बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

संत के मुक्तिधाम में शौच करने का मामला: जमकर मचा बवाल,नाराज लोगो ने किया प्रदर्शन

संत के मुक्तिधाम में शौच करने का मामला: जमकर मचा बवाल,नाराज लोगो ने किया प्रदर्शन

तीनबत्ती न्यूज : 27 नवंबर,2023
सागर :  जिले की शाहपुर नगर परिषद क्षेत्र में श्मशान घाट में जैन संत के शौच करने के मामले में बवाल हो गया। लोग सड़कों पर उतर आए और कार्रवाई की मांग की। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और समझाइश देकर लोगों को शांत कराया। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मांगों को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। इस घटना के बाद शाहपुर में दोनो पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया। 

__________________

देखे :संत के मुक्तिधाम में शौच करने का मामला: जमकर मचा बवाल


_____________________


क्या है मामला 
सागर जिले के सानोधा पुलिस थाने के तहत आने वाले शाहपुर कस्बे में मुक्तिधाम में जैन संत द्वारा शौच क्रिया के लिए जाने पर कुछ लोगो ने रोका था। जिसे लेकर स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई थी। कस्बे के ही खूबचन्द पटेल नाम के व्यक्ति शौच क्रिया के दौरान ही मरघट में पहुंच गए और वीडियो बनाया। इसको लेकर समाज के लोगो ने  खूबचंद के साथ मारपीट की और उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया।  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और इसे लेकर जैन समाज ने आपत्ति जताई.

धार्मिक भावनाएं आहत होने को लेकर तनाव 

मामले में सोमवार को  शाहपुर में दूसरे समुदाय के लोगों ने एकजुट होकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और खूबचंद को बेकसूर बताते हुए उसे रिहा करने की मांग की. घटना को देखते ही देखते शाहपुर में तनाव का माहौल बन गया. जिसके बाद इलाके में पुलिस बल भेजा गया है. स्थानीय लोगों का कहना है, हमारे नगर का जो प्रमुख शमशान घाट है वहां पर गंदगी फैलाई जा रही है. ऐसे में 15 दिनों से हम सब लोग और खूब सिंह गंदगी फैलाने से रोकने का प्रयास कर रहे थे. जब वह नहीं माने तो उन्होंने वीडियो बनाकर आग्रह किया. शमशान में हमारी धार्मिक में भावनाएं जुड़ी हुई है.
उधर एएसपी लोकेश सिन्हा के अनुसार शाहपुर में मुक्तिधाम को लेकर घटना सामने आई है। लोगो को समझाइश दी गई है। जांच में जो भी दोषी होगा कारवाई की जाएगी। फिलहाल क्षेत्र में स्थिति शांतिपूर्ण बनी है। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive