बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: विकास यात्रा: बीना : महिलाओं का गुस्सा : न परमिट मिला, न ही कुटीर और शौचालय का पैसा भी नही मिला..... देखे वीडियो

SAGAR: विकास यात्रा: बीना : महिलाओं का गुस्सा : न परमिट मिला, न ही कुटीर और शौचालय का पैसा भी नही मिला..... 



सागर, 9 फरवरी 2023.  बीजेपी सरकार की विकास यात्राएं शुरू हो गई है। इनमे दिलचस्प नजारे भी लोगो की समस्यायों को लेकर देखने मिल रहे है।  बीना विधानसभा के बेलई गांव से गुरुवार को भाजपा की विकास यात्रा का शुभारंभ विधायक महेश राय ने किया। बेलई गांव से शुरू हुई विकास यात्रा में ही ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने सचिव और रोजगार सहायक के खिलाफ जमकर शिकायत की।


 विधायक ने मंच से ही ग्राम पंचायत के सचिव और रोजगार सहायक को हटाने की घोषणा कर दी और कलेक्टर से बात करने के लिए कॉल लगा दिया। विधायक ने बेलई गांव में 17 लाख के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस दौरान बिजली भी गुल रही । महिलाओ ने कहा कि न परमिट मिला, न। ही कुटीर और शौचालय का पैसा और  पानी भी नहीं आ रहा है। 


ग्रामीणों ने सचिव और रोजगार सहायक पर उतारी भड़ास

बेलई गांव में विधायक महेश राय की उपस्थिति में विकास यात्रा का शुभारंभ हुआ। इसके बाद ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत के सचिव करन कुशवाहा, रोजगार सहायक भगवत सिंह लोधी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। ग्रामीणों का कहना था कि किसी भी योजना का लाभ ग्रामीणों को नहीं मिला। जब भी सचिव और रोजगार सहायक से बात करो तो वह बात भी नहीं करते है और कई बार आवेदन देने के बाद शासन की योजना का लाभ नहीं मिलता है। इस पर विधायक महेश राय ने सचिव और रोजगार सहायक के खिलाफ नाराजगी जताई। इसके बाद विधायक ने इनको हटाने के लिए मंच से घोषणा की ओर कलेक्टर से बात करने के लिए कॉल भी कर डाला। 


           एमएलए महेश राय




कई समस्याओं से परेशान है ग्रामीण

बेलई गांव में विकास यात्रा के दौरान मंच से विधायक सहित अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस दौरान लीलाबाई विश्वकर्मा ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है तीन लड़कियां है उनकी शादी हो चुकी है। घर की हालत खराब है। कई बार सचिव और रोजगार सहायक को आवेदन दिया लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ। ऐसे ही अर्चना रजक, सुखवती अहिरवार ने बताया की कुटीर के लिए कई बार आवेदन दिया है लेकिन कुछ नहीं हुआ और नाली भी नहीं बन रही है। हेमंत रजक ने बताया कि राशन की पर्ची के लिए कई बार सचिव और रोजगार सहायक के चक्कर काटे लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।  विकास यात्रा में पहुंचे थे। 


      सुने महिलाओ ने क्या कहा




 महिलाओं का गुस्सा : न परमिट मिला, न ही कुटीर और शौचालय का पैसा और  पानी भी नहीं आ रहा है। 

जब विकास यात्रा में महिलाओं की समस्याओं को सुना नहीं गया तो उनका गुस्सा सामने देखने को मिला। महिला सुनीता अहिरवार चिल्लाते हुए कहती हुई दिख रही थी कि उनकी समस्याओं को सुना तक नहीं गया। महिला ने बताया कि पानी की समस्या है कुटीर नहीं आ रही है ऐसे में कैसे जीवन यापन करे। कोई सुनने वाला तक नहीं है। एक अन्य महिला लक्ष्मी बाई ने बताया कि खुद के रुपयों से शौचालय बनाया है कुटीर नहीं मिल रही है। नाली की समस्या है कई बार आवेदन दिया लेकिन कुछ नहीं हुआ। यहां पर भी उनकी समस्या को सुना नहीं गया और माइक पर बोलने तक नहीं दिया गया। 
इस दौरान पूर्व विधायक  डॉ विनोद पंथी ने डायरी निकालकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और अपनी डायरी में उन समस्याओं को नोट भी किया।

विकास यात्रा में ग्राम पंचायत बेलई में निर्माण कार्यो का भूमिपूजन, लोकार्पण किया

बीना विधायक श्री महेश राय ने विकास यात्रा के दौरान ग्राम पंचायत बेलई में मनरेगा के अंतर्गत स्वीकृत 13.77 लाख रू. लागत के अमृत सरोवर के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया। भूमिपूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद पंचायत बीना की अध्यक्ष श्रीमती उषा राय ने की। उपाध्यक्ष, जनपद पंचायत श्री अमर प्रताप सिंह कार्यक्रम के विशेष अतिथि थे।


श्री महेश राय ने विकास यात्रा के तहत मनरेगा के अंतर्गत 3.30 लाख रू. लागत के तालाब जीर्णोद्वार कार्य का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उषा राय और उपाध्यक्ष श्री अमर प्रताप सिंह भी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम में सरपंच श्री हरनाम सिंह अहिरवार सहित जनपद सदस्य, सरपंच और पंच तथा गा्रमीण भी उपस्थित थे।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive