Sagar Loksabha Election Result : सागर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ .लता वानखेड़े 4,71,222 वोट से जीती ▪️सर्वाधिक लीड सुरखी से सबसे कम बीना विधानसभा से

Sagar Loksabha Election Result : सागर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ .लता वानखेड़े 4,71,222 वोट से जीती

▪️सर्वाधिक लीड सुरखी से सबसे कम बीना विधानसभा से



Sagar Loksabha Election Result

तीनबत्ती न्यूज :  04 जून 2024/

सागर : सागर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र को भारतीय जनता पार्टी की डॉ. लता वानखेडे़ के रूप  में नया सांसद मिला है। सागर लोकसभा सीट के लिए आज हुई मतगणना में उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी चंद्रभूषण सिंह बुंदेला “गुड्डू राजा“ को 4,71,222 मतों से पराजित किया।जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने प्रमाणपत्र प्रदान किया। बीजेपी ने इस सीट पर जीत का नया रिकार्ड कायम किया है। सागर सीट से सन 1991 के बाद बीजेपी ही लगातार चुनाव जीत रही है। लता वानखेड़े की जीत पर विजय जुलूस निकला। जिसका जगह जगह स्वागत किया गया। वही बीजेपी नेताओ ने दिन में ही जीत की मिठाइयां बांटना शुरू कर दी थी। 


                  विजय जुलूस

_________

लता वानखेड़े बोली: पीएम मोदी की जीत

_________


किनको मिले कितने वोट

सागर लोकसभा सीट से सांसद का चुनाव लड़ रहे 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज हुआ। विभिन्न राउंड की मतगणना के बाद एस.यू.सी.आई. (कम्युनिस्ट) के प्रत्याशी डा. रामअवतार शर्मा को 928 मत, भारतीय जनता पार्टी की डॉ. लता वानखेड़े़ को 7,87,979 मत, इंडियन नेशनल कांग्रेस के श्री चंद्रभूषण सिंह बुंदेला ”गुडडू राजा” को 3,16,757, मत, निर्दलीय प्रत्याशी धर्मेन्द्र बनपुरिया को 1,624 मत, श्री रामभजन बंसल समता पार्टी को 3,153 मत, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के श्री सुरेश बंसल को 1,151 मत,  बहुजन समाज पार्टी के श्री भगवती प्रसाद जाटव को 16,636 मत, निर्दलीय श्री तोषमनी पंथी को 1,299 मत, निर्दलीय श्री राजकुमार अहिरवार को 917 मत, निर्दलीय श्री संग्राम सिंह यादव को 2,824 मत, पिछड़ा समाज पार्टी यूनाइटेड की सुश्री लक्ष्मी कुशवाहा को 952 मत, निर्दलीय मोहम्मद आरिफ मकरानी को 2,888 मत तथा महानवादी पार्टी के श्री भीकम सिंह कुशवाहा को 5,784 मत प्राप्त हुए। सागर संसदीय क्षेत्र के 7,657 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया था। मतगणना में ईवीएम में दर्ज कुल 11,42,892 वैध मतों की गणना की गई। गणना में डाक मतपत्र भी शामिल है। _________________

विजय जुलूस का पैराडाइज में स्वागत


पूर्व गृहमंत्री खुरई विधायक  भूपेन्द्र सिंह  और पूर्व विधायक पारुल साहू ने नवनिर्वाचित सांसद डा श्रीमती लता वानखेड़े का पैराडाइज परिसर में स्वागत किया गया।

______________________

सर्वाधिक जीत मंत्री गोविंद राजपूत के विधानसभा क्षेत्र सुरखी से

देखे : पूरी सूची

सागर संसदीय सीट पर जीत का रिकार्ड बना है।  विधानसभा चुनाव से ज्यादा वोट लोकसभा चुनाव में बीजेपी विधायको ने दिलाने में भूमिका निभाई। पूरी ताकत विधायको ने लोकसभा में झोंकी।  इसमें खाद्य मंत्री गोविंद राजपूत के विधानसभा क्षेत्र सुरखी से सर्वाधिक मतों 85,148 की लीड मिली। इसके बाद शमशाबाद विधानसभा से 61,727 मतों, कुरवाई से 60,992 मतों, सिरोंज विधानसभा से 60 ,478, खुरई विधानसभा से 59084 मतों, नरयावली से 53,768 सागर विधानसभा से 48,810 और सबसे कम बीना विधानसभा से 40,094 मतों की लीड मिली। 

कड़ी सुरक्षा में शुरू हुई गिनती

मतगणना स्थल पर आज सुबह सर्वप्रथम भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त किए गए प्रेक्षकों, रिटर्निंग अधिकारी, उम्मीदवारों, राजनीतिक पार्टी के अभिकर्ताओं की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम खोले गए। तत्पश्चात पूरी सुरक्षा के साथ ईवीएम मशीनों को मतगणना कक्षों में ले जाया गया। सर्वप्रथम डाक मतपत्रों की गणना शुरू की गई। उसके बाद ईवीएम मशीन के वोटों की गिनती शुरू की गई। ईवीएम के वोटों की गिनती के पहले 3,088  डाक मतपत्रों की गणना की गई। जिनमें भाजपा की लता वानखेंडे को 1819, चन्द्रभूषण सिंह गूडडू राजा को 668, भगवती प्रसाद जाटव को 44, भीकम सिंह कुशवाहा को 6, रामभजन बंसल को 4, डा. रामअवतार शर्मा 4, लक्ष्मी कुशवाहा को 5, सुरेश बंसल को 4, राजकुमार अहिरवार 3, तोषमनी पंथी को 6, धमेन्द्र बनपुरिया को 3, मोहम्मद आरिफ मकरानी को 0, संग्राम सिंह यादव को 5 तथा नोटा को 16 डाकमत प्राप्त हुए। कुल 471 डाक मत पत्र विधि मान्य न होने से निरस्त किये गये। मतगणना स्थल पर 1600 से भी अधिक अधिकारी- कर्मचारियों द्वारा मतगणना के संपूर्ण कार्य को संपादित किया गया। शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण रूप से मतगणना संपन्न हुई।

ये रहे मोजूद,दी बधाइयां

सागर लोकसभा सीट के रिटर्निंग अधिकारी श्री दीपक आर्य ने मतगणना के संपन्न होने तथा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद  भारतीय जनता पार्टी की  विजयी प्रत्याशी डॉ .लता वानखेड़े को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र दिया। इस दौरान पूर्व मंत्री एवं विधायक श भूपेन्द्र सिंह, विधायक  शैलेन्द्र जैन, प्रदीप लारिया, श्रीमती निर्मला सप्रे, जिला पंचायत अध्यक्ष  हीरा सिंह राजपूत, नगर निगम की महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, नगर निगम अध्यक्ष  वृंदावन अहिरवार, निवृतमान सांसद श्री राजबहादुर सिंह, पूर्व मंत्री श्री नारायण प्रसाद कबीर पंथी, पूर्व विधायक श्री अरूणोदय चौबे एवं श्रीमती पारूल साहू व विनोद कबीर पंथी तथा श्री गौरव सिरोठिया,महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी। सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। 

______________

एतिहासिक जीत,पूरी सीटे जीती: गोविंद राजपूत


खाद्य मंत्री गोविंद राजपूत ने सागर और प्रदेश में बीजेपी की जीत पर कहा कि मध्य प्रदेश में 29 की 29 सीटे भारतीय जनता पार्टी ने जीती है इस ऐतिहासिक जीत के लिए सभी शीर्ष नेतृत्व के नेताओं को शुभकामनाएं एवं समस्त मतदाताओं का आभार  व्यक्त करता हू। 

भाजपा की एतिहासिक विजय पर पूर्व मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने जनता व कार्यकर्ताओं का आभार जताया


लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार भाजपा नीत एनडीए गठबंधन की पूर्ण बहुमत से जीत पर पूर्व गृहमंत्री, वरिष्ठ विधायक भूपेन्द्र सिंह ने मतदाताओं व भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया है। श्री सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के लोककल्याण के कार्यों और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा उनकी नीतियों के सफल क्रियान्वयन  और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा के कुशल नेतृत्व से प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा को ऐतिहासिक विजय मिली और प्रदेश से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया।पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व और भाजपा के संकल्प पत्र पर लगातार तीसरी बार भरोसा जताया है। श्री सिंह ने लोकसभा चुनाव में ग्वालियर चंबल क्लस्टर प्रभारी के रूप में अपने प्रभार की सभी चारों लोकसभा सीटों और गृह जिले सागर की लोकसभा सीट पर हुई भाजपा प्रत्याशी डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े की रिकार्ड जीत के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त करते हुए सभी भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।


चुनाव नतीजों में देश, प्रदेश व सागर में भाजपा की विजय सुनिश्चित होने पर पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने अपने बामोरा स्थित कार्यालय में भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को मिष्ठान खिला कर विजय का उल्लास मनाया। मतगणना स्थल व जिले भर से सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह से मिल कर उन्हें बधाई देने पहुंचते रहे। उन्होंने कहा कि गत विधानसभा चुनाव में 166 सीटों के साथ सरकार बनाने के बाद भाजपा ने लोकसभा चुनाव में सभी 29 सीट जीत कर कांग्रेस को प्रदेश में पूरी तरह खत्म कर दिया है। 


सागर संसदीय क्षेत्र से डॉक्टर लता वानखेड़े के चार लाख से ज्यादा वोटो से विजय हासिल करने पर उन्हें "विजय श्री" का तिलक  लगाकर मिठाई खिलाते हुए उनकी ननद एवं भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व जिला मीडिया प्रभारी श्रीमती कल्पना दुबे।

BribeNews : पंचायत सचिव को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा सागर लोकायुक्त पुलिस ने





___________


____________________________
___________
एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885
________
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
वेबसाईट
वेबसाईट
इंस्टाग्राम
यूट्यूब लिंक
_________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive