बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

क्षेत्र से मेरा नाता प्यार का, परिवार का, मिट्टी का और पीड़ियों का है: महा आर्यमन सिंधिया▪️ वर्ल्ड बुक आफ रिकार्ड्स की टीम ने आकाश सिंह राजपूत को दिया विश्व रिकार्ड खिताब

 क्षेत्र से मेरा नाता प्यार का, परिवार का, मिट्टी का और पीड़ियों का है: महा आर्यमन सिंधिया

▪️ वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की टीम ने  आकाश सिंह राजपूत को दिया विश्व रिकार्ड खिताब

सागर, 26 मार्च 2023: क्रिकेट सिर्फ शहरों के लिये नहीं बल्कि गांव के लिये भी है जहां से एक से एक होनहार खिलाड़ी आ रहे हैं और इस सुरखी विधानसभा क्षेत्र में राजस्व एवं परिवहन मंत्री एवं आकाश सिंह राजपूत द्वारा इन खिलाड़ियों को मंच दिया जा रहा है। जो भविष्य में राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे ।यह बात केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र एवं क्रिकेट एसोसिएशन ग्वालियर डिवीजन उपाध्यक्ष एवं मेंबर मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसियेशन महा आर्यमन सिंधिया ने क्रिकेट महाकुंभ के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र से मेरा नाता प्यार का, परिवार का, मिट्टी का और पीड़ियों का है। महा आर्यमन सिंधिया का जगह जगह बुंदेली परंपरा से भव्य स्वागत किया गया। 

महाकुंभ की विजेता टीम फ्रेंड्स क्लब राहतगढ़ रही


गौरतलब है कि विगत तीन माह से सुरखी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे मंत्री ट्रॉफी क्रिकेट महाकुंभ का फाईनल मुकाबला राहतगढ़ के सरदार बल्लभ भाई पटैल स्टेडियम में संपन्न हुआ। इस फाईनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी फ्रेंड्स क्लब राहतगढ़ ने की जिसने 94 रन का लक्ष्य रखा लेकिन मित्रता क्लब सुरखी 87 रन ही बनाकर ऑल आऊट हो गई जिसके बाद क्रिकेट महाकुंभ की विजेता टीम फ्रेंड्स क्लब राहतगढ़ रही जिसमें प्लेयर ऑफ द मैच जागृत रहे।

वर्ल्ड बुक आफ रिकार्ड लंदन की टीम ने दिया खिताब

मंत्री ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट महाकुंभ में वर्ल्ड बुक आफ रिकार्डस लंदन (WORLD BOOK OF RECORDS LONDON) की टीम ने महामुकाबले में शामिल होकर आकाश सिंह राजपूत को विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट कराने का विश्व रिकार्ड का खिताब दिया। इस टूर्नामेंट में 609 टीमें तथा 10000 से अधिक खिलाड़ी तथा समिति के सदस्य रहे जिसका विश्व रिकार्ड सुरखी वासियों के नाम रहा। वर्ल्ड बुक आफ रिकार्ड्स लंदन  में यह विश्व का सबसे बड़ा टूर्नामेंट के नाम से दर्ज हो चुका है।
वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा दुनिया में सबसे बड़े टूर्नामेंट के आयोजन के लिए ज्ञानवीर सेवा समिति सागर को देने का निर्णय लिया गया । टूर्नामेंट में 580 टीमें खेल रही हैं जिसमें 9500 टीम खिलाड़ी शामिल हैं जिनमें 300 प्रबंधन टीम शामिल है। 
जिसका खिताब टीम द्वारा मंच से आकाश सिंह राजपूत को महा आर्यमन सिंधिया, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, भाजपा जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत की मौजूदगी में प्रदान किया गया। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अधिकारियों  जनरल सेक्रेटरी डॉ. तिथि भल्ला, श्री हिमांशु तिवारी और सुश्री श्रेया तिवारी सहित गणमान्य व्यक्तियों द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

खिलाड़ियों को मिलेगा रोजगार

इस अवसर पर महा आर्यमन सिंधिया ने कहा कि खिलाड़ियों के लिये रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु अनेक कंपनियों से बात की है ताकि खिलाड़ियों के लिये रोजगार के अवसर मिल सकें। महा आर्यमन सिंधिया ने राजस्व एवं परिवहन मंत्री तथा आकाश सिंह राजपूत को बधाई देते हुये कहा कि आप लोग गांव की प्रतिभा के लिये मंच दे रहे हैं जिस तरह एक जोहरी हीरे के लिये परखता है उसी तरह आप लोग इस प्रकार के आयोजन करके अपने क्षेत्र के खिलाड़ीरूपी हीरो को मंच प्रदान कर रहे हैं जो आपका तथा आपके क्षेत्र का नाम पूरी दुनिया में रोशन करेंगे।

    सुने क्या कहा : महाआर्यमन ने




विजेता उप विजेता को किया पुरूस्कृत

मंच पर महा आर्यमन सिंधिया, राजस्व एवं परिवहन मंत्री तथा भाजपा वरिष्ट नेताओं की मौजूदगी में विजेता टीम रही फ्रेंड्स क्लब राहतगढ़ को 1 लाख 51 हजार की राशि से पुरूस्कृत किया गया। उपविजेता टीम को शील्ड तथा 75 हजार रूपये की राशि से पुरूस्कृत किया गया। बेस्ट बॉलर अवघेश को 11 हजार, बेस्ट बेट्स मेन नितिन महाराज को 11 हजार तथा मैन ऑफ द सीरेज शिवकांत गर्ग को 25 हजार रूपये से पुरूस्कृत किया गया। आकाश सिंह राजपूत ने महाकुंभ में शामिल सभी समिति के सदस्यों का क्षेत्रवासियों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि आप सभी की मेहनत और आर्शीवाद से यह महाकुंभ सम्पन्न हो पाया है। इस महाकुंभ में पुलिस प्रशासन, कर्मचारी अधिकारी तथा प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से जिन लोगों का सहयोग रहा है मैं उन सबका हृदय से आभारी हूँ। 
इस अवसर पर सुरखी विधानसभा क्षेत्र की महाकुंभ में शामिल हुई टीमों के कप्तान, खिलाड़ी, भाजपा के नेता तथा हजारों खेल प्रेमी बंधु स्टेडियम में मौजूद रहे जिन्होंने खेल का लुत्फ उठाया।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

1 comments:

Archive