बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बिजली बिल की वसूली कुर्की: बिजली कर्मियों के शर्मनाक व्यवहार पर एक्शन▪️दो कर्मचारी निलंबित, आउट सोर्स के दो कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त▪️अमर्यादित वीडियो वायरल करने पर एक के खिलाफ FIR ▪️अस्तव्यस्त कपड़ो में दलित महिला भागी थी घर का सामान बचाने

 बिजली बिल की वसूली कुर्की: बिजली कर्मियों के शर्मनाक व्यवहार पर एक्शन

▪️दो कर्मचारी निलंबित, आउट सोर्स के दो कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त

▪️अमर्यादित वीडियो वायरल करने पर एक के खिलाफ FIR 

 ▪️अस्तव्यस्त कपड़ो में दलित महिला भागी थी घर का सामान बचाने

            वायरल वीडियो खबर का





तीनबत्ती न्यूज
सागर,26 मार्च,2023 । सागर जिले में बिजली बिलों की वसूली में बिजली विभाग और प्रशासन शर्मनाक तरीके से कुर्की वसूली की कारवाई में जुटा है। एक मामला देवरी का सामने आया। जिसमे अमर्यादित व्यवहार करने पर चार कर्मचारियों के खिलाफ कारवाई हुई है। एक पर एफआईआर दर्ज हुई। इसके वीडियो वायरल होने पर मामला सीएम शिवराज सिंह के संज्ञान में आया और सख्त कार्यवाई के निर्देश दिए। 



ऊर्जा मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश




सागर जिले में एक महिला के घर से बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा सामान उठाने की घटना मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर जी संज्ञान में आते ही दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कर विद्युत विभाग के 4 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। एवं विभाग सम्बंधित अधिकारियों को भी उक्त प्रकरण में नोटिस देकर विस्तृत जांच कर अन्य दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने के भी निर्देश जारी किए है।

कलेक्टर ने की कार्रवाई


मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी  प्राइवेट लिमिटेड सागर संभाग, रहली के अधीनस्थ वितरण केंद्र देवरी के ग्रामीण/शहरी में पदस्थ  विद्युत कर्मियों द्वारा बिजली उपभोक्ताओ से  अशालीन,  व्यवहार करने एवं कर्त्तव्य पालन में उदासीनता व लापरवाही करने पर जिला कलेक्टर  दीपक आर्य ने सख्त कार्यवाही की है । कलेक्टर के निर्देश पर  मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड सागर के अधीक्षण यंत्री (संचालन/ संधारण) वृत्त ने क्वेश कार्प  प्रा.लिमि.,बंगलरू के  आउट सोर्स  के 2 कर्मियों की सेवायें समाप्त कर दी गई है। इसी प्रकार कंपनी के सागर संभाग रहली के अधीनस्थ वितरण केंद्र देवरी में ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में पदस्थ दो  2 कर्मियों को निलंबित  कर दिया गया है। 

जिले के थाना देवरी अंतर्गत कौशल किशोर वार्ड देवरी में शनिवार को बिजली उपभोक्ताओ के घर राजस्व की वसूली करने पहुंचे विद्युत कर्मियों द्वारा मौके पर मौजूद बुजुर्ग महिला से आपत्तिजनक, अशालीन व्यवहार का मामला सामने आया था। इसके वीडियो भी वायरल हुए थे। 
इन पर हुई कारवाई
 उक्त मामला कलेक्टर श्री दीपक आर्य के संज्ञान में आते ही उनके निर्देश पर आउट सोर्स के विद्युत कर्मी अकुशल कार्मिक विवेक रजक और अर्धकुशल कर्मी मनोज कुमार चढ़ार को तत्काल सेवा से पृथक किया गया। साथ ही विवेक रजक के विरुद्ध थाना देवरी में एफआईआर भी  दर्ज की गई है। आरोपी विवेक रजक को पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है ।
देवरी ( ग्रामीण) में पदस्थ देवेंद्र मिश्रा  लाइन परिचारक श्रेणी दो को राजस्व वसूली कार्य  में बिजली उपभोक्ताओं से अशालीन व्यवहार करने, कर्त्तव्य में उदासीनता व लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर  उनका  मुख्यालय  संभाग कार्यालय सागर कर दिया गया है । एक अन्य देवरी( शहर)  में पदस्थ लाइन परिचारक श्रेणी दो शिवकुमार शर्मा   को भी राजस्व वसूली के कार्य के दौरान सम्मानीय विद्युत उपभोक्ता से शालीनतापूर्वक व्यवहार न कर कर्तव्यपालन में उदासीनता/ लापरवाही बरतने के फलस्वरुप तत्काल प्रभाव से निलंबित किया  गया है। उनका मुख्यालय भी संभाग कार्यालय   सागर नियत किया गया है। एवं संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच भी स्थापित की गई है।

ये था मामला

देवरी नगर के कौशल किशोर वार्ड में बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा विद्युत बिल ना भरने के बाद दिए गए कुर्की के आदेश पर अमल करते हुए जब बुजुर्ग महिला उपभोक्ता के घर से सामान उठाने का प्रयास किया गया । इस दौरान  महिला बदहवास हालत में विद्युत कर्मचारियों से अपना सामान छुडाने की जद्दोजहद करती नजर आई।
हालांकि इस घटना के दौरान विधुत कर्मचारी भी सकपका गए और उन्हें महिला के घर से खाली हाथ लौटना पड़ा।



19 हजार का था बिजली बिल

दरअसल इस बुजुर्ग महिला की बहू रेखा अहिरवार के नाम से बिजली कनेक्शन है। जिसका करीब तू19473 बिल बकाया है।विजली विभाग द्वारा उपभोक्ता को कुछ दिन पहले नोटिस भी दिया गया था।जिसके बाद ये कार्यवाही की गई। 

पूर्व मंत्री हर्ष यादव ने घटना की निंदा की

हलांकि इस पूरे घटनाक्रम और बदहवास बुजुर्ग महिला का वीडियो सामने आने के बाद क्षेत्रीय विधायक हर्ष यादव ने घटना की निंदा करते हुए इसे बेहद शर्मनाक बताया है।
वही विजली विभाग के अधिकारी मंदीप डिमहा से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया की कार्यवाही के दौरान बुजुर्ग महिला द्वारा बताया गया की महिला का बेटा और बहू उसे छोड़कर चले गए है जबकि विजली कनेक्शन बहु के नाम पर है इसलिए महिला का सामान मौके पर ही लौटा दिया गया था।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive