बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

टीकमगढ़ :एक ही परिवार ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या : पति पत्नी और बेटी की मौत, अकेला बेटा बचा▪️ मृतक के परिवार के बेटे पर लगा था चोरी का आरोप▪️कमलनाथ ने जताया शोक, निष्पक्ष जांच की मांग की

टीकमगढ़ :एक ही परिवार ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या : पति पत्नी और बेटी की मौत, अकेला बेटा बचा

▪️ मृतक के परिवार के बेटे पर लगा था चोरी का आरोप

▪️कमलनाथ ने जताया शोक, निष्पक्ष जांच की मांग की


टीकमगढ़, 21 अप्रैल 2023 : टीकमगढ़ जिले के खरगापुर में   ललितपुर-खजुराहो लाइन पर खरगापुर रेलवे स्टेशन के आगे डर्बी नाला के पास एक नामदेव परिवार  परिवार के तीन सदस्यों के शव मिले हैं। नामदेव परिवार ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली इसमें पति पत्नी और बेटी की मौके पर मौत हो गई इस घटना से पूरे खरगापुर नगर में सनसनी फैल गईl मृतक के बेटे ने बताया कि पुलिस वालों ने चोरी के मामले में  पूरे परिवार को जेल में डालने की धमकी दी थी । पुलिस वालों द्वारा परेशान किए जाने से मम्मी पापा और बहन ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी ।एसपी रोहित काश बानी ने बताया की पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगीl


बेटा भागा ट्रेक पर ,हाथ छुड़ाकर

टीकमगढ़ में एक परिवार कुरुक्षेत्र से खजुराहो जा रही ट्रेन के सामने कूद गया। पति-पत्नी और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बेटा ट्रेन को आते देख  हाथ छुड़ाकर ट्रैक से भाग गया। परिवार खरगापुर रेलवे ट्रैक पर सुसाइड करने पहुंचा था। मृतक के बेटे ने रोते हुए बताया कि पुलिसवालों ने पूरे परिवार को जेल में डालने की धमकी दी थी। इसलिए मम्मी-पापा और बहन ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। ट्रैक के पास से गुजर रहे लोगों ने शवों को देखा। इसकी सूचना खरगापुर थाना पुलिस को दी।


 थाना प्रभारी नितेश जैन ने एफएसएल टीम और वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी। एक शव के पास आधार कार्ड मिला, जिससे उसकी पहचान लक्ष्मण नामदेव (50) निवासी मातोल के रूप में हुई। पूछताछ में लोगों ने बताया कि दो शव लक्ष्मण की पत्नी रजनी (45) और उसकी बेटी विनी (13) के हैं। लक्ष्मण खेती करता था। पुलिस शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए ले गई है। 
पुलिस ने जब आसपास के लोगों से पूछताछ की तो पता चला परिवार ट्रैक पर था तो कुछ ही दूरी पर एक महिला भी थी। महिला ने पुलिस को बताया कि परिवार के साथ एक लड़का भी था। शायद वह लक्ष्मण नामदेव का बेटा समय नामदेव है। ट्रेन के आते ही वह भाग गया, जिससे उसकी जान बच गई। अब पुलिस बेटे से पूछताछ में जुटी है। लक्ष्मण के बेटे की उम्र 12-13 साल बताई जा रही है।


पड़ोसी ने लगाया था चोरी का आरोप

पता चला है कि मृतक लक्ष्मण नामदेव का बेटा 3 दिन पहले पड़ोस में खेल रहा था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाले
रिछारिया परिवार में चोरी हो गई। इस मामले में रिछारिया परिवार ने पुलिस में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी और लक्ष्मण के बेटे पर चोरी का आरोप लगाया था। पुलिस ने इसी मामले में उससे पूछताछ की थी। इसी दहशत में आकर आज लक्ष्मण ने अपने परिवार सहित खुदकुशी कर ली। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है।

20 हजार रु. और सोने-चांदी के आभूषण की चोरी का आरोप

 तीन दिन पहले बेटा राकेश रिछारिया के घर बॉल लेने गया था। उस पर राकेश ने  इल्जाम लगाया है। राकेश तीन बाद पूर्व सरपंच भिवानी सिंह के पास गया, तो उन्होंने थाने में शिकायत करने का कह दिया। लक्ष्मण को भी बुलाया और वहां उसे धमकी देकर कहा कि इसके खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज करो, जब डंडे पड़ेंगे तो सब सच बाहर आ जाएगा। राकेश ने 20 हजार रुपए नगद व सोने-चांदी के आभूषण ले जाने का आरोप लगाया। चौकी प्रभारी लक्ष्मण के घर आए तो उन्होंने बेटे की पेंट भी देखी, उस पेंट की जेब में दो उंगली जाती हैं। पेंट में 20 हजार रुपए कैसे आ जाएंगे। बच्चा जब घर से बाहर निकल रहा था तब राकेश की मां भी मौजूद थीं। 

एसपी को दिया था आवेदन

एसपी रोहित काशवानी ने बताया कि गुरुवार को हमारे पास एक आवेदक राकेश रिछारिया आया था। उसने यह लक्ष्मण नामदेव के बेटे पर चोरी का आरोप लगाया है। राकेश की शिकायत के आधार पर चोरी का मामला दर्ज किया था। मामले की जांच के लिए पुलिस परिवार के घर पर गई थी। परिवार के लोगों से पूछताछ भी की थी। उसके बाद आज यह घटना हो गई। लक्ष्मण नामदेव के बेटे ने पुलिस दबाव का आरोप लगाया है, उसकी भी जांच की जाएगी। आरोप सही साबित होने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर
घटना पर दुख जताया

कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा 'टीकमगढ़ जिले के खरगापुर में लक्ष्मण नामदेव ने अपनी पत्नी और पुत्री के साथ ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। यह अत्यंत पीड़ादायक घटना है। मैं ईश्वर से सभी मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करता हूं। साथ ही मैं मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह बात लाना चाहता हूं कि मृतकों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस प्रताड़ना से पीड़ित होकर परिवार ने आत्महत्या की है। दो दिन पहले कटनी में भी एक दलित दंपती ने जहर खा लिया था और महिला की मृत्यु हो गई थी। वहां भी पीडित पक्ष ने पलिस उत्पीड़न का आरोप लगाया था।मैं मुख्यमंत्री से निवेदन करता हूं कि सभी मृतकों के परिजनों को समुचित मुआवजा दिया जाए और मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों को दंडित किया जाए।


न्यायिक जाँच की माँग

उपाध्यक्ष मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग अजय सिंह यादव  का कहना है कि टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा के ग्राम मातोल के श्री लक्ष्मण नामदेव ने अपनी पत्नी एवं पुत्री के साथ ट्रैन से आत्महत्या की ऐसा बताया जा रहा है कि गांव में हुई किसी चोरी के मामले में पुलिस द्वारा लगातार मृतक को परेशान किया जा रहा था प्रताड़ित किया जा रहा था प्रताड़ना से परेशान होकर मृतक द्वारा आत्महत्या का कदम उठाया. पीड़ित परिवार को हम विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते है एवं मामले में न्यायिक जाँच की माँग करते है. 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive