बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नल जल योजना की जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी करें भौतिक सत्यापन : जिपं अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत

नल जल योजना की जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी करें भौतिक सत्यापन : जिपं अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत


सागर 6 दिसंबर 2022।
सागर नल जल योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजना है और जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी भौतिक सत्यापन करे। उक्त निर्देश जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने मंगलवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित नल जल योजना की समीक्षा बैठक में संबंधित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से वन टू वन चर्चा करते हुए दिए।
इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्री बृजेंद्र सिंह, श्री धीरज सिंह, श्रीमती पूनम, गोलू कबीरपंथी, सरपंच श्री नंदलाल चढ़ार,ख् कलेक्टर श्री दीपक आर्य, अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सपना त्रिपाठी, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री शालिग्राम मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मौजूद थे।
वन टू वन की नल जल योजना की समीक्षा


जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने निर्देश दिए कि जैसीनगर विकासखंड में नल जल योजना के माध्यम से चल रहे कार्य का भौतिक सत्यापन अधिकारी जनप्रतिनिधियों के साथ करें एवं प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि यह कार्य प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना है जिसके माध्यम से हर घर में नल की माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी ग्राम में कोई समस्या है तो उसे तत्काल मेरे समक्ष एवं कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत करें, जिससे उनका निराकरण किया जा सके। समीक्षा बैठक में आए 53 ग्राम पंचायतों के सरपंच सचिव सहायक सचिव नल जल योजना के माध्यम से कार्य कर रहे कांटेक्टर से एक-एक करके कार्यों की प्रगति की समीक्षा की एवं उनके निराकरण हेतु निर्देशित किया जिला अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि नल जल योजना के कार्य में लगे सभी संबंधित अधिकारी कार्यों की वास्तविक स्थिति का मौका मुआयना करें एवं प्रगति की जानकारी प्रस्तुत करें ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि नल जल योजना शासन की क्रांतिकारी योजना है जिसके माध्यम से प्रत्येक घर में पाइपलाइन नल टोटी के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी अधिकारी जनप्रतिनिधियों से समन्वय कर कार्य की प्रगति की समीक्षा करें एवं साथ में निरीक्षण करें और समस्याओं का निराकरण जनप्रतिनिधियों के माध्यम से ही करें। आवश्यकता होती है तो तत्काल समस्याओं की सूची बनाकर प्रस्तुत करें जिससे उनका निराकरण किया जा सके।
  कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि एवं ग्रामवासी कार्यों में प्रमुख रूप से टंकी, पाइपलाइन, टोटी एवं सड़क का पुनर्निर्माण की क्वालिटी प्रमुख रूप से चेक करें उन्होंने कहा कि नल जल योजना का कार्य आपका अपना कार्य है इसे पूरी जिम्मेदारी के साथ पूर्ण कराएं।

कलेक्टर श्री आर्य ने निर्देश दिए कि जहां भी कार्यों में पुनरीक्षण की आवश्यकता है उसे सात दिवस में प्रस्तुत करें जिससे कि पुनरीक्षण की रिपोर्ट वरिष्ठ कार्यालय में प्रस्तुत की जा सके और अनुमति प्राप्त हो सके। इस अवसर पर नायब तहसीलदार श्री निर्मल सिंह राठौर, श्री दुर्गेश तिवारी, श्री आर.एस. सकबार सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive