बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मकरोनिया कालेज में पीजी की कक्षाएं होंगी शुरू, कर्रापुर, जरुआखेड़ा में खुलेंगे कालेज : मंत्री डॉ मोहन यादव▪️सागर दानवीरों की भूमि :विधायक प्रदीप लारिया

मकरोनिया कालेज में पीजी की कक्षाएं होंगी शुरू, कर्रापुर, जरुआखेड़ा में खुलेंगे कालेज : मंत्री डॉ मोहन यादव
▪️सागर दानवीरों की भूमि :विधायक प्रदीप लारिया

सागर 3 फरवरी 2023 : बुंदेलखंड की धरा को मैं नमन करता हूं एवं मकरोनिया महाविद्यालय में अगले शैक्षणिक सत्र से स्नातकोत्तर की कक्षाएं प्रारंभ होगी। साथ ही कर्रापुर एवं जरूआखेड़ा में भी शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ किए जाएंगे। उक्त विचार मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने सागर के उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में शासकीय महाविद्यालय में दानवीर श्री गुलझारीलाल जैन के द्वारा 2 करोड रुपए की लागत से निर्मित स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स एवं 6 अतिरिक्त कक्षों की लोकार्पण समारोह के अवसर पर व्यक्त किए।
 इस अवसर पर विधायक श्री प्रदीप लारिया, श्री गौरव सिरोठिया, श्री गुलझारी लाल, श्री प्रभु दयाल पटेल, पूर्व विधायक श्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, डॉ. अनिल तिवारी, श्री शैलेश केशरवानी, नगर पालिका अध्यक्ष श्री मिहिलाल अहिरवार, अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा जीएस रोहित प्राचार्य, श्री अमर चंद जैन सहित गणमान्य नागरिक जनप्रतिनिधि महाविद्यालय की शिक्षक छात्र-छात्राएं मौजूद थे।


महाविद्यालय के स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के लोकार्पण के अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि बुंदेलखंड की धरा को नमन करता हूं जहां इतने महान दानवीर हैं जिनके कारण आज शासकीय महाविद्यालय में 2 करोड रुपए की लागत से अत्याधुनिक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स तैयार कराया गया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार शीघ्र ही बड़े दानदाताओं को प्रदेश स्तर पर भोपाल में सम्मानित करेगी ।
उन्होंने कहा कि आने वाले शैक्षणिक सत्र से शासकीय महाविद्यालय मकरोनिया में स्नातकोत्तर की कक्षाएं प्रारंभ की जाएगी। साथ में विधायक श्री प्रदीप लारिया की मांग पर कर्रापुर एवं जरुआखेड़ा में शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ किए जाएंगे।

सागर दानदाताओं की धरती : विधायक प्रदीप लारिया


 विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि सागर की धरती दानदाताओं की धरती है । उन्होंने कहा कि सागर में डॉ. हरिसिंह गौर लाखा बंजारा झील अब महान दानवीर गुलझारीलाल जैन है। जिन्होंने निस्वार्थ भाव से दान देकर सागर को गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि सागर के दानवीरों के कारण ही आज सागर की पहचान पूरे देश में अंकित है. विधायक श्री लारिया ने कहा कि नरयावली विधानसभा का मकरोनिया क्षेत्र विकास की रफ्तार पर चल चुका है .उन्होंने कहा कि नरयावली विधानसभा क्षेत्र के मकरोनिया में ही 2 बड़े खेल स्टेडियम तैयार किए जा रहे हैं।इस अवसर पर महान दानवीर श्री गुलझारीलाल जैन महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री धर्मेंद्र सिंह राठौड़ बंटी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।


 संस्था के प्राचार्य अमर चंद जैन ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। एनएसएस की छात्र छात्राओं को मंत्री डॉ यादव द्वारा पुरस्कृत किया गया।
ये रहे मोजूद
इस अवसर पर श्री संतोष जैन घड़ी, श्री पंकज मुखार्य, श्री विवेक सक्सेना, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी, तहसीलदार श्री राघवेंद्र पटेल, डॉ. भावना यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारी मौजूद थे।     



           
_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive