बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मंडला में फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार : लोगों की कराई फर्जी नियुक्ति

मंडला में फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार : लोगों की कराई फर्जी नियुक्ति


तीनबत्ती न्यूज : 26 मार्च,2024
Mandla Fake CBI Officer Arrest
मंडला. मध्य प्रदेश के मंडला जिले की बम्हनी पुलिस ने एक फर्जी सीबीआई अधिकारी को गिरफ्तार किया है. आरोपी सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को सरकारी नौकरी का झांसा देता था. झांसे में लेने के बाद वह लोगों से रुपयों की ठगी करता था. पुलिस ने आरोपी के पास से शपथ पत्र, उसका नियुक्ति पत्र, उसका क्राइम कंट्रोल, भारतीय प्रशासनिक सुधार एवं जन शिकायत परिषद का आईडी कार्ड, उसका नेशनल क्राईम ब्युरो ऑफ इंवेशटिगेशन कार्ड, आरोपी का राष्ट्रीय अपराध अनुसंधान खुफिया ब्युरो कार्ड, सील, आर्मी की वर्दी वाला पासपोर्ट साइज फोटो, 25 हजार रुपये कैश, रेडमी कंपनी का मोबाइल बरामद किया है. 

आदिवासी इलाकों में झाड़ता था रौब 

बम्हनी थाना प्रभारी वर्षा पटेल ने बताया कि आरोपी का नाम वीरेंद्र कुशराम है.वह बम्हनी इलाके के ग्राम चमरवाही का रहने वाला है. पटेल ने बताया कि आरोपी आदिवासी इलाकों में जाकर रौब झाड़ता था. वह खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकार भोले- भाले लोगों को अपने चंगुल में फंसाता था. उसने अपने फर्जी सीबीआई से जुड़े दस्तावेज भी तैयार कर रखे थे. वह अपने फर्जी आईडी कार्ड को दिखाकर लोगों को ठगता था. 


आरोपी का राज उस वक्त खुला, जब जागेंद्र सैयाम और उसकी पत्नी बम्हनी थाने पहुंचे. उन्हें सीबीआई से नियुक्ति पत्र मिला था. वह इसी पत्र को प्रमाणित करने थाने आए थे. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी नौकरी सीबीआई में लग गई है. पुलिस ने उनके दस्तावेज जांचे तो सब फर्जी निकले.

इस तरह खुल गया ठगी का राज
इसके बाद पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो ठगी का सारा राज खुल गया. पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि आरोपी वीरेंद्र कुशराम ने इस नौकरी के लिए उनसे एक लाख 68 हजार रुपये लिए हैं. उनकी आपबीती सुनने के बाद बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive