बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ट्रांसपोर्ट नगर विस्थापन को लेकर ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट मालिक ने जताई आपत्ति : करेंगे विरोध

ट्रांसपोर्ट नगर विस्थापन को लेकर 
ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट मालिक ने जताई आपत्ति : करेंगे विरोध

तीनबत्ती न्यूज : 13 फरवरी,2024
सागर : सागर जिला ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट मालिक महासंघ सागर ट्रांसपोर्ट नगर विस्थापन को लेकर कई तरह की आपत्तियां जताई है। इसके विरोध में एक ज्ञापन भी प्रशासन को दिया है।  महासंघ के अध्यक्ष आनंद विश्वकर्मा ,सचिव अमित यादव सहित अनेकपदाधिकारियों ने आज मीडिया के सामने अपनी बात रखी । 
_____________

देखे : Sagar: शासकीय इंजीनियरिंग कालेज की छात्रा हास्टल की छत से गिरी:मामला संदिग्ध



___________
महासंघ के मुताबिक सागर स्मार्ट सिटी द्वारा टेंण्डर प्रक्रिया के अंतर्गत प्लाटों की तय कीमतों का विरोध करता है। इस हिटलरशाही के विरोध में सभी ट्रांसपोर्टरों की सहमति अनुसार उपरोक्त मांगों से शहर की जनता, जनप्रतिनिधि एवं प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराता है।
महासंघ के मुताबिक   पूर्व में प्रदेश के तत्कालीन नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा सागर स्मार्ट सिटी को डेयरी विस्थापन के लिए 20 रू. वर्गफुट एवं ट्रांसपोर्टरों के लिए 200 रू. वर्गफुट के हिसाब से प्लाट भूमि उपलब्ध कराने हेतु आपसे सहमति से प्लाट आबंटन प्रक्रिया के लिए निर्देशित किया गया था। परंतु स्मार्ट सिटी सागर द्वारा डेयरी विस्थापन 20 रू. वर्गफुट से तो कर दिया गया लेकिन ट्रांसपोर्ट नगर की टेंण्डर प्रक्रिया में वहां के प्लांटों का मूल्य 1300 वर्गफुट से ज्यादा निकाला गया है जो न्याय संगत नहीं है। इसे निरस्त कर 200 रू. प्रतिवर्ग फुट के हिसाब से प्लाटों का आवंटन किया जाये।


इसी तरह अमावनी स्थित व्यवसायिक भूमि का शासकीय गाइडलाइन अनुसार रेट 2600 वर्ग प्रतिमीटर है। वहां ट्रांसपोर्ट नगर की शासकीय गाइडलाइन रेट 10000 वर्ग प्रतिमीटर निर्धारित किया गया है। एक ही स्थान पर शासकीय गाइड लाइनों की विषमता को दूर कर इसे अमावनी व्यवासयिक शासकीय गाइड लाइन रेट का ही निर्धारण ट्रांस्पोर्ट नगर गाइड लाइन पर ही किया जाये।
महासंघ के अनुसार  तब तक ट्रांस्पोर्ट नगर का टेण्डर जारी न किया जाये जब तक वहां बुनियादी सुविधायें जैसे पानी की टंकी, पुलिस चौकी, सुलभ काम्प्लेक्स इत्यादि सुविधायें सुचारू रूप से चालू नहीं हो जाती हैं।  ट्रांस्पोर्ट नगर के विस्थापन प्रक्रिया के पूर्ण होने तक शहर में नो एन्ट्री के समय आवश्यक वस्तुओं के परिवहन हेतु आवागमन की अनुमति प्रदान की जाये समय का निर्धारण कर दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक भारी वाहनों की अनुमति प्रदान की जाये।


उन्होंने कहा कि  लिधौरा माल गोदाम से मेन रोड तक का रास्ता संक्रीड एवं उखडा हुआ है जससे ट्रकों के परिवहन में बडी वाधा उत्पन्न हो रही है। इस मार्ग को चौडा कर इसका निर्माण शीघ्रता से कराया जाये ताकि लिधौरा माल गोदाम में सम्पूर्ण परिवहन सुचारू रूप से संचालित किया जा सके। नगर दण्डाधिकारी कार्यालय द्वारा मासिक अनुमति के नाम पर बार - बार परेशान किया जाता है जो कि यातायात विभाग द्वारा जबरन बसूली एवं ड्राईवर व वाहन मालिकों को ट्रांस्पोर्टरों को परेशान किया जाता है। अतएव एक मुस्त आदेश निकालकर रेल्वे रेक सेवा लकडी परिवहन एवं आवश्यक वस्तुओं (मेडिशन एवं किराना ) के परिवहन को नो एन्ट्री के समय में अनुमति प्रदान की जाये।
विरोध करने मजबूर होंगे

महासंघ के अनुसार उपरोक्त समय स्थिति में यदि हमारी मांगों को स्वीकार नहीं किया जाता तो हम सभी जिले के ट्रान्सपोर्टर सदस्य अपना काम स्वेच्छा से बंद करने के लिए मजबूर हो जायेगें। काम बंद करने के दौरान होने वाली परेशानियों एवं अव्यवस्थाओं के लिए प्रशासन स्वयं जिम्मेदार रहेगा।


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive