बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर जिले में नवीन बांदरी तहसील का गठन ▪️केबिनेट ने मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर मुहर लगाई▪️आगासिर्स माध्यमिक शाला बनी हाईस्कूल

सागर जिले में नवीन बांदरी तहसील का गठन ▪️केबिनेट ने मंत्री भूपेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर मुहर लगाई

▪️आगासिर्स माध्यमिक शाला बनी हाईस्कूल


 सागर।मध्यप्रदेश मंत्रिपरिषद की बैठक में सागर जिले के खुरई विधानसभा क्षेत्र में बांदरी तहसील के गठन का प्रस्ताव पास कर दिया गया है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रयासों से मिली इस उपलब्धि पर मंत्री श्री सिंह ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त करते हुए क्षेत्र वासियों को नई तहसील की बधाई दी है।
केबिनेट में स्वीकृत किए गए नवीन तहसील बांदरी के गठन के प्रस्ताव अनुसार इस नवीन तहसील में कुल 28 पटवारी हल्का शामिल होंगे। बांदरी तहसील के लिए केबिनेट ने 14 कर्मियों का स्टाफ भी स्वीकृत किया है। बांदरी तहसील में तहसील मालथौन के पटवारी हल्का नंबर 21, 32, 33, 34 तथा पटवारी हल्का नंबर 39 से 62 तक के कुल 28 पटवारी हल्का जोड़े गए हैं। 



कैबिनेट में स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार बांदरी तहसील के संचालन के लिए 1 तहसीलदार, सहायक ग्रेड-2 के 2 पद, सहायक ग्रेड-3 के 3 पद, प्रवाचक सहायक ग्रेड-3 के 2 पद, जमादार/दफ्तरी/बस्तावरदार का 1 पद, भृत्य के 4 पद मिला कर कुल 14 पदों की स्वीकृति दी गई है। 
बांदरी तहसील के गठन के पश्चात वर्तमान मालथौन तहसील में हल्का नंबर 1 अटाकर्नेलगढ़ से 20 दुगाहाकलां तक, हल्का नंबर 22 गुना से हल्का नंबर 31 नोनिया तक, हल्का नंबर 35 रजवांस से हल्का नंबर 38 बनखिरिया तक मिलाकर कुल 34 पटवारी हल्का शेष रहेंगे। इस विभाजन से मालथौन तहसील पर भी काम का लोड कम होने से किसानों, आमजनता और अधिकारी कर्मचारियों को सुविधा होगी। उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने क्षेत्रवासियों को हो रही परेशानियां कम करने की आवश्यकता को महसूस करते हुए बांदरी को नई तहसील बनाने की घोषणा की थी। तद् अनुसार उन्होंने अधिकारियों से की बैठकों के पश्चात तहसील विभाजन और नवीन तहसील के गठन की व्यवस्थित रूपरेखा बनवा कर प्रस्ताव मंत्रिपरिषद में रखा था। इस प्रस्ताव को गत् दिवस कैबिनेट की बैठक में स्वीकृति दे दी गई। बांदरी तहसील का प्रस्ताव स्वीकृत होने पर क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गई है। क्षेत्रवासियों ने इस उपलब्धि पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का आभार व्यक्त करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह का अभिनंदन करने की घोषणा की है।


आगासिर्स माध्यमिक शाला बनी हाईस्कूल, मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर आदेश जारी हुए


  खुरई विधानसभा क्षेत्र की माध्यमिक शाला आगासिर्स को हाईस्कूल बनाए जाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के प्रस्ताव पर मध्यप्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग ने आगासिर्स माध्यमिक शाला को हाईस्कूल बनाया है। 


     मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के तत्संबंधी प्रस्ताव को समग्र शिक्षा अभियान सेकेंडरी अंतर्गत एक बैठक गत वर्ष 18 अप्रैल 2022 को हुई बैठक में रखा जाकर आगासिर्स माध्यमिक शाला को उन्नयन करने का अनुमोदन किया गया था। इसके परिपालन में 21 मार्च 2023 को स्कूल शिक्षा मंत्रालय ने आयुक्त लोक शिक्षण को आदेश जारी कर डाइस कोड 23110113702 माध्यमिक शाला आगासिर्स को हाईस्कूल बनाए जाने का उन्नयन आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग के स्थापना, बजट, विद्या, योजना एवं शिक्षाकर्मी कक्ष विभागों ने उक्त शाला में हाईस्कूल के अनुरूप व्यवस्था निर्मित करने की कार्यवाही शुरू कर दी है।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive