए जांच के निर्देश▪️जांच समिति में दो सदस्य और शामिल

दमोह में हिदू छात्राओं की हिजाब वाली तस्वीर पर सीएम ने दिए जांच के निर्देश

▪️जांच समिति में दो सदस्य और शामिल

दमोह : 01 जून 2023 : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद आज जिला कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल ने गंगा जमना हायर सेकेंडरी स्कूल के विरुद्ध प्राप्त ज्ञापन में उल्लेखित बिंदुओं की जांच के लिए गठित जांच  समिति  को पुनर्गठित किया है। जांच समिति में दो और सदस्यों को शामिल किया गया है ।इस प्रकार अब जिला स्तरीय जांच समिति में 5 सदस्य  स्कूल  मामले की जांच करेंगे । जिन दो सदस्यों को शामिल किया गया है, उनमें डिप्टी कलेक्टर दमोह श्री आरएल बागरी, उप पुलिस अधीक्षक महिला सेल श्रीमती भावना दांगी शामिल है। इसके अलावा श्री मोहित जैन तहसीलदार, श्री पीके रैकवार जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान एवं सुश्री रितु पुरोहित प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी दमोह भी शामिल है। उक्त पुनर्गठित जिला स्तरीय  जांच समिति ज्ञापन में वर्णित शिकायतों के  बिंदुओं की जांच के अतिरिक्त जांच के दौरान प्राप्त शिकायतों /विषयों की जांच भी करेगी । जांच पूरी होने के बाद प्रतिवेदन जिला कलेक्टर को कार्यालय को सौंपा जाएगा।


दमोह जिले की एक स्कूल के सफल विद्यार्थियों के पोस्टर में हिंदू बालिकाओं के हिजाब पहने तस्वीर नजर आने के मामले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तेवर तल्ख है और उन्होंने जिलाधिकारी को पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।
दमोह में गंगा जमुना हायर सेकेंडरी स्कूल संचालित है और परीक्षा परिणामों में सफल विद्यार्थियों की तस्वीरों का एक पोस्टर जारी किया गया, जिसमें हिंदू छात्राएं भी हिजाब जैसा स्कार्फ सिर पर लपेटे नजर आईं। उसके बाद से यह मामला गर्माया हुआ है। मुख्यमंत्री चौहान ने भी इस मामले पर गुरुवार के नाराजगी जताई है साथ ही कलेक्टर दमोह के मामले की पूरी जांच करने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए थे, मगर परिवार की ओर से किसी ने भी शिकायत नहीं की, जिस पर उन्होंने पुलिस अधीक्षक को इस पूरे मामले की जांच करने को कहा।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive