बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कोरोना वायरस:भीड़ को नियंत्रित करने रेलवे प्लेटफार्म अब 50 रु का मिलेगा

कोरोना वायरस:भीड़ को नियंत्रित करने रेलवे प्लेटफार्म अब 50 रु का मिलेगा 
 
जबलपुर . पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल के 11 स्टेशनों पर बुधवार 18 मार्च से प्लेटफार्म टिकिट 10 रु के स्थान पर अब 50 रूपये कर दिया गया है. इस सम्बन्ध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि करोना वायरस से रेल यात्रियों की सुरक्षा के तहत स्टेशन पर भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश को लेकर मंडल रेल प्रबंधक श्री संजय विश्वास के अनुमोदन से आज 18 मार्च से रेलवे प्लेटफार्म टिकिट की दर बढ़ा कर 50/- प्रति यात्री कर दी गयी है.
                     श्री गुप्ता ने बताया कि जबलपुर रेल मंडल के जबलपुर, मदन महल,कटनी,मैहर,सतना,रीवा, सागर, दमोह,कटनी मुडवारा, नरसिंहपुर एवं पिपरिया स्टेशन पर अब लोगो को प्रवेश करने के लिए प्रति व्यक्ति 50/- रु प्लेटफार्म टिकिट के लिए जायेगे.
              देश भर में रेलवे स्टेशन ही ऐसा साफ्ट एवं पब्लिक प्लेस है जहाँ कोविड-19 अथार्त करोना वायरस से बचाव हेतु  एहतियाती कदम रेलवे द्वारा उठाये जा रहे है इसी कड़ी में मंडल रेलवे ने उक्त निर्णय लेकर लोगो  के स्टेशन प्रवेश को लेकर यह कदम उठाया है.इसके तहत अब स्टेशन में अन्दर जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति से प्रवेश के समय ही चल टिकिट निरीक्षको  द्वाराप्लेटफार्म टिकिट पुछा जायेगा तथा बिना प्लेटफार्म अथवा उचित टिकिट ना होने पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा. श्री गुप्ता ने आगे बताया कि  इसके अतिरिक्त स्टेशन पर रेलवे के फ्रंट लाईन के कर्मचारियों को भी मास्क मुहैया किये जा रहे है ताकि वे इसे पहन कर इन्फेक्शन से बचे तथा  अपनी ड्यूटी एवं  यात्रियों की सुरक्षा में सहयोग प्रदान कर सके।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive