बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

डॉ गौर विवि की स्थापना के प्लेटिनम जुबली वर्ष पर साल भर होंगे आयोजन :कुलपति प्रो आर पी तिवारी

डॉ गौर विवि की स्थापना के प्लेटिनम जुबली वर्ष पर साल भर होंगे आयोजन :कुलपति प्रो आर पी तिवारी



सागर। डॉ हरिसिंह गौर विवि सागर की स्थापना के 75 वे प्लेटिनम जुबली  वर्ष में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। विवि के कुलपति प्रो आर पी तिवारी ने आज मीडिया को बताया कि विवि के लिए यह एक अहम समय है। जब किसी संस्थान  की प्लेटिनम जुबली बनाई जाए। पठन पाठन- शोध  के साथ ही जन सुझावों से एक पारदर्शी आयोजन किये जायेंगे। विवि के गौरवशाली उपलब्धि भरे  इतिहास से जहां लोगो को अवगत कराया जाएगा। वही नए आयामो से परिचित कराया जाएगा।विवि के  दस-दस सालों के इतिहास का ब्यौरा दिया जाएगा। विवि को जनभावनाओं के अनुरूप बेहतर बनाने के लिए नागरिको से सुझाव लिए जाएंगे।आयोजनों में जनभागीदारी का ध्यान रखा जाएगा।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मन्त्री भूपेंद्र सिंह का काफिला निकलने के बाद एक कार  में फूटे पटाखे, मची अफरातफरी


पढ़े : आदिवासी सरपंच पति की सदमे से मौत , वन विभाग नही छोड़ रहा था ट्रेक्टर,
मन्त्री गोपाल भार्गव की भी नही सुनी वन विभाग ने

इन सभी के लिए एक कमेटी भी बनाई जा रही है। जो सालभर के कार्यक्रमो की रूपरेखा बनाएगी। हर महीने एक आयोजन कम से कम होगा। उन्होंने बताया कि डॉ गौर को भारत रत्न देने व्यापक अभियान चलाया जाएगा। वही बुन्देखण्ड अंचल की कला सँस्कृति को सरक्षित करने की दिशामे प्रयास होंगे । इसके लिए बुन्देलखण्ड सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र की स्थापना की जाएगी। उन्होंनेबताया की बुन्देलखण्ड से जुड़ी  चार खण्डों में "ये है बुन्देलखण्ड " नामक किताब प्रकाशित की जाएगी। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम

*मास्क एवं फिजिकल डिस्टेंस का पालन करे,  कोरोना संक्रमण खत्म नही हुआ : मन्त्री गोविंद राजपूत*


उन्होंने बताया कि प्लेटिनम जुबली साल में  विवि में वाटर रिचार्जिंग को लेकर एक चेक डेम भी बनाया जाएगा। इससे जलस्तर बढ़ेगा। विवि कौशल उन्नयन को बढ़ावा दे रहा है। वर्तमान में 12 कौशल विकास कार्यक्रम संचालित हो रहे है। इस अंचल के प्राकृतिक स्रोतों के उपयोग पर भी ध्यान रखा जा रहा है।  इस मौके  प्रो सुरेश आचार्य, रजिस्ट्रार कर्नल राकेश मोहन , डॉ दिवाकर राजपूत उपस्थित थे।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive