तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

KheloIndiaYouthGames2022: ▪️सबसे कम उम्र की शटलर नायशा फायनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त देविका से भिड़ेंगी▪️बैडमिंटन के सेमी फायनल मुकाबले हुए▪️जिम्नास्टस ने शारीरिक चपलता और संतुलन से किया शानदार प्रदर्शन

KheloIndiaYouthGames2022: 
▪️सबसे कम उम्र की शटलर नायशा फायनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त देविका से भिड़ेंगी
▪️बैडमिंटन के सेमी फायनल मुकाबले हुए
▪️जिम्नास्टस ने शारीरिक चपलता और संतुलन से किया शानदार प्रदर्शन


ग्वालियर : तमाम विरासतों को सहेजे ऐतिहासिक शहर ग्वालियर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 के तीसरे दिन जिम्नास्टिक व बैडमिंटन का रोमांच छाया रहा। एलएनआईपीई (लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान) के मल्टीपर्पज हॉल में उत्साह से लबरेज जिम्नाट्स ने अपनी प्रतिभा, कौशल, शारीरिक चपलता व संतुलन से खूबसूरत व हैरतअंगेज प्रदर्शन कर खूब रोमांच पैदा किया। वहीं कम्पू खेल परिसर स्थित पुलेला गोपीचंद मध्यप्रदेश बैडमिंटन अकादमी में खेले गए सिंगल्स व डबल्स के सेमीफायनल मुकाबलों में देश के प्रतिभावान युवा शटलर्स ने यह आभास कराया कि बैडमिंटन में भारत का भविष्य उज्ज्वल है। 
मध्यप्रदेश बैडमिंटन अकादमी के  लड़कों और लड़कियों के एकल और युगल वर्ग में शानदार खेल देखने को मिला। बॉयज सिंगल के पहले  सेमीफाइनल में पंजाब के अभिनव ठाकुर ने  हरियाणा के शीर्ष वरीयता प्राप्त भरत राघव को 19-21, 21-15, 21-11 से हराकर फायनल में प्रवेश किया। तेलांगना के लोकेश रेड्डी ने हरियाणा के मनराज सिंह को 14-21; 21-14; 21-18 से  फायनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

बालिकाओं के एकल वर्ग में महाराष्ट्र की 14 वर्षीय नायशा कौर भटोये ने उत्तर प्रदेश की गार्गी को 21-11; 21-12 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 मध्य प्रदेश में बैडमिंटन की सबसे कम उम्र की शटलर नायशा ने अपनी प्रतिभा से गहरी छाप छोड़ी।  लेकिन नायशा के लिए फाइनल आसान नहीं होगा,क्योंकि वह हरियाणा की शीर्ष वरीयता प्राप्त देविका सिहाग से भिड़ने वाली हैं। खेलप्रेमियों को इस मुकाबले का बड़ी बेसब्री से इंतजार है।देविका ने केरल की पवित्रा नवीन को 21-5; 21-9 हराकर आसान जीत हासिल की है।

लड़कों के डबल्स फाइनल में कल कर्नाटक के निकोलस नाथन राज और तुषार सुवीर का सामना हरियाणा के सन्नी नेहरा और मयंक राणा से होगा जबकि लड़कियों के डबल्स फाइनल में हरियाणा की देविका सिहाग और रिद्धि कौर तूर का सामना तमिलनाडु की श्रेया बालाजी और धन्या एन से होगा। .
लक्ष्मीबाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिजिकल एजुकेशन, जो पुरुषों और महिलाओं के कलात्मक जिम्नास्टिक राउंड के क्वालिफिकेशन राउंड की मेजबानी कर रही है। तीन फरवरी 2023 से फाइनल शुरू होने से पहले गुरुवार को जिम्नास्ट नेअपना दमखम दिखाया। गुरुवार को बॉयज को वॉल्ट, पैरालल बार्स, रिंग्स और पोमेल हॉर्स में प्रदर्शन करते देखा गया। जबकि लड़कियां फ्लोर, बैलेंसिंग बीम और अनीवेन बार्स पर प्रदर्शन कर रही थीं ।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive