बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पर्यटन स्थल के रूप में तैयार होगे अमृत सरोवर - कलेक्टर

पर्यटन स्थल के रूप में तैयार होगे अमृत सरोवर - कलेक्टर


सागर 03 मार्च 2023 ।
कलेक्टर  दीपक आर्य ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  पी.सी. शर्मा के साथ राहतगढ़ विकासखंड के ग्राम जालंधर के अमृत सरोवरों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि अमृत सरोवरों को पर्यटन स्थल के रूप में तैयार किया जाए, जिससे यहां पर्यटन का क्षेत्र बढ़ सके। उन्होंने कहा कि यह वह क्षेत्र है जहां माता ज्वाला देवी का प्रसिद्ध मंदिर है। वही दो बड़े अमृत सरोवर तैयार होने से यहां अवश्य ही पर्यटन स्थल सफल होगा।


इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी श्री रघु ठाकुर एवं उनकी टीम के श्री राम कुमार पचौरी, अन्नी ठाकुर, जनपद पंचायत राजगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एस.के. प्रजापति, श्री राजेंद्र घाटे  सहित ग्रामवासी मौजूद थे।


कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जालंधर में बन रहे दो अमृत सरोवरों का स्थल पर जाकर देखा। वहां पानी भराव देखकर कहा कि इन अमृत सरोवर से क्षेत्र के आसपास के 7 गांव की लगभग 700 हेक्टेयर भूमि संचित होगी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जालंधर में एक अमृत सरोवर का जल भराव पांच लॉख घन मीटर होगा जबकि दूसरे अमृत सरोवर का जलभराव दो लॉख घन मीटर होगा, जिससे कि समस्त क्षेत्र के किसान भाई अपने खेतों की सिंचाई कर सकेंगे।


     कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जालंधर में तैयार हो रहे पार्क निर्माण को भी देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि पार्क का सौन्दर्यकरण अत्याधुनिक रूप से किया जावे। बैठने के लिए बेंच लगाएं एवं बच्चों के खेलने के लिए झूले आदि भी लगाएं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive