बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ऊषांकर चैरिटेबल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट ने स्कूल बैग, वाटर कूलर एवं पुस्तके प्रदान की

ऊषांकर चैरिटेबल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट ने स्कूल बैग, वाटर कूलर एवं पुस्तके प्रदान की


सागर,3 जून ,2023 ।उषाकर चैरिटेबल एंड एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा श्रीमती सविता सुहाने आईपीएस ने अपने माता पिता की स्मृति में गठित किया गया संगठन है।  इसके द्वारा। समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य किया जाता है। रविंद्र भवन में संगठन का वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सागर विधायक श्री शैलेंद्र जैन उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि आयुक्त नगर निगम चंद्र शेखर शुक्ला, वैश्य समाज के जिला अध्यक्ष निकेश गुप्ता उपस्थित थे। ट्रस्ट द्वारा मोराजी स्कूल के लिए पुस्तके एवं वाटर कूलर,100 विद्यार्थियों को स्कूल बैग,डा सर हरिसिंह गौर महाविद्यालय के लिए एक वाटर कूलर एवं सार्वजनिक स्थलों पर रखने के 10 सीमेंट की कुर्सियां प्रदान की गई।

कार्यक्रम में इंदौर के श्री रवि अतरेलिया ने  राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से जुड़े हुए तथ्यो को लेकर कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। 
 कार्यक्रम को ट्रस्ट की अध्यक्ष सुश्री सविता सुहाने ने ट्रस्ट की गतिविधियों और लिए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला। वैश्य समाज के अध्यक्ष निकेश गुप्ता ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य करना आसान नहीं होता है सविता सुहाने जी ने अपने माता पिता की स्मृति में इस ट्रस्ट का गठन करके एक बहुत अच्छा कार्य किया है। विशिष्ट अतिथि आयुक्त नगर निगम चंद्र शेखर शुक्ला ने संबोधित करते हुए कहा कि गरीबों, शोषितो की मदद के लिए मैडम सविता सुहाने ने इस ट्रस्ट का गठन किया है इसके माध्यम से उन परिवारों की मदद हो सकेगी जो आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है।
कार्यक्रम को मुख्य अतिथि विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि सविता जी एक ऐसे  प्रोफेशन में है जो काफी कठिन काम है। उन्होंने चैरिटेबल ट्रस्ट और जनभागीदारी विषय पर  प्रकाश डालते हुए उनके गुजरात भ्रमण के अनुभव साझा किए की किस प्रकार वहां पर जनभागीदारी से अपने क्षेत्र का लोग विकास करते हैं,। बाहर कार्य करने वाले लोग प्रतिवर्ष अपनी आय का का निश्चित हिस्सा अपने गांव के विकार के लिए देते हैं। यही वजह है की देश का सबसे विकसित राज्य गुजरात है। उन्होंने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में जनभागीदारी से दी जा रही सामग्री का उल्लेख किया।उन्होंने कहा कि सागर में सदैव दान देने की परंपरा रही है पहला महिला विद्यालय भी यमुना ताई ने एक एक रुपए दान का इकठ्ठा करके इसका निर्माण किया।
कार्यक्रम का संचालन डा अरविंद जैन ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से तिरंगा अभियान के प्रमुख श्री रवि अतरेलिया,रामकुमार सुहाने, श्याम गुप्ता, संजय डेंगरे,नितिन गुगोरिया,सौम्या डेंगरे उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive