तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

परीक्षा पर्यवेक्षक को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस सागर ने ▪️नकल कराकर अच्छे नंबरों से पास कराने के एवज में शिक्षक में मांग रहा था रिश्वत

परीक्षा पर्यवेक्षक को 5 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा लोकायुक्त पुलिस सागर ने 

▪️नकल कराकर अच्छे नंबरों से पास कराने के एवज में  शिक्षक में मांग रहा था रिश्वत

TEENBATTI NEWS.COM
दमोह,3 मार्च,2023. मध्यप्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है। प्रशासन नकल रोकने  को लेकर सख्त रवैया अपनाए है। लेकिन दमोह का ऐसा मामला सामने आया है । जिसमे एक शिक्षक ने अच्छे नंबरों से पास कराने के एवज में दस दस हजार रुपए मांग रहा है। यानी  परीक्षा के दौरान नकल कराकर अच्छे नंबर दिलाएगा। सागर लोकायुक्त पुलिस ने दमोह में इस शिक्षक को 5 हजार की रिश्वत  लेते रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। 


लोकायुक्त पुलिस ने किया शिक्षक को  ट्रैप 

सागर लोकायुक्त ने दमोह जिले के नरसिंहगढ़ हायर सेकेंडरी स्कूल में पर्यवेक्षक के रूप में तैनात एक शिक्षक को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। यह शिक्षक बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के एवज छात्रों से 8-8 हजार रुपए मांग रहा था। इस बात की शिकायत एक छात्रा के पिता रामू रैकवार  ने सागर लोकायुक्त से कर दी, जिसके बाद आज  शुक्रवार की  दोपहर  में लोकायुक्त पुलिस ने  आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया।


बेटी को पास कराने नही थे पैसे, लोकायुक्त में कर दी शिकायत

लोकायुक्त ASP राजेश खेड़े के मुताबिक पथरिया ब्लाक के देवलाई गांव में रहने वाली छात्रा के पिता रामू रैकवार  की शिकायत के बाद टीम नरसिंहगढ़ पहुंची थी। यहां पर शिक्षक घनश्याम पिता पन्नालाल अहिरवाल छात्रों से परीक्षा में पास कराने के एवज में 8 हजार रुपए मांग रहे थे। एक छात्रा पैसे देने में असमर्थ थी, लेकिन इसके बाद भी शिक्षक के द्वारा उस पर रुपए देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। छात्रा के पिता ने शिक्षक को 2 हजार रुपए एडवांस दिए और इसके बाद उन्होंने लोकायुक्त में शिकायत कर दी।


 शिकायत के बाद टीम सीता नगर जाने वाले मार्ग पर पहुंची और आरोपी शिक्षक को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। छात्रा के पिता रामू रैकवार  का कहना है कि उनसे शिक्षक ने पहले 2 हजार रुपए लिए और फिर 5 हजार और लिए। शिक्षक का कहना था कि उनकी बेटी को नकल कराकर अच्छे नंबरों से पास करा देगा।  मेरे पास पैसे नहीं थे, इसलिए मैंने लोकायुक्त में शिकायत कर दी।

TEENBATTI NEWS.COM
टीम में ये रहे शामिल

शिक्षक को रंगे हाथो पकड़ने वाली  टीम में लोकायुक्त डीएसपी प्रफुल्ल श्रीवास्तव, टीआई बीएम द्विवेदी, हवलदार अजय क्षेत्रीय, आशुतोष व्यास, सुरेंद्र सिंह, संजीव अग्निहोत्री और संतोष गोस्वामी शामिल रहे।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive