बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बिजली पेंशनरों की समर्पित सेवाओं ने विद्युतीकरण कर प्रदेश को रौशन किया :: पत्रकार दीपक तिवारी▪️सेवारत और सेवानिवृत्त बिजली कर्मचारियों की जायज बात पहुंचाने में अनुचित अड़ंगेबाजी :व्ही.के.एस.परिहार▪️बिजली पेंशनरों की आम सभा और संभागीय सम्मेलन सम्पन्न

बिजली पेंशनरों की समर्पित सेवाओं ने विद्युतीकरण कर प्रदेश को रौशन किया :  पत्रकार दीपक तिवारी


▪️सेवारत और सेवानिवृत्त बिजली कर्मचारियों की जायज बात पहुंचाने में अनुचित अड़ंगेबाजी :व्ही.के.एस.परिहार

▪️बिजली पेंशनरों की आम सभा और संभागीय सम्मेलन सम्पन्न



 
 तीनबत्ती न्यूज : 15 दिसंबर,2023
सागर :  म.प्र.राज्य विद्युत मण्डल पेंशनर्स एसोसिएशन की आम सभा और संभागीय सम्मेलन, स्थानीय रवीन्द्र भवन सभागार में, सागर,छतरपुर, टीकमगढ़,दमोह,बीना,देवरी,रहली आदि स्थानों से आए सैंकड़ों सहभागी पेंशनरों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ । संरक्षक सी.एल.स्वर्णकार की अध्यक्षता में सरस्वती  पूजन से प्रारंभ हुए कार्यक्रम में बिजली पेंशनर एम.सी.सोनी ने बांसुरी वादन और सरस्वती वंदना प्रस्तुत की । एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजी.ए.के.पाण्डेय ने आयोजन की भूमिका पर प्रकाश डाला । सचिव के.एल.कटारिया ने एसोसिएशन का प्रतिवेदन वाचन कर, उपस्थित अतिथियों और पेंशनरों का स्वागत संबोधन किया । कार्यवाहक अध्यक्ष इंजी.के.सी.जैन ने एसोसिएशन के गठन से लेकर इसकी की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

फैसला अनवाना कठिन : दीपक तिवारी

आयोजन के मुख्य अतिथि  ग्लोबल इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिज्म नेटवर्क के हिन्दी संपादक और माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति दीपक तिवारी ने कहा अपने फैसले मनवाने के मामलों में सरकार से बढ़कर कोई और गुण्डा नहीं है चाहे कोई भी और किसी की भी हो ।  सरकारी नियम कानून  करेंसी के नोट की तरह मान्यता रखते हैं,जो बरक़रार रखी जानी चाहिए । 
______________________

        सुने : पत्रकार दीपक तिवारी को


______________________

उन्होंने अस्सी के दशक से शुरू हुए उदारीकरण, निजीकरण,वैष्वीकरण और विनिवेश नितियों का विष्लेशण करते हुए, अंधाघुंध निजीकरण के दुष्परिणामों की चर्चा की । निष्पक्ष पत्रकारिता के मानकों पर प्रकाश डाला और इसकी आवश्यकता की बात की । श्री तिवारी ने उपस्थित बिजली पेंशनर्स के प्रदेश में विकास में योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि पेंशनर्स के हितों के प्रति संवेदनशीलता की जरूरत है । फैसले मात्र वोटों की संख्या के आधार नहीं किए जाने चाहिए । उन्होंने कहा कि आप बिजली पेंशनर्स के व्यापक अनुभव नई पीढ़ी को अंतरित कराए जाने की आवश्यकता है ।

विषेश अतिथि संयोजक यूनाइटेड फोरम फॉर पॉवर एम्पलाइज़ एण्ड इंजीनियर्स 
इंजी.व्ही.के.एस.परिहार ने अपने संबोधन में यूनाइटेड फोरम फॉर पॉवर एम्पलाइज़ एण्ड इंजीनियर्स, द्वारा समय समय पर बिजली पेंशनरों और भावी पेंशनर कर्मचारियों के हित में किए गए प्रयासों पर,षासन स्तर से हुई ज्यादातर बातचीत को बेनतीजा होना बताया और कहा कि इसके लिए राज्य के प्रषासिनिक मुखिया जिम्मेदार हैं । उनकी बात प्रदेश के राजनीतिक मुखिया तक पहुंचने नहीं दी जा रही है जिनकी इच्छा शक्ति की समस्याओं के हल में निर्णायक भूमिका होती है। श्री परिहार ने जोर दिया कि सेवानिवृत्त और सेवारत 15 हजार पेंशन के पात्र संगठित बिजली कर्मचारियों का आंदोलन ही हक के फैसले कराएगा । बेअसर हो रही चर्चाओं के बाद आगामी फरवरी मार्च में एकजुट आंदोलन की तैयारी की जानी चाहिए ।

सम्मेलन को पेंशनर्स एसोसिएशन के श्री सुरेश बाबू खरे, छतरपुर, डॉ.प्रेम श्रीवास्तव, बीना, श्री के.सी.जैन, दमोह ने भी संबोधित किया । सभी वक्ताओं ने बिजली पेंशनरों की पेंशन की गारंटी विषय पर चिंता व्यक्त करते हुए, उनके स्थायी हल की दिशा में प्रयासों की बात दोहराई । वक्ताओं ने चिकित्सालयों में पेंशनरों को रियायती उपचार सुविधा, कम पेंशन पाने वाले पेंशनरों को आयुष्मान योजना और राज्य सहायता से मुफ्त इलाज दिलाए जाने की मांग भी रखी । आयोजन को राज्य शासन पेंशनर्स एसोसिएशन के श्री बृज बिहारी उपाध्याय, हरिओम पाण्डेय ने भी संबोधित किया । इन वक्ताओं ने बताया कि राज्य शासन का रवैया अपने पेंशनर्स को लेकर संवेदनशील  नहीं है । राज्य सरकार के पेंशनर्स को भी महंगाई राहत जैसे मुद्दों को लेकर संधर्ष और आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ रहा है । इन वक्ताओं ने पुरानी पेंशन पाने वाले सभी पेंशनर्स की एकजुटता का आह्वान किया ।
पेंसनर्स का सम्मान 
सम्मेलन में  उपस्थित  70 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के पेंशनरों  का सम्मान किया गया । सड़क दुर्घटना में दिवंगत हुए कर्मठ विद्युत पेंशनर स्व.अशोक  गोपीचंद रायकवार जी और स्व.चैतन्य स्वरूप तिवारी जी श्रद्धा सहित स्मरण कर किया गया । उन के परिजनों का एसोसिएशन की ओर से शाल श्रीफल भेंट कर आदर व्यक्त किया गया । 


 बिजली पेंशनरों के प्रति निष्ठापूर्वक समर्पित सेवाओं के लिए  सेवारत लेखापाल श्री राजीव श्रीवास्तव जी को भी आयोजन की ओर से सम्मानित किया गया । आयोजन में शामिल सदस्यों को प्रकाशित विमोचित स्मारिका और टेलीफोन डायरेक्ट्री का वितरण किया गया । आयोजन का संचालन रामलखन श्रीवास्तव और अरविंद जैन ने किया ।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive