बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मोदी@20 विषय पर सेमिनार हुआ सेमिनार▪️ जनसेवाभाव ने बनाया प्रधानमंत्री : राजबहादुर सिंह

मोदी@20 विषय पर सेमिनार हुआ सेमिनार
▪️ जनसेवाभाव ने बनाया प्रधानमंत्री : राजबहादुर सिंह


सागर। कच्छ भुज में 2001 में भयंकर भूकंप आया था जिसमे लाखो लोग घरों से बेघर हो गए थे, कच्छ को फिर से खड़ा करने के लिए मोदी जी ने हजारों राजमिस्त्री और इंजीनियर लगाकर उसे रिकार्ड समय मे खड़ा कर अपनी दृण इच्छाशक्ति का परिचय दिया ।। मगर मुख्यमंत्री बनने के पूर्व भी उस भूकंपग्रस्त क्षेत्र में 3 माह स्वयंसेवक के रूप में रहकर उन्होंने जो जनसेवा की थी, उसी सेवाभाव ने उन्हें आज प्रधानमंत्री पद तक पहुँचाया ।।यह बात सांसद राजबहादुर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवैधानिक पदों पर 20 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा जिला भाजपा कार्यालय में मोदी@20 विषय पर सेमिनार के अवसर पर कही ।। उन्होंने कहा कि मोदी जी के सराहनीय कार्य तो पूरा विश्व देख रहा है , लेकिन महिला सशक्तिकरण की दिशा में जो उन्होंने महिला पुरुष अनुपात को 812 से 918 पर लाया, धारा 370 हटाई, स्वच्छता के प्रति जनजागरण,भव्य राममंदिर का निर्माण प्रारम्भ हुआ आदि कार्य ऐसे हैं जो केवल 56 इंच के सीने वाला प्रधानमंत्री ही कर सकता था ।।
इस अवसर पर बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अनुराग प्यासी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी के जीवन पर प्रख्यात हस्तियों द्वारा जो लेख लिखे गए व जो पत्र मोदी जी को लिखे गए उन सभी पत्रों और लेखों का संकलन है किताब मोदी@20, जिसमे उनके संघर्षमय जीवन से प्रधानमंत्री बनने तक कि गाथा है ।। जिसका डिजिटल संकलन का आज विमोचन हुआ और शीघ्र ही यह किताब के रूप में सबको उपलब्ध होगी ।

सेमिनार का संचालन कार्यक्रम के संयोजक निकेश गुप्ता ने किया, आभार राजेश पंडित ने माना ।। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नगर निगम अध्यक्ष जिलामहामंत्री वृन्दावन अहिरवार,  प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुधीर यादव, शैलेष केशरवानी, श्याम तिवारी, लक्ष्मण सिंह, शैलेन्द्र ठाकुर, देवेंद्र कटारे, देवेंद्र फुसकेले, संध्या भार्गव, मंडल अध्यक्ष विक्रम सोनी ,हरिओम केशरवानी, रामेश्वर नेमा, आनंद पहलवान, जिला सह मीडिया प्रभारी आलोक केशरवानी, सुषमा यादव,रूबी पटेल,पूनम साहू,
लवप्रीत सिंह गुरोन, चौरसिया, सरिता रैकवार, आकाश उपाध्याय,दशरथ मालवीय,विनीता केशरवानी,रश्मि कुशवाहा, मीरा चौबे, मेघा मिश्रा,उर्मिला सहारे, कैलाश चौरसिया, अनिता जैन , संध्या केशरवानी, अलका केशरवानी, रुकमणी केशरवानी सहित बड़ी संख्या में बुद्धिजीवी वर्ग उपस्थित रहे ।।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive