बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बीएमसी में रिक्त पदों की पूर्ति शीघ्र करें : हॉस्टल सहित अस्पताल की उचित देखभाल और मरम्मत करवाएं▪️बुंदेलखंड मेडिकल कालेज की कार्यकारिणी समिति की बैठक



बीएमसी में रिक्त पदों की पूर्ति शीघ्र करें : हॉस्टल  सहित अस्पताल की उचित देखभाल और मरम्मत करवाएं

▪️बुंदेलखंड मेडिकल कालेज की कार्यकारिणी समिति की बैठक

सागर, 22 दिसंबर 2023 : संभागायुक्त डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में आज शासकीय बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय की कार्यकारिणी समिति की 34वीं बैठक संपन्न हुई। बैठक में संभागायुक्त डा. वीरेंद्र सिंह रावत ने निर्देश दिए कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में विभिन्न फैकल्टी के रिक्त पदों की पूर्ति की कार्रवाई तत्काल शुरू की जाए। किसी भी फैकल्टी में पद खाली न रहे। पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी  कर कार्रवाई की जाए । अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में टूट फूट आदि की मरम्मत शीघ्र करवाने के निर्देश भी उन्होंने दिए।  कमिश्नर ने बताया कि हॉस्टल में जहां रिपेयरिंग होनी है, वहां तत्काल कार्रवाई  की जाए। संभागायुक्त द्वारा पिछले दिनों किए गए निरीक्षण में खिड़कियों की जाली और कांच टूटे हुए मिले थे।
डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल है, जहां प्रतिदिन 1500 ओपीडी रहती है। बड़ा अस्पताल होने के कारण इसकी देखरेख पर भी उचित  ध्यान दिया जाना चाहिए। जो  कार्य पीडब्ल्यूडी से करवाया जा सकता हैं, वह भी तत्काल करवाया जाए। ब्लड बैंक की समुचित व्यवस्था हो। पात्रतानुसार रिक्त पदों की पूर्ति  पर भी ध्यान दिया  जाए। बैठक में  डीन डॉ. आर एस वर्मा ने विगत बैठक के निर्णय के संबंध में जानकारी दी।  मेडिकल कॉलेज की लेखाधिकारी डॉ. हेमलता पटेल ने वित्तीय वर्ष 2023- 24 के वास्तविक आय  व्यय का ब्यौरा रखा, जिसे समिति द्वारा पारित किया गया। बैठक में नगर निगम  के आयुक्त एवं प्रभारी कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला तथा कार्यकारिणी समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive