बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

इंदौर से छतरपुर जा रही गोल्डन ट्रेवल्स की बस पलटी, 4 की मौत, दो दर्जन से अधिक घायल▪️सागर की निवार घाटी पर हुआ हादसा▪️ हादसे में दो सगे भाइयों की मौत

इंदौर से छतरपुर जा रही गोल्डन ट्रेवल्स की बस पलटी, 4 की मौत, दो दर्जन से अधिक  घायल
▪️सागर की निवार घाटी पर हुआ हादसा
▪️ हादसे में दो सगे भाइयों की मौत


सागर,18 फरवरी,2023।
इंदौर से छतरपुर जा रही गोल्डन ट्रेवल्स की एक बस शनिवार को सागर जिले के शाहगढ़ इलाके में छानबीला थाना क्षेत्र के निवार घाट पर अनियंत्रित होकर पलट गई। सूचना मिलते ही पुलिस और 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से घायलों को बस से बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई है। मौके पर  कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी तरुण नायक मौके पर पहूचे और घायलों के उपचार के निर्देश दिए। सभी  मृतक छतरपुर जिले के है। इन दो सगे भाई है। 

लिस से मिली जानकारी अनुसार इंदौर-छतरपुर गोल्डन ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 16 1286 छतरपुर जाते समय सुबह करीब 6 बजे के आसपास छानबीला के निवार घाट के मोड़ पर पलट गई। जब हादसा हुआ तब बस में सवार यात्री गहरी नींद में सो रहे थे। बस पलटने से बस के अंदर चीख पुकार मच गई। हादसा होने की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, प्रशासन और एंबुलेंस के स्टाफ ने मड़ी मशक्कत के बाद घायलों को बस से बाहर निकाला।


 पुलिस के बताए अनुसार शुरुआत में दो लोगों की मौके पर ही मौत हुई थी, अस्पताल पहुंचते-पहुंचते मृतकों की संख्या 4 बताई जा रही है। इनके अलावा 3 दर्जन से अधिक यात्री घायल हैं।

जेसीबी-हाइड्रा मशीन से उठाई बस,​कटर से काटी चादर
बस को उठाने के लिए प्रशासन को जेसीबी और हाइड्रा मशीनें मौके पर बुलानी पड़ी। बड़ी ही मशक्कत के बाद बस को सीधा किया गया। इधर बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के लिए बस की बॉडी को काटना पड़ा, तब घायल यात्रियों का रेस्क्यू किया जा सका। बस में जिन चार लोगों की मृत्यु हुई है, फिलहाल तक उनकी पहचान नहीं हो सकी थी।मौके पर कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी तरुण नायक भी पहुंचे और इलाज की व्यवस्थाएं की।

महिला समेत 4 यात्रियों की मौत बस

दुर्घटना में गंभीर चोट लगने से एक महिला, दो युवक और एक अधेड़ यात्री की मौत हुई है। पुलिस ने शवों का पंचनामा बनाकर अस्पताल की मॉर्चुरी में रखवाया है। बंडा एसडीओपी शिखा सोनी ने बताया कि बस दुर्घटना में चार यात्रियों की मौत हुई है। वहीं घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। फिलहाल दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। हालांकि शुरुआती पूछताछ के बाद ड्राइवर को झपकी आने की वजह से हादसा होना लग रहा है। मृतकों में एक महिला की शिनाख्त राजनगर (छतरपुर) की अनामिका (35) पति अभिषेक सोनी के रूप में हुई है।
तीन अज्ञात सभी शव की पहचान हो चुकी है।इसके आलावा तीन मृतक संदीप जैन पिता पवन जैन उम्र 27 वर्ष निवासी बिजावर जिला छतरपुर, रोहित जैन पिता पवन जैन उम्र 25 वर्ष निवासी बिजावर जिला छतरपुर  है। ये दोनो सगे भाई है।  रजत बड़ोनिया पिता राजेंद्र बडोनिया 27 साल छतरपुर जिला छतरपुर के है। 
कलेक्टर और एसपी पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर श्री दीपक आर्य और  पुलिस उप महानिरीक्षक एवं जिले के पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक तत्काल मौके पर पहुंचे।  मौके पर मौजूद स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस बल के द्वारा बस में से घायल यात्रियों को बाहर निकाला गया । कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि जानकारी प्राप्त होते ही बंडा के  अनुविभागीय अधिकारी, एसडीओपी और तहसीलदार  डॉक्टर और पैरामेडिकल की टीम   के साथ मौके पर पहुंचे ,जहां उन्होंने बस दुर्घटना में घायल यात्रियों को प्रारंभिक उपचार करने के उपरांत बंडा एवं शाहगढ़ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। इनमे 4 गंभीर रूप से घायल हैं , जिनको मेडिकल कॉलेज भेजा गया है ।
 घटनास्थल पर तहसीलदार श्री कुलदीप सिं,ह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ममता तिमोरे, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्रीमती शिखा सोनी, थाना प्रभारी श्रीमती किरण बटके सहित अन्य अधिकारी, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद था।
प्रशासन के द्वारा शीघ्र घटना स्थल पर पहुँचकर, बस में फँसे हुए यात्रियों को निकाला गया एवं अस्पताल भेजा गया ।जो व्यक्ति स्वस्थ्य थे, उनको  जिला प्रशासन के द्वारा स्पेशल वाहन के माध्यम से  गंतव्व्य ( कानपुर) हेतु रवाना कर दिया गया है।
 मृतकों में एक महिला और तीन पुरुष हैं। कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस उप महानिरीक्षक श्री तरुण नायक मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्रीमती डॉक्टर ममता तिमोरे बंडा के उप स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां उन्होंने घायलों के इलाज की जानकारी प्राप्त की
                               
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive