अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

रविवार, 19 जुलाई 2020

आदिवासी सरपंच पति की सदमे से मौत , वन विभाग नही छोड़ रहा था ट्रेक्टर, मन्त्री गोपाल भार्गव की भी नही सुनी वन विभाग ने

आदिवासी सरपंच पति की सदमे से मौत , वन विभाग नही छोड़ रहा था ट्रेक्टर, 
मन्त्री गोपाल भार्गव की भी नही सुनी वन विभाग ने 

★लाश रखकर किया चकक्काजाम, मन्त्री गोपालभार्गव ,कलेक्टर -एसपी पहुचे, जांच- कार्यवाई का आश्वासन,

★मन्त्री गोपाल भार्गव की  भी नही सुन रहे थे , वन विभाग के अधिकारी,मन्त्री ने लगाया आरोप,रेंजर पर कार्यवाही के निर्देश


@विनोद आर्य

सागर । सागर जिले में वन विभाग की कथित लापरवाही और अनदेखी से एक आदिवासी की सदमे से मौत हो गई।  सागर जिले के ढाना क्षेत्र के ग्राम बेलई माफी  के आदिवासी सरपंच पति मनीराम गौड़ की सदमे से मौत हो गई। इससे दुखी  परिजनों और क्षेत्रवासियों ने शव रखकर चक्काजाम किया। परिजनों का कहना है कि वन विभाग के रेंजर की प्रताड़ना से मौत हुई है। वन महकमे ने मृतक का ट्रेक्टर वन विभाग की जमीन जोतने के आरोप में जब्त किया था। रेंजर पेसो की मांग कर रहा था और ट्रेक्टर को छोड़ नही रहे थे। मन्त्री गोपाल भार्गव ने भी कई दफा कहा लेकिन विभाग ने नही सुनी। और ये हादसा हो गया। फारेस्ट ने 15 दिन पहले ट्रेक्टर जब्त किया था। मन्त्री भार्गव ने वन विभाग के प्रति जमकर नाराजगी जताई। 
इस घटना की खबर लगते हो धरना स्थल पर लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव ,कलेक्टर दीपक सिंह  और एसपी अमित सांघि मोके पर पहुचे। हिलग्न चौराहे  पर मन्त्री खुद चक्काजाम पर बैठे । फिर कार्यवाई का भरोसा जताकर इसे  खत्म कराया। मन्त्री गोपाल भार्गव रेंजर को गिरफ्तार कर कार्यवाही की बात कही। उन्होंने कहा कि मैने ccf से लेकर dfo तक अफसरों को फोन लगाकर ट्रेक्टर छोड़ने को कहा। लेकिन नही छोड़ा। रेंजर ने मृतक से अभद्रता भी की। मेने सीएम शिवराज सिंह को अवगत कराया है। इस मामले में जो भी दोषी उनपर कार्यवाई की जाए। रेंजर को गिरफ्तार करें। 
उधर एसपी अमित सांघि ने मौके पर कहा कि पीएम करकर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी जो भी दोषी होगा कार्यवाई की जाएगी।
Asp विक्रम सिंह ने बताया कि परिजनों द्वारा रेंजर की शिकायत की गई है। पेसो की मांग की बात कही है। कलेक्टर ने अपर कलेक्टर से मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
मन्त्री भूपेंद्र सिंह का काफिला निकलने के बाद एक कार  में फूटे पटाखे, मची अफरातफरी

लोकनिर्माण मन्त्री गोपाल भार्गव के ट्वीट

मैंने कलेक्टर एवं एसपी को तुरंत बुलाकर दोषी वन अधिकारियों के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। इस संबंध मे मेरी मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी से दूरभाष पर चर्चा हुई। उन्होनें मृतक के परिवार को समुचित आर्थिक सहायता तथा दोषियों पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए। https://t.co/BCsF5LA3m0

आज मेरे विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बेलईमाफी के सरपंच पति श्री मनीराम गौंड उम्र 40 वर्ष के दुखद निधन की सूचना 9 बजे प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही मैं तत्काल घटना स्थल पर पहुँचा। ग्राम के सभी लोग ढाना के मुख्यमार्ग पर धरना देकर बैठे थे। https://t.co/FxYm6vlai1

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


---------------------------- 




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive