बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बीजेपी ने मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए घोषित किए उम्मीदवार ▪️उमेशनाथ महराज,डा एल मुरूगन,माया नारोलिया और बंशीलाल गुर्जर के नामो का ऐलान

बीजेपी ने मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए घोषित किए उम्मीदवार 
▪️उमेशनाथ महराज,डा एल मुरूगन,माया नारोलिया और बंशीलाल गुर्जर के नामो का ऐलान

तीनबत्ती न्यूज : 14 फरवरी,2024
भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने दो राज्यों में होने वाले आगामी राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव हेतु  अपनी स्वीकृति प्रदान की है। बीजेपी ने 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बुधवार को 5 नामों की घोषणा की।  इनमें मध्यप्रदेश से चार और ओडिशा से एक नाम शामिल है। केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन को मध्यप्रदेश से प्रत्याशी बनाया गया है। मध्यप्रदेश से अन्य तीन नामों में उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर शामिल हैं।इसके अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से कैंडिडेट बनाया गया है। एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान अभी बाकी है।



कल  मंगलवार को 15 फरवरी नॉमिनेशन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। ऐसे में कांग्रेस भी उम्मीदवार आज ही घोषित कर सकती है। एमपी की इन 5 में से 4 सीटों पर बीजेपी और एक सीट पर कांग्रेस का कब्जा है।

ये है राज्यसभा प्रत्याशी

केंद्रीय मंत्री डा एल मुरुगन उड़ीसा से है।


डॉ. लोगनाथन मुरुगन भाजपा तमिलनाडु के अध्यक्ष रहे हैं। वे पेशे से वकील हैं। वे मानवाधिकार कानून में डॉक्टरेट हैं। कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ही मुरुगन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़ गए थे। वे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। मुरुगन केंद्र सरकार में मंत्री हैं।

 बंशीलाल गुर्जर

63 वर्षीय बंशीलाल गुर्जर एमपी के मंदसौर से है।  वे भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है। किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। 

माया नारोलिया
एमपी के नर्मदापुरम की रहने वाली माया नारोलिया मध्यप्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेशअध्यक्ष है। वे जिला अध्यक्ष रह चुकी है। वे होशंगाबाद नगरपालिका की अध्यक्ष भी रही है।

  उमेशनाथ जी महाराज
बाल योगी श्री उमेशनाथ महराज वाल्मीकि धाम उज्जैन के पीठाधीश्वर है। 


___________
____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive