बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : बीजेपी नेता सहित 12 पर अपहरण और हत्या का मामला दर्ज

SAGAR : बीजेपी नेता सहित 12 पर अपहरण और हत्या का मामला दर्ज : 

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च ,2024
सागर : सम्भागीय मुख्यालय सागर  के कनेरा देव में एक युवक का अपहरण कर उसकी मारपीट कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक  बीजेपी नेता सहित दर्जन पर हत्या और अपहरण का मामला दर्ज हुआ है। इनकी गिरफ्तारी भी हुई है। एसपी अभिषेक तिवारी ने आज  मीडिया से चर्चा की और मामले का खुलासा किया। 


आफिस में बुलाकर की थी मारपीट

पुलिस के मुताबिक 28 फरवरी 2024 को थाने पर ग्राम कनेरा देव में लडाई-झगडे की सूचना प्राप्त होने पर मोतीनगर पुलिस द्वारा गाँव में पहुँच कर ग्रामवासियों से पूछताछ कर सूचना की तस्दीक की गई। पुलिस को पता चला की निर्मल पटेल पिता स्व. सीताराम पटेल उम्र 40 साल नि० ग्राम कनेरा देव की मृत्यु हुई है।  


जिस कारण मृतक के परिजनों से पूछताछ कर घटना की जानकारी प्राप्त की गई। मृतक के बडे भाई फरियादी धनीराम पटेल द्वारा बताया गया कि पप्पू घोषी पिता निर्भय घोषी निवासी ग्राम कनेरा देव ने भाई निर्मल को अपने ऑफिस में बुला कर उसके साथ मारपीट की व उसको छोडने के लिए परिवार से पैसे मंगाये। पप्पू घोषी व अन्य लोगों ने लात-घूसों व डण्डे से मारपीट कर निर्मल की हत्या कर दी। पप्पू घोषी व उसके परिवार ने हमारे परिवार को डराया धमकाया जो डर के कारण मृतक निर्मल का पुलिस को बिना सूचना दिये अंतिम सस्कार कर दिया। जाँच उपरांत मोतीनगर पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जाँच में लिया गया। 


इन पर हुआ मामला दर्ज
मर्ग जाँच में फरियादी, साक्षियों के कथन एवं परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर पाया गया कि मृतक निर्मल पटेल को आरोपियान  पप्पू घोषी ,संजेश घोषी , बीजेपी नेता मस्तराम घोषी , गगन घोषी,ऋषि घोषी ,बंसत घोषी ,उमेश घोषी ,विजय गौंड ,. संतोष पटैल ,सुरेन्द्र गौंड, नीतेश अहिरवार करन पटेल द्वारा अपहरण कर बरबरता से मारपीट की गई तथा मृतक के परिजनो को डराया धमकाया कि पुलिस में रिपोर्ट की तो तुम्हारे परिवार के और भी लोगों को इसी तरह जान से मार डालेंगे। 

मृतक के बडे भाई धनीराम से मृतक को छोडने की एवज में 05 लाख रूपये की फिरौती मांगी गई। इसी डर दबाव धमकी के कारण मृतक के परिजनों के द्वारा मृतक का पीएम न कराया जाकर, पुलिस को सूचना न दी जाकर मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।  आरोपियों के विरुद्ध प्रथमदृष्टया थाना मोतीनगर पर धारा 302, 364ए, 347, 190, 147, 149, 120बी, 506, 201 ताहि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।


बांध में डीवीआर की तलाश
चालीसा ग्रुप के सोमनाथपुरम मेन रोड के जिस ऑफिस में निर्मल से मारपीट की गई थी। उसमें लगे सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर गायब हैं। पूछताछ में मुख्य आरोपी ने डीवीआर राजघाट बांध में फेंकने की बात कही। जिस पर पुलिस टीम गोताखोर की मदद से उसकी तलाश कर रही है। दो दिन की तलाश में भी डीवीआर नहीं मिला। मोतीनगर थाना प्रभारी जसवंत सिंह राजपूत और उनकी टीम ने दो दिन में वारदात से जुड़े कई अहम सुराग जुटा लिए हैं। जिस पर आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की जा सकी। 


पुलिस ने   पप्पू घोषी , मस्तराम घोषी , बंसत घोषी , विजय गौंड,. संतोष पटैल . सुरेन्द्र गाँड , नीतेश अहिरवार , करन पटेल को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। जिन्होने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपीगणों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया। आरोपीगण अपराधिक प्रवृत्ति के हैं जिनके विरूद्ध पूर्व में गंभीर धाराओं के अंतर्गत मामले  दर्ज है। 


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive