बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: नप शाहपुर की पूर्व अध्यक्ष कीर्ति जैन, सीएमओ एवं लेखापाल पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज▪️पूर्व जिला भाजपा पदाधिकारी और नगर परिषद अध्यक्ष ने भाई के नाम पर बनाए फर्जी बिल

SAGAR: नप शाहपुर की पूर्व अध्यक्ष कीर्ति जैन, सीएमओ एवं लेखापाल  पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

▪️पूर्व जिला भाजपा पदाधिकारी और नगर परिषद अध्यक्ष ने भाई के नाम पर बनाए फर्जी बिल

तीनबत्ती न्यूज : 06 फरवरी,2024
सागर :  नगर परिषद शाहपुर की पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष कीर्ति जैन, पूर्व सीएमओ कामता बघेल व पूर्व लेखापाल रामलाल आठया के खिलाफ सानौधा थाने में धारा 420 सहित विभिन्न धाराओं की रिपोर्ट दर्ज की गई है।  श्रीमती कीर्ति मनोज जैन जिला भाजपा में मंत्री भी थी। 


जानकारी के अनुसार तत्कालीन अध्यक्ष कीर्ति जैन ने अपने भाई बंडा निवासी ठेकेदार मुकेश जैन के नाम से पानी सप्लाई के फर्जी बिल बनाकर लाखों रुपये का भुगतान किया था। इस मामले का राजफास अधिवक्ता जगमोहन सिंह लोधी ने आरटीआई के तहत जानकारी में किया था। मामले की शिकायत लोकायुक्त भोपाल सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी की गई  थी। जांच के बाद शिकायत भी सही पाई गई लेकिन कार्रवाई न होने पर अधिवक्ता जगमोहन सिंह ने उच्च न्यायालय में जनहित वाद के माध्यम से इसे रखा था। हाई कोर्ट ने इस मामले में फटकार लगाते हुए संबंधितों पर प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए। इसके बाद मामला दर्ज किया गया।

_____________

देखे : हरदा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की तस्वीर



_________________


सानोधा थाने में दर्ज FIR 

सागर की शाहपुर नगर परिषद के तत्कालीन अध्यक्ष, सीएमओ और बाबू के खिलाफ सानौधा थाना पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद शाहपुर फरियादी धनंजय गुमास्ता के शिकायती आवेदन पर कार्रवाई की है। शिकायत में बताया गया कि नगर परिषद शाहपुर में वित्तीय वर्ष 2018-19 में तत्कालीन नगर पालिका परिषद अध्यक्ष कीर्ति जैन निवासी शाहपुर, तत्कालीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद शाहपुर कामता प्रसाद बघेल और लेखापाल रामलाल आठ्या ने नगर परिषद शाहपुर में पेयजल स्त्रोतों का नियमानुसार अधिग्रहण नहीं करते हुए कुआं व बोर को किराए पर लेकर अनियमित रूप से भुगतान किया जाना पाया गया। जिससे नगर परिषद शाहपुर को करीब 4.91 लाख रुपए की आर्थिक क्षति हुई है।

खबरे पढ़ने क्लिक करे
____________
_____________

______


____________

सुने : पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को...ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्त...

___________

उक्त संबंध में संयुक्त संचालक कार्यालय नगरीय प्रशासन एवं विकास सागर संभाग सागर ने जांच की। उक्त जांच में
प्रथम दृष्टया तत्कालीन नगर पालिका परिषद अध्यक्ष कीर्ति जैन, तत्कालीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर परिषद शाहपुर कामता प्रसाद बघेल और लेखापाल रामलाल आठ्या को नगर परिषद शाहपुर में पेयजल स्रोतों के संबंध में अधिग्रहण ना करते हुए किराए पर लेकर भुगतान किए जाने और नगर परिषद शाहपुर को आर्थिक क्षति पहुंचाने के लिए उत्तरदायी माना गया है। शिकायती आवेदन पर जांच करते हुए सानौधा थाना पुलिस ने शाहपुर नगर परिषद की तत्कालीन अध्यक्ष कीर्ति जैन, सीएमओ कामता प्रसाद बघेल और लेखापाल रामलाल आठ्या के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 और मध्यप्रदेश पेयजल परीक्षण अधिनियम के तहत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।



____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive