बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : गांजा तस्करी कर रहे वाहन को बिना कार्यवाई के छोड़ा▪️शाहपुर पुलिस चौकी का पूरा स्टाफ सस्पेंड, एस आई समेत 5 पर गिरी गाज

SAGAR : गांजा तस्करी कर रहे वाहन को बिना कार्यवाई के छोड़ा

▪️शाहपुर पुलिस चौकी का पूरा स्टाफ सस्पेंड, एस आई समेत 5 पर गिरी गाज

             ▪️ एसपी तरुण नायक

सागर 2 मार्च,2023 . सूचना के बाद गांजा पकड़ कर न्यायोचित कार्रवाई न करने पर पुलिस अधीक्षक सागर ने पुलिस चौकी प्रभारी सहित पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया है. इस घटना ने कुछ महीने पहले चांदी तस्करी को लेकर हुई पुलिस कार्रवाई की याद ताजा कर दी। 



मिली जानकारी के अनुसार सानोधा थाना क्षेत्र की शाहपुर पुलिस चौकी में पिछले दिनों मुखबिर ने सूचना दी कि तस्करों द्वारा बड़ी तादाद में चौकी क्षेत्र से गांजा की तस्करी की जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने सूचना तंत्र के बताए अनुसार चेकिंग की. बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक शख्स से बड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया लेकिन उस न तो जब्ती की कार्रवाई की गई और न ही तस्करों को गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद सूचना देने वाले ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक सहित सीएम हेल्पलाइन में की. 


______________


मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआईजी / पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बंडा एसडीओपी शिखा सोनी को पूरे मामले की जांच सौपी ।जिसमें एसडीओपी बंडा ने तस्करी के मामले में उपलब्ध कराए गए साक्ष्य, सीसीटीबी फुटेज और बयानों के बाद शिकायत को सही पाते हुए दूसरे दिन ही जांच रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को सौंपी.



जांच में घटना सही पाई गई

जांच में  एसडीओपी ने चौकी पुलिस द्वारा गांजा तस्करी पर वैधानिक कार्रवाई न करते हुए पूरी प्रक्रिया को संदिग्ध माना. पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने जांच रिपोर्ट के आधार पर शाहपुर चौकी प्रभारी एसआई नीरज जैन, एएसआई राम सिंह, प्रधान आरक्षक राज कुमार और आरक्षक जगदीश सिंह व पुष्पेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. 



एसपी डीआईजी तरुण नायक का कहना है कि शाहपुर पुलिस चौकी में पुलिस द्वारा गांजा तस्करी पर कार्रवाई न करने की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसके बाद एसडीओपी बंडा को जांच सौपी गई थी. मामले में पुलिस की कार्रवाई संतोष जनक नहीं पाई गई, जिसके बाद प्रभारी सहित चौकी स्टाफ को निलंबित कर दिया गया.


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive