बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पाठ्य पुस्तक निगम के सागर सहित सभी डिपो कार्यालयों के भवन बनेंगे

पाठ्य पुस्तक निगम के सागर सहित सभी डिपो कार्यालयों के भवन बनेंगे


सागर  2 फरवरी 2023. 
म.प्र. पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री शैलेन्द्र बरूआ (केविनेट मंत्री दर्जा) के संक्षिप्त प्रवास पर सागर आगमन पर निगम के संभागीय डिपो प्रबंधक राजीब चौबे द्वारा सर्किट हाऊस में आत्मीय स्वागत किया गया। इस अवसर पर नगर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन भी उपस्थित थे। श्री बरूआ ने निगम की गतिविधियों तथा आगामी कार्य योजना पर विन्दुवार निर्देश देते हुये निगम के जनहितकारी कार्यों तथा शैक्षणिक दिशा में गुणात्मक सुधारों के लिये निगम की भूमिका पर विस्तृत चर्चा की।
श्री बरूआ ने कहा कि पाठ्य पुस्तक निगम द्वारा राज्य शासन की नीति अनुरूप एन.सी.ई.आर.टी. तथा एस.सी.ई.आर.टी. की पाठ्य पुस्तकें न्यूनतम मूल्य पर उच्चतम गुणवत्ता युक्त तरीके से प्रकाशित की जाती है। पुस्तकों की मुद्रण गुणवत्ता का सतत परीक्षण एवं निगरानी निगम अधिकारियों द्वारा सूक्ष्मता से किया जाता है। और यह प्रयास किया जाता है। कि एक आदर्श पुस्तक बच्चे, तक पहुँचे उन्होने डिपो स्टॉफ को निर्देश दिये कि मुद्रकों से प्राप्त हो रही पुस्तकों का रेण्डम परीक्षण लगातार किया जावे तथा आंशिक त्रुटि भी पाई जाती है तो तत्काल संज्ञान मे लिया जायें।
उन्होंने आगे कहा कि पुस्तकों की गुणवत्ता समय विद्धता तथा वितरण प्रक्रिया को राज्य शासन सहित भारत सरकार द्वारा भी सराहा गया है। और हमारा यह प्रयास है कि हम न केवल इस स्तर को बरकरार रखे अपितु इससे भी आगे खडे दिखाई दें। उन्होने कहा कि बिना लाभ हानि के आधार पर पुस्तकों का कारोवार करते हुये निगम ने अच्छी पुस्तक सस्ती पुस्तक और समय पर पुस्तक के लक्ष्य को पूरी संवेदन शीलता के साथ पूर्ण किया है। श्री बरूआ ने कहा कि हमे गर्व है कि हम सागर में निगम का स्वयं के भण्डारण कार्यालय बनाने जा रहे है। तथा सागर से भवन निर्माण की जो शुरूआत हो रही है। वह आने वाले पाँच बर्षो में निगम के सभी डिपो कार्यालय को स्वयं के भवनों की व्यवस्था के लिये नीव की ईट साबित होगी। उन्होने जबलपुर डिपो प्रबंधक को निर्देश दिये कि वे एक माह में जबलपुर भूमि आवंटन प्रकरण को निराकृत करावे।
इस अवसर पर सागर विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने सागर के प्रतियोगी बच्चों के वौद्धिक विकास हेतु निगम के सहयोग की अपील की। जिस पर श्री बरूआ ने कहा कि आप अपनी कार्य योजना का विस्तृत विवरण दे निगम की ओर से इस दिशा में हर संभव मदद का प्रयास सुनिश्चित होगा।       

                    

_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________
 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive