बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर लोकसभा : लता वानखेड़े होंगी बीजेपी की उम्मीदवार : तीन दफा सरपंच रही अब लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

सागर लोकसभा :  लता वानखेड़े होंगी बीजेपी की उम्मीदवार : तीन दफा सरपंच रही अब लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

तीनबत्ती न्यूज : 02 मार्च ,2024
बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी कर दी है। इसमें मध्यप्रदेश की 24 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। विदिशा से शिवराज सिंह चौहान और गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सागर से लता वानखेड़े को उम्मीदवार बनाया है। 5 सीटों छिंदवाड़ा, इंदौर, उज्जैन, बालाघाट और धार के लिए अभी प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं।
देखे सूची


मोजूदा सांसद राजबहादुर सिंह का टिकिट कटा : लता वानखेड़े को मिला

बीजेपी हाइकमान ने वर्तमान सांसद राजबहादुर सिंह का टिकिट काटकर  बीजेपी की प्रदेश मंत्री लता वानखेड़े को उम्मीदवार बनाया है।  लता महिला मोर्चा और महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी है। सांसद के टिकिट की दौड़ में सांसद राज बहादुर सिंह, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, प्रभुद्याल पटेल और  पूर्व जिला अध्यक्ष जाहर सिंह थे। 

तीन दफा जीती सरपंच का चुनाव

सागर लोकसभा सीट से लता वानखेड़े को सांसद प्रत्याशी बनाया गया है। 54 वर्षीय लता वानखेड़े पोस्ट ग्रेजुएट हैं। लता वानखेड़े ने महिला सम्मान और उनके उत्थान  की दिशा में सर्वाधिक कार्य किया है। अनेक सामांजिक संगठनों से जुड़कर वे काम कर रही है। उन्होंने तीन विषय अर्थशास्त्र, समाज शास्त्र, पत्रकारिता में पीजी की है। वहीं ग्रामीण महिला के सामाजिक उत्थान में पत्रकारिता की भूमिका पर पीएचडी की है।  लता वानखेड़े ने अपने राजनेतिक जीवन की शुरुआत वर्ष मध्यप्रदेश की सबसे बडी पंचायतों में से एक मकरोनिया ग्राम पंचायत से 1995 में सरपंच चुनाव लडा था और जीती। वे ग्राम पंचायत मकरोनिया की लगातार तीन बार सरपंच रह चुकी हैं। 

( फोटो : पीएम नरेंद्र मोदी के साथ लता वानखेड़े)

भाजपा की सक्रिय कार्यकर्ता और संगठन में अनेक पदो पर रहकर उन्होंने दायित्व संभाला है। वर्तमान में लता वानखेड़े प्रदेश मंत्री, संगठन प्रभारी जिला विदिशा, भारत स्काउट गाइड मप्र उपाध्यक्ष, महिला जागृति संस्था मप्र की अध्यक्ष, कुर्मी क्षत्रिय समाज की महिला विंग प्रदेश अध्यक्ष हैं। उनका लंबा राजनेतिक सफर रहा है।  लता वानखेड़े बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रही है। इसके पहले महिला मोर्चा की सागर की दो दफा जिलाध्यक्ष रही है। 


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive