बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

एमपी में तीन सीटो पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित : दमोह से तरवर लोधी, गुना से राव यादवेंद्र सिंह और विदिशा से प्रताप भानु शर्मा

एमपी में तीन सीटो पर कांग्रेस प्रत्याशी घोषित : दमोह से तरवर लोधी, गुना से राव यादवेंद्र सिंह और विदिशा से प्रताप भानु शर्मा



तीनबत्ती न्यूज : 27 मार्च ,2024
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मध्यप्रदेश की बाकी बची 6 सीटों में से 3 पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।  कांग्रेस ने आज 14 लोकसभा प्रत्याशियों  की सूची जारी की। इसमें एमपी की तीन सीटो गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र सिंह और विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के सामने पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा को उतारा गया है। प्रताप भानु शर्मा विदिशा में प्रभावशाली चेहरा है। दो दफा संसद रह चुके है। 
 दमोह से तरबर सिंह लोधी को टिकट मिला है। दमोह में उनका मुकाबला बीजेपी के राहुल लोधी से होगा।  तरवर लोधी सागर जिले की बंडा विधानसभा से 2023 का चुनाव हार गए थे। वे 2018 में चुनाव जीते थे। उधर गुना - शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव को मैदान में उतारा है। कुछ महीने पहले वे बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे।  गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र में रहने वाले पूर्व विधायक राव देशराज सिंह के बेटे यादवेंद्र सिंह यादव है।  

कांग्रेस अब तक मध्यप्रदेश की 29 में से 25 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। ग्वालियर, मुरैना और खंडवा सीट अभी भी होल्ड हैं। जबकि खजुराहो सीट सपा के लिए छोड़ी गई है।


कांग्रेस की आज जारी सूची




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive